Skip to content Skip to navigation

देश के 11 शहरों में 2 घंटे में मंगा सकेंगे मोबाइल, सिमकार्ड

नई दिल्ली: वेब और एप आधारित एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म 10डिजि मई में अपनी सेवा देश के 11 और शहरों में लांच करने जा रही है। कंपनी आर्डर मिलने के बाद दो घंटे में सिम कार्ड, डाटा कार्ड, डोंगल और मोबाइल फोन उपभोक्ता तक पहुंचाने का वादा करती है।

10डिजि के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक ओजैर यासिन ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "दिल्ली-एनसीआर में अपनी सेवा लांच करने के बाद हमारी योजना देश के सभी बड़े शहरों को शामिल करने की है। मई में 11 अन्य शहरों में इसे लांच करेंगे। इनमें मुंबई, चेन्नई, लखनऊ, चंडीगढ़, जयपुर, बेंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद और इंदौर प्रमुख शहर शामिल हैं।"

दिल्ली-एनसीआर में 20 स्टोर के साथ इस सेवा को दिसंबर, 2016 में लांच करने वाले ओजैर ने कहा, "11 शहरों में अपनी सेवा के विस्तार के लिए हम 2.5 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। इसके लिए कंपनी करीब 2500 कर्मचारियों की भर्ती करेगी और साथ ही पैरेंट कंपनी साफ्ट एज के कर्मचारियों से भी सहयोग लेगी।"

उन्होंने कहा, "हमारा लक्ष्य देश के 650 शहरों में सिम कार्ड, डाटा कार्ड, डोंगल और मोबाइल फोन उपभोक्ताओं को 2 घंटे में मुहैया कराने का है। इसे हम इस साल के अंत तक साकार रूप दे देंगे। इसे हम 15 करोड़ रुपये निवेश के साथ शुरू करेंगे और 17,500 कर्मचारियों की भर्ती करेंगे।"

ओजैर यासिन ने कहा, "पहले हम यह इनोवेटिव आईडिया लेकर आए कि सिमकार्ड भी आनलाइन मंगाए जा सकते हैं और अब हम दिल्ली-एनसीआर में कहीं भी दो घंटे में इसे पहुंचाने की सुविधा दे रहे हैं और हमें इसके उत्साहजनक परिणाम मिले हैं।"

उन्होंने कहा, "हम लोगों की सुविधा के लिए सिमकार्ड ऐक्टिवेट कराकर इसे पहुंचा रहे हैं। इसके लिए उपभोक्ता को आधार कार्ड एवं अन्य जरूरी दस्तावेज आनलाइन आर्डर करते समय भेजना होगा।"

10डिजि ने पिछले साल दिसंबर में 500 मोबाइल रिटेलर्स की भर्ती करते हुए दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में अपनी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की थी।

कंपनी डाटा कार्ड, डोंगल और सिम कार्ड ग्राहकों को उनके घर तक पहुंचाती है और कोई शुल्क भी नहीं लेती। इसके अलावा यह प्लेटफॉर्म ग्राहकों को अपने लिए मर्जी की सेवा प्रदाता कंपनी चुनने, विभिन्न कंपनियों के प्लान की तुलना करने, मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी, रीचार्ज और भुगतान के विभिन्न तरीकों के साथ बिल के भुगतान की सेवाएं प्रदान करती है।

10डिजि पहले ही दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन, आइडिया और टाटा के उपभोक्ताओं को उनकी सेवाएं पहुंचाने के लिए करार कर चुकी है और अपने प्लेटफॉर्म पर अन्य प्रमुख सेवा प्रदाताओं को जोड़ने के लिए भी सकारात्मक प्रयास कर रही है।

कंपनी ने शुरुआती चरण में 75 लाख रुपये से ज्यादा का निवेश किया है और आने वाले समय में दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दो करोड़ रुपये के निवेश की योजना है। -संजीव स्नेही

Top Story
Share
loading...