Skip to content Skip to navigation

एप्पल की सेल्फ ड्राइविंग कार को कैलिफोर्निया में परीक्षण की मंजूरी

सैन फ्रांसिस्को: आई फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों के निर्माता एप्पल इंक को शुक्रवार को अपनी सेल्फ ड्राइविंग कार की कैलिफोर्नियां की सार्वजनिक सड़कों पर परीक्षण की अनुमति मिल गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हालांकि इस प्रौद्योगिकी कंपनी का मुख्यालय उत्तरी कैलिफोर्निया के कपर्टिनो में है। लेकिन, कंपनी ने अभी तक इस मंजूरी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। राज्य के मोटर वाहन विभाग ने अपनी वेबसाइट पर स्वायत्त वाहन परीक्षण के लिए लाइसेंस प्राप्त करनेवाली नवीनतम कंपनी के रूप में एप्पल का नाम दर्ज किया है।

शुक्रवार तक परीक्षण मंजूरी की सूची में 30 कंपनियों के नाम थे, जिसमें फॉक्सवैगन ग्रुप ऑफ अमेरिका, मर्सिडीज बेंज, गूगल, डेल्फी ऑटोमोबाइल और टेस्ला मोटर्स प्रमुख हैं। वहीं, इस सूची में शामिल पारंपरिक कंपनियों में निसान (अमेरिका), होंडा और सब्रू और जर्मनी की बीएमडब्ल्यू प्रमुख है। इस मंजूरी को पाने वाली अन्य कंपनियों में प्रौद्योगिकी स्टार्ट-अप कंपनियां शामिल हैं।

एप्पल हालांकि लंबे समय से स्वायत्त कारों की परियोजना पर काम कर रही है, लेकिन अभी तक उसने इसे सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया है।

Top Story

मुंबई: अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की पहली पंजाबी फिल्म 'खून आली चिट्ठी' 25 अप्रैल को रिलीज होने की उम्मी...

मुंबई: राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिज्र्या' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सैया...

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर यू तो हर बार एक अलग किरदार में नज़र आती है और ऐसा ही एक अलग किरदार श्रद्धा...

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अपने नए वित्तीय मॉडल की घोषणा कर दी, जि...

Comment Box