Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

रांची टेस्ट : जडेजा ने आस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला

रांची: रवींद्र जडेजा (3/19) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को भोजनकाल तक आस्ट्रेलिया के चार विकेट गिराकर उसे बैकफुट पर ला दिया है। आस्ट्रेलिया ने भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में केवल 83 रन बनाए हैं। वह अब भी भारत से पहली पारी के आधार पर 69 रन पीछे है। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शॉन मार्श 15 और पीटर हैंड्सकॉम्ब चार रनों पर नाबाद हैं। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 20 रन जोड़ लिए हैं।

भारत ने रविवार को चौथे दिन अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रनों पर घोषित कर दी थी और आस्ट्रेलिया पर 152 रनों की बढ़त ले ली थी। यह मैच का आखिरी दिन है और अगर भारत अपनी बढ़त से पहले आस्ट्रेलिया के सभी विकेट गिरा देता है, तो वह यह टेस्ट मैच जीत सकता है।

भारत द्वारा 152 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया ने चौथे दिन रविवार को अंतिम सत्र में 23 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

इसी स्कोर से पांचवें दिन अपनी पारी की शुरुआत करने वाली आस्ट्रेलिया टीम को दिन का पहला झटका मैट रेनशॉ (15) के रूप में लगा। कल के नाबाद बल्लेबाज रेनशॉ ने तीसरे विकेट में कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर टीम के खाते में 36 रनों का इजाफा किया। 59 के कुल योग पर ईशांत शर्मा ने रेनशॉ को पगबाधा आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

इसके बाद, आस्ट्रेलिया के खाते में चार रन की जुड़ पाए थे कि जडेजा ने मेहमान टीम के कप्तान स्मिथ को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई।

भारत के लिए जडेजा ने तीन विकेट लिए हैं, वहीं ईशांत को एक सफलता मिली है।

Share
loading...