Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

मालगाड़ी से टकराई सत्याग्रह एक्सप्रेस, 5 घायल, 5 कर्मी निलंबित

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर स्टेशन के पास शुक्रवार देर रात रक्सौल से दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में पांच यात्री घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं हादसे के बाद सत्याग्रह एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक आउटर पर खड़ी रही। उत्तर रेलवे के डीआरएम प्रमोद कुमार ने हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

शुक्रवार देर रात लगभग डेढ़ बजे रक्सौल से दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15273 अप सीतापुर स्टेशन के पास मालगाड़ी के गार्ड कोच से टकरा गया। इस हादसे में पांच यात्री बिहार के पश्चिम चंपारण निवासी इरशाद मिर्जा, बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र केसरिपुर निवासी विजय तिवारी, बलरामपुर के लालियया निवासी तेजराम मौर्या, सीतापुर के सदरपुर के भलवई निवासी अमरेश कुमार और खैराबाद के उनसिया वासी हरिनाम गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें एंबुलेंस की मदद से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

खबर पाकर आरपीएफ और जीआरपी ने राहत कार्य किया। भोर होते ही लखनऊ से आला अफसर सीतापुर पहुंचे और जांच में जुट गए। बताते हैं कि मालगाड़ी स्टेशन के आउटर पर पटरी क्रॉस पर खड़ी थी। ट्रैक क्लियर हुए बगैर ही स्टेशन मास्टर ने ग्रीन सिग्नल दे दिया। इससे ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली और यह हादसा हो गया। उधर, रक्सौल से दिल्ली जाने वाली ट्रेन डेढ़ घंटे तक सीतापुर स्टेशन के आउटर के करीब खड़ी रही। ट्रैक की मरम्मत कर दोनों ट्रेनों का रवाना किया गया।

उत्तर रेलवे के डीआरएम प्रमोद कुमार ने हादसे की जांच के आदेश देते हुए दस दिन में जांच पूरी करके रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। वहीं शुरुआती जांच के बाद दोनों गाड़ियों के चारों ड्राइवर और मालगाड़ी के गार्ड सहित पांच कर्मचारी निलंबित कर दिए गए हैं।

Share
loading...