Skip to content Skip to navigation

घूस लेते हैं, संभल जायें, वरना .. ठीक कर देंगे : रमन सिंह

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रिश्वतखोरों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे घूस लेने से बाज आएं, अन्यथा कड़ी कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें ठीक कर दिया जाएगा। किसी भी घूसखोर को बख्शा नहीं जाएगा। डॉ. सिंह ने महासमुंद जिले के तेंदूकोना (विकासखंड बागबाहरा) में आयोजित सभा में शनिवार को यह बात कही।

उन्होंने कहा, "सरकारी योजनाएं आम जनता के लिए हैं। लोग किसी भी शासकीय योजना का लाभ उठाने के लिए किसी को भी एक रुपये भी रिश्वत न दें। पात्रता रखने वाले हर आवेदक को योजनाओं का लाभ मिलेगा।"

रमन ने कहा, "प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2022 तक पूरे देश में सभी आवास विहीन परिवारों को मकान दिलाने का लक्ष्य है। इस योजना के लिए लोग ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही अगर कोई योजना का लाभ दिलाने के लिए रिश्वत मांगें तो उसकी शिकायत भी टोल फ्री नंबर पर की जा सकती है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ लोग बेझिझक अपनी शिकायत आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) में भी दर्ज करवा सकते हैं।"

मुख्यमंत्री ने तीन अप्रैल से शुरू हो रहे लगभग डेढ़ महीने के प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान में सभी लोगों से सक्रिय सहयोग की अपील की। डॉ. सिंह ने कहा कि इस अभियान में प्राप्त प्रत्येक आवेदन का उचित निराकरण किया जाएगा।

Top Story

मुंबई: अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की पहली पंजाबी फिल्म 'खून आली चिट्ठी' 25 अप्रैल को रिलीज होने की उम्मी...

मुंबई: राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिज्र्या' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सैया...

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर यू तो हर बार एक अलग किरदार में नज़र आती है और ऐसा ही एक अलग किरदार श्रद्धा...

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अपने नए वित्तीय मॉडल की घोषणा कर दी, जि...

Comment Box