Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

बढ़ रहा है ट्रंप परिवार की सुरक्षा में लगी खुफिया सेवा का खर्च

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परिजनों की विदेश यात्राओं पर होने वाला सुरक्षा खर्च सवालों के घेरे में आ गया है। राष्ट्रपति ट्रंप के बेटे एरिक ट्रंप की युनाइडेट किंगडम और आयरलैंड की यात्रा के साथ ही राष्ट्रपति के बेटों एरिक और डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की हिफाजत में लगे खुफिया सेवा के एजेंटों के अंतर्राष्ट्रीय होटलों और किराए की कारों का बिल इस साल की पहली जनवरी से अब तक 190,000 डालर तक पहुंच गया है।

सीबीएस न्यूज की शुक्रवार की रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि यह पूरा भुगतान सरकारी धन से किया जा रहा है।

इस हफ्ते एरिक ट्रंप की डबलिन यात्रा से जुड़े दस्तावेजों के मुताबिक उनकी यात्रा के लिए लिमोजीन पर 4,029 डालर और उनकी हिफाजत में लगे खुफिया विभाग के एजेंटों के होटल में टिकने पर 11,261 डालर खर्च हुए हैं।

इस खर्च में खुफिया एजेंटों की हवाई यात्रा पर हुआ खर्च शामिल नहीं है जो परंपरागत रूप से उन स्थानों की सुरक्षा जांच के लिए पहले से यात्रा करते हैं जहां अति विशिष्ट हस्तियां जाने वाली होती हैं।

इसमें राष्ट्रपति के परिवार की सुरक्षा में लगे एजेंटों के वेतन पर हुआ खर्च भी शामिल नहीं है।

एरिक ट्रंप 2017 में अब तक पांच बार विदेश यात्रा पर जा चुके हैं। इसमें युनाइटेड किंगडम के साथ उरुग्वे और डोमिनिकन गणराज्य की यात्रा शामिल है जहां वह अकेले गए थे और दुबई और वैंकुवर की यात्रा शामिल है जहां वह अपने भाई डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के साथ गए थे।

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों भाइयों ने अपने परिवार के कारोबार के सिलसिले में यह यात्राएं कीं।

सदन की निगरानी एवं सरकार सुधार समिति के वरिष्ठ सदस्य मेरीलैंड के डेमोक्रेट सांसद एलिजाह कमिंग्स ने कहा, "ट्रंप परिवार का अपने पारिवारिक कारोबार को बढ़ावा देने के लिए लगातार विदेश की यात्रा पर जाना करदाताओं के डालर के बेतहाशा खर्च की वजह बन रहा है।"

सरकार के जवाबदेही कार्यालय ने एक ऐसी रिपोर्ट पर काम शुरू कर दिया है जो देखेगी कि ट्रंप परिवार की यात्राओं की सरकारी खजाने को क्या कीमत चुकानी पड़ी है।

Slide
Share
loading...

RAMGARH

गिरफ्तार लोगों में मुखिया पति और जिप सदस्य का भाई भी शामिल...

HAZARIBAG

News Wing

Hazaribag, 21 November: केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के होम टा...