Skip to content Skip to navigation

अश्विन, विजय के IPL-10 में खेलने पर संदेह

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज मुरली विजय के पांच अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में शामिल होने पर संशय जताया जा रहा है। जहां एक ओर अश्विन कमर की चोट (स्पोर्ट हार्निया) से जूझ रहे हैं, वहीं विजय कलाई और कंधे की चोट से उबर नहीं पाए हैं।

'विजडन इंडिया' की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल से अश्विन और विजय बाहर रहेंगे जबकि लोकेश राहुल पहले ही लीग के 10वें संस्करण से बाहर हो चुके हैं।

आईपीएल के लिए अश्विन को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और विजय को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में शामिल किया गया था।

अश्विन और विजय के अलावा, आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रवींद्र जडेजा भी इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे।

इससे पहले, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी कंधे की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर थे।

वेबसाइट 'क्रिकेट नेक्स्ट डॉट कॉम' को दिए एक बयान में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाड़ी राहुल ने कहा, "मैं आईपीएल से बाहर हो गया हूं, लेकिन मैं अभी इस बारे में विस्तार से बात नहीं कर सकता। आपको इस बारे में बेंगलोर की टीम से आधिकारिक रूप से जानकारी मिल जाएगी।"

ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल कंधे की सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान राहुल को कंधे पर चोट लगी थी। हालांकि, इसके बावजूद सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए खेलना जारी रखा था।

इससे पहले, भारतीय टीम और बेंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली के भी आईपीएल में खेलने पर संदेह जताया जा रहा है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के समापन के बाद कोहली ने कहा था कि वह 100 प्रतिशत फिट होने में उन्हें कुछ सप्ताह का समय लगेगा।

बेंगलोर टीम के कोच डेनियल वेटोरी ने कहा कि अगर कोहली इस टूर्नामेंट के लिए समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं, तो उनके स्थान पर टीम की कमान एबी डिविलियर्स को सौंपी जाएगी।

आईपीएल का आगाज पांच अप्रैल से हो रहा है और इसका पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा।

Top Story

मुंबई: अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की पहली पंजाबी फिल्म 'खून आली चिट्ठी' 25 अप्रैल को रिलीज होने की उम्मी...

मुंबई: राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिज्र्या' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सैया...

मराठी मुलगी श्रद्धा कपूर को अपनी भाषा और अपनी संस्कृति से खास लागाव है और इसकी खास झलक देखने मिली...

पुणे: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धौनी ने एक बार फिर बताया कि उन्हें...

Comment Box