Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

क्षेत्रीय शांति में खलल डाल रहा भारत : Pak

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत पर दक्षिण एशिया की शांति और सुरक्षा में खलल डालने का आरोप लगाया, और नई दिल्ली से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संवाद के महत्व को मान्यता देने का आग्रह किया है। विदेश विभाग की प्रवक्ता नफीस जकारिया ने गुरुवार को सप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "पाकिस्तान ने कई सारे प्रयास किए हैं, लेकिन भारत ने उसके अनुरूप जवाब नहीं दिए। हमें आशा है कि भारत जल्द ही महसूस करेगा कि क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता के लिए और साथ ही दोनों देशों के बीच शांति के लिए संवाद एक कुंजी है।"

डॉन की खबर के अनुसार, जकारिया हाल के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी भाजपा की जीत के बाद द्विपक्षीय संवाद की बहाली की संभावना के बारे में पूछे गए एक वाल का जवाब दे रहे थे।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने इसके पहले अनुमान लगाया था कि ताजा चक्र के विधानसभा चुनावों के बाद नई दिल्ली इस्लामाबाद के साथ तनाव घटाएगा और संवाद बहाल करेगा।

जकारिया ने घरेलू राजनीति में पाकिस्तान कार्ड का इस्तेमाल करने के लिए भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और खेदजनक है।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर विवाद के साथ ही भारत के साथ सभी लंबित मुद्दे एक टिकाऊ और परिणाम केंद्रित संवाद के जरिए सुलझाना चाहता है।

उन्होंने कहा, "भारत को पाकिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति से रहना सीखना है। यह सिर्फ शांति एवं संवाद के जरिए होना है।"

Top Story
Share
loading...

RAMGARH

गिरफ्तार लोगों में मुखिया पति और जिप सदस्य का भाई भी शामिल...

HAZARIBAG

News Wing

Hazaribag, 21 November: केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के होम टा...