Skip to content Skip to navigation

मुख्‍यमंत्री रघुवर से मिले केंद्रीय ग्रामीण विकास सचिव अमरजीत सिन्‍हा

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य सरकार किसानों और ग्रामीणों की आमदनी बढ़ाने हेतु कार्य कर रही है। उन्हें पशुपालन, बागवानी समेत अन्य रचनात्मक कार्यों से जोड़ा जा रहा है। इसके साथ ही महिलाओं व युवाओं का कौशल विकास कर उन्हें भी स्वरोजगार से जोड़ने का काम शुरू किया गया है। सरकार मिशन अंत्योदय के तहत तेजी से काम कर रही है। श्री दास मंगलवार को केंद्रीय ग्रामीण विकास सचिव अमरजीत सिन्हा ने मुलाकात के दौरान उन्हेंं राज्य में चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे थे। झारखंड दौरे पर आये श्री सिन्हा ने आज झारखंड मंत्रालय में मुख्यमंत्री श्री दास से मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण और शहरी सड़कें बेहतर बन रही हैं। उन्हें आपस में जोड़नेवाली सड़क भी अच्छी बन जाये, तो ग्रामीणों को लाभ होगा। किसान आसानी से शहर आकर अपनी फसल अच्छी कीमत पर बेच सकेंगे। झारखंड में युवाओं को ग्रामीण बस सेवा के तहत आसान किस्तों में बस भी उपलब्ध कराने की योजना है, जिससे उन्हें रोजगार मिलेगा और लोगों को आवागमन में आसानी होगी। राज्य सरकार का प्रयास है कि लोगों को यहीं रोजगार मिले, ताकि पलायन रूके।
बैठक के दौरान श्री सिन्हा ने राज्य में किये जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि झारखंड में बदलाव साफ दिख रहा है। उनकी पहली पोस्टिंग पश्‍चिमी सिंहभ्ाूम में ही हुर्इ थी। वहां का दौरा किया। जमीन पर काम दिख रहा है। मनरेगा में भी झारखंड में बेहतर काम हुआ है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर जल्द ही झारखंड आयेंगे।
इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री संजय कुमार भी उपस्थित थे।
- सरकार किसानों और ग्रामीणों की आमदनी बढ़ाने हेतु कर रही है कार्य- मुख्यमंत्री
- युवाओं को ग्रामीण बस सेवा के तहत आसान किस्तों में बस उपलब्ध कराने की योजना -मुख्यमंत्री
- लोगों को यहीं मिले रोजगार और रूके पलायन, सरकार का यही प्रयास- मुख्यमंत्री
- झारखंड में बदलाव साफ दिख रहा है, मनरेगा में भी झारखंड में बेहतर काम हुआ- अमरजीत सिन्हा, केंद्रीय ग्रामीण विकास सचिव

Share

UTTAR PRADESH

News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
News Wing Pratapgarh, 20 October: लालगंज कोतवाली क्षेत्र के जसमेढा गांव में बाइक सवार बदमाशों ने पूर...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us