Skip to content Skip to navigation

देश सेवा सभी कार्य से बढ़कर : राज्यपाल टंडन

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन से मंगलवार को राजभवन में प्रदेश के आदिवासी बहुल क्षेत्रों बस्तर, सरगुजा, कांकेर, कोंडागांव जिलों से भारतीय सेना के लिए चयनित 20 जवानों ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश सेवा का कार्य सभी कार्य से बढ़कर है। जवानों ने राजभवन सचिवालय तथा दरबार हाल आदि का भी अवलोकन किया।

राज्यपाल टंडन ने भारतीय सेना के लिए चयनित इन जवानों से मुलाकात के दौरान कहा कि देश की सेवा के लिए सब कुछ देने के लिए तैयार रहें। देश पहले है, उसके बाद अन्य चीजें हैं। देश सुरक्षित है तो सब सुरक्षित है। जहां भी कार्य करें देश और छत्तीसगढ़ का मस्तक हमेशा ऊंचा रखें।

उन्होंने इन जवानों तथा उनके परिवारजनों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं और कहा कि देश सेवा का कार्य सभी कार्य से बढ़कर है।

इस अवसर पर सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के संचालक प्रकाश संजय ने बताया कि गत वर्ष दिसंबर माह में दुर्ग में आयोजित सेना भर्ती रैली में छत्तीसगढ़ के 307 युवाओं का चयन सिपाही पद के लिए विभिन्न ट्रेडों में किया गया है, इनमें आदिवासी बहुल जिलों बस्तर, सरगुजा, कांकेर और कोडागांव के युवा भी चयनित हुए हैं।

राज्यपाल टंडन ने सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारियों से कहा कि आदिवासी बहुल क्षेत्रों में सेना में भर्ती के लिए युवाओं को प्रोत्साहित किया जाए। भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए भी इन युवाओं को आवश्यक मार्गदर्शन दिया जाना चाहिए।

इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव अशोक अग्रवाल, सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के मेजर सचिन शर्मा, रिसालदार मेजर जीतेंद्र कुमार भी उपस्थित

Share

More Stories from the Section

News Wing
New delhi, 11 August: भारतीय फैशन डिजाइन परिषद के अनुसार अमेजन इंडिया फैशन वीक के...

News Wing

Melbourne, 18 August: भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम की...

News Wing
Los Angeles, 19 August: निर्देशक पैटी जेनकिंस 'वंडर वुमेन' की सीक्वल की तैयारी मे...

News Wing
Ranchi, 18 August: अगर आप बरसात के मौसम को खूब पसंद करती हैं, लेकिन इस मौसम में प...