Skip to content Skip to navigation

दिल्ली में जाट आंदोलन के मद्देनजर सुरक्षा चौकस

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जाटों के आरक्षण की मांग को लेकर विरोध प्र्दशन के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में रविवार की रात से प्रमुख यातायात प्रतिबंध और निषेधात्मक आदेश को प्रभावी कर दिया है। दिल्ली मेट्रो का रविवार की मध्यरात्रि से हरियाणा और उत्तर प्रदेश में परिचालन बंद हो जाएगा।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (एआईजेएएसएस) ने दावा किया कि 13 राज्यों के 50 लाख से ज्यादा जाट सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

पुलिस ने कहा कि पर्याप्त पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

पुलिस के विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा, "दिल्ली पुलिस के साथ बाहर की 110 से अधिक सेना की कंपनियों को तैनात किया गया है।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास सीमा पर, मध्य और मुख्य दिल्ली में पर्याप्त इंतजाम हैं। किसी भी परिस्थिति में हिंसक विरोध या धरने की अनुमति नहीं होगी।"

पुलिस की हरियाणा और उत्तर प्रदेश के सीमा वाले इलाकों में भारी तैनाती की गई है। दिल्ली तीन तरफ से हरियाणा से और पूर्वी तरफ से उत्तर प्रदेश से घिरी हुई है।

दिल्ली मेट्रो के अनुसार, दिल्ली से बाहर की सेवाएं रविवार रात 11.30 बजे से अगले आदेश तक निलंबित रहेगी। मेट्रो सुविधाएं हरियाणा और उत्तर प्रदेश में उपलब्ध नहीं होंगी।

मध्य दिल्ली के 12 मेट्रो स्टेशन रविवार को शाम 8 बजे से जनता के लिए बंद कर कर दिए जाएंगे। इसमें राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आर.के. आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम शामिल हैं।

इसके साथ ही बंद रहने वाली सड़कों में रेसकोर्स मेट्रो स्टेशन से केमल अतातुर्क मार्ग से पंचशील मार्ग और सफदरजंग रोड और अरबिंदो चौक शामिल हैं।

साथ ही कौटिल्य मार्ग से सम्राट होटल से नीति मार्ग, बिहार भवन के पास कौटिल्य टी-प्वाइंट, तीन मूर्ति से गोले मेथी चौक भी यात्रियों के लिए बंद रहेगा। निजामुद्दीन से जाकिर हुसैन रोड से इंडिया गेट का मार्ग भी बंद रहेगा।

पुलिस के मुताबिक, रिंग रोड से सैन मार्टिन मार्ग, अमृता शेरगिल मार्ग से लोदी रोड, मैक्स मूलर रोड से लोदी रोड, आर्कबिशप मकारिओस मार्ग से लोदी रोड और मंदिर मार्ग को छोड़कर पंचकुइया रोड की तरफ जाने वाले सभी रास्ते, आर.के. आश्रम और अस्पताल रोड को रविवार सुबह से बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली के निवासियों, कार्यालय जाने वालों और छात्रों को दिल्ली में प्रवेश की रविवार को रात 11 बजे तक अनुमति दी जाएगी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित समय से पहले पहुंचने की सलाह दी है।

Top Story
Share

More Stories from the Section

Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us