Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

रांची टेस्ट : पुजारा का शतक, भारत 91 रन पीछे

रांची: चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 130) के शतक और मुरली विजय (82) तथा लोकेश राहुल (67) के अर्धशतकों की दम पर भारत ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 360 रन बना लिए हैं। आस्ट्रेलिया के पहली पारी के विशाल स्कोर 451 रनों के मुकाबले भारत अभी भी उससे 91 रन पीछे है। स्टम्प्स तक पुजारा के साथ रिद्धिमान साहा 18 रन बनाकर नाबाद लौटे।

पुजारा ने अभी तक अपनी पारी में 328 गेंदें खेलीं और 17 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया है।

अपने पहले दिन के स्कोर एक विकेट पर 120 रनों से आगे खेलने उतरी भारत ने तीसरे दिन के पहले सत्र में विजय के रूप में एक मात्र विकेट गंवाते हुए 73 रन जोड़े। दूसरे सत्र में उसने कप्तान विराट कोहली (6) और अंजिक्य रहाणे (14) के रूप में दो विकेट खोकर अपने खाते में 110 रनों का इजाफा किया। तीसरे सत्र में भारत ने करुण नायर (23), रविचंद्रन अश्विन (3) के रूप में दो विकेट गंवाए और अपने खाते में सिर्फ 57 रन जोड़े।

आस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने चार विकेट लिए। जोस हाजलेवुड और स्टीव ओकीफ को एक-एक विकेट मिला।

Share
loading...