Skip to content Skip to navigation

गुरुवार 13 अप्रैल 2017

गुरुवार 13 अप्रैल 2017, तिथि-द्वितीया - दिन - 01 : 11 तक ,पक्ष- कृष्ण ,मास- बैशाख, विक्रम सँवत्- 2074,शक् सँवत - 1939 हिजरी तारीख- 15 , दिन - गुरूवार ,महिना - रज्जब / ,वर्ष- 1438,बँगाब्द - 1424 / ,मास - चैत / मीन सँक्राति- तारीख- 30

,
-----------------------------------------
सूर्योदय कालीन नक्षत्रादि
नक्षत्र - विशाखा -सुबह -06 : 24 तक
योग- सिद्धि ,
----------------------------------------
. राहुकाल - दोपहर 13:20 से 14 :43तक ,
.----------------------------------------
दिशाशूल -
दक्षिण - पुर्व की यात्रा करनी हो तो दही खाकर जाऐँ ,
-------------------------------------
पर्व-त्योहार -द्वितीया

मेष

शारीरिक, मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। अधिक परिश्रम के बावजूद कम सफलता से निराशा पैदा होगी। संतानों के मामले में चिंता पैदा होगी। पेट सम्बंधी बीमारियों से परेशान होंगे। यात्रा में अवरोध आएगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी।*

वृषभ

पिता या पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। सरकार से अथवा उनके साथ के आर्थिक व्यवहार से लाभ होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। खेलकूद और कला के क्षेत्र में कलाकारों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिलेगा। संतानों के काम के पीछे खर्च होगा,

मिथुन

नौकरीपेशा लोगों को उच्च पदाधिकारियों और सरकार की तरफ से परिश्रम का खूब अच्छा फल मिलेगा। पड़ोसियों, भाई-बहनों और मित्र-मंडली के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। भाग्यवृद्धि के लिए अवसर खड़े होंगे। लघु यात्रा की संभावना है।

कर्क

स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। काम के सम्बंध में संतोष की भावना जगेगी। धन खर्च बढ़ेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों की तरफ जाते हुए मन को काबू में रखे। विद्यार्थियों को विद्याभ्यास में निर्धारित सफलता नहीं मिलेगी।

सिंह

पिता और बुजुर्गों का सहयोग प्राप्त करेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके स्वभाव में क्रोध और व्यवहार में उग्रता रहेगी, जिस पर अंकुश रखने की गणेशजी की सलाह है। सिरदर्द और पेट दर्द सम्बंधी शिकायतें रहेंगी। दांपत्यजीवन में मेल-जोल रहेगा।

कन्या

मित्रों के साथ अनबन हो सकती है। आकस्मिक धन खर्च होगा। धार्मिक कार्यों में भाग लेने का अवसर आएगा। कोर्ट-कचहरी और नौकरीपेशा लोगों से बचें।*

तुला

ऑफिस, व्यवसाय के क्षेत्र में अनुकूल वातावरण रहेगा। पदोन्नति मिलने का संकेत मिलेगा। पारिवारिक सदस्य और मित्र मण्डल के साथ खुश रहेंगे। आनंददायक पर्यटन होगा। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा।

वृश्चिक

सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होते हुए प्रतीत होंगे। गृहस्थजीवन में आनंद और संतोष अनुभव होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। उच्च पदाधिकारियों और बुजुर्गों की कृपा रहेगी। संतानों की संतोषजनक प्रगति से आनंद अनुभव होगा।

धनु

शरीर में थकान, ऊबन और बेचैनी रहेगी। स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। मन चिंता से व्याकुल रहेगा। संतानों के विषय में चिंता उत्पन्न होगी। भाग्य साथ न देता हुआ प्रतीत होगा। नौकरी- धंधा की जगह उच्च पदाधिकारियों के क्रोध का शिकार बनना पड़ेगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालें।

मकर

अचानक धन खर्च होगा। चिकित्सा के पीछे खर्च होने की आशंका है। व्यापार में भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढ़ेंगे। क्रोधावेश पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। सामाजिक कार्य के अवसर पर यात्रा का योग है। ऑफिस में आपकी प्रशासनिक बुद्धिमत्ता परिलक्षित होगी।

कुंभ

प्रणय, रोमांस, प्रवास, पर्यटन और मनोरंजन दिन है , मित्रों के साथ कहीं भोजन करने जाने का अवसर आएगा। उत्तम वस्त्राभूषण और वाहन प्राप्ति का योग है। भागीदारों के साथ आपके सम्बंध अच्छे रहेंगे। सार्वजनिक जीवन में नाम और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। दृढ़ आत्मविश्वास से कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे।

मीन

घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। स्वभाव में उग्रता रहेगी। जिससे वाणी और व्यवहार में संभलकर कार्य करने की गणेशजी की सलाह है। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। सहकर्मियों का सहयोग आपके व्यावसायिक क्षेत्र के कार्य को सरल बनाएगा। ननिहाल की तरफ से लाभ होगा।

UTTAR PRADESH

NEWSWING Ayodhya, 18 October : श्री राम कि नगरी अयोध्या बुधवार को हनुमान जयंती व छोटी दीपावली के पाव...
News WingLucknow, 17 October : अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण को गर्व का विषय बताते हुए...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us