Skip to content Skip to navigation

मप्र में गर्मी व लू का कहर बढ़ा

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में तापमान बढ़ने के साथ गर्मी व लू का असर बढ़ गया है। होशंगाबाद और खरगौन में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटो में कई हिस्सों में लू चलने की चेतावनी जारी की है।

राज्य में गुरुवार की सुबह से ही गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। धूप के साथ चल रही गर्म हवाओं ने चुभन बढ़ा दी।

मौसम विभाग के मुताबिक, "दक्षिणी-पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात व राजस्थान के पास चक्रवात बना हुआ है, जिसके चलते लू का असर बढ़ा है और तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है।

होशंगाबाद व खरगौन जिलों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में धूल भरी आंधी चलने के साथ ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, होशंगाबाद, रीवा, शहडोल और सागर संभाग के अलावा अन्य स्थानों पर लू चल सकती है।"

गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.5, ग्वालियर का 21.4 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23़1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 40.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 41.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

मुंबई: अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की पहली पंजाबी फिल्म 'खून आली चिट्ठी' 25 अप्रैल को रिलीज होने की उम्मी...

मुंबई: राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिज्र्या' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सैया...

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर यू तो हर बार एक अलग किरदार में नज़र आती है और ऐसा ही एक अलग किरदार श्रद्धा...

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अपने नए वित्तीय मॉडल की घोषणा कर दी, जि...

Comment Box