Skip to content Skip to navigation

रसायनिक हमले से आहत चित्रकार ने कैनवस पर उतारा दर्द

मुरादाबाद: सीरिया में रसायनिक हमले में मारे गए नागरिकों व बच्चों की मौत से आहत उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रहने वाले चित्रकार व एमएच कॉलेज के कला संकाय प्रमुख डॉ. नरेंद्र सिंह ने इस हादसे के दर्द को कैनवस पर उकेर कर श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने चित्र के माध्यम से सीरिया व मानवता को बचाने का संदेश दिया है। (19:06)
डॉ. सिंह ने बातचीत में रविवार को कहा, "सीरिया में हुए रसायनिक हमले से बहुत आहत हुआ हूं। इस प्रकार के युद्ध से मासूमों और वहां के नागरिकों की दर्दनाक मौत मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना है। इस प्रकार के हमलों पर रोक लगाई जानी चाहिए।"

बात करते हुए डॉ. सिंह भावुक हो उठे। उन्होंने कहा, "टेलीविजन पर जब मैंने सीरिया में रसायनिक हमले की खबर देखी और मासूम बच्चों की दर्दनाक हालात पर नजर पड़ी तो हृदय अंदर से टूट गया। एक पिता की गोद में जब उसका बेजान पड़ा हुआ बच्चा हो तो उस समय उसकी पीड़ा की सीमा क्या होगी, उसका अंदाजा लगाया जाना बहुत मुश्किल है।"

उन्होंने सीरिया में नागरिकों और मासूम बच्चों की मौत से दुखी हो कर अपने दर्द को कैनवस पर उकेर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी, साथ ही मानवता को शर्मसार होने से बचाने की अपील की।

Top Story
Share
loading...