Skip to content Skip to navigation

क्षेत्रीय शांति में खलल डाल रहा भारत : Pak

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत पर दक्षिण एशिया की शांति और सुरक्षा में खलल डालने का आरोप लगाया, और नई दिल्ली से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संवाद के महत्व को मान्यता देने का आग्रह किया है। विदेश विभाग की प्रवक्ता नफीस जकारिया ने गुरुवार को सप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "पाकिस्तान ने कई सारे प्रयास किए हैं, लेकिन भारत ने उसके अनुरूप जवाब नहीं दिए। हमें आशा है कि भारत जल्द ही महसूस करेगा कि क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता के लिए और साथ ही दोनों देशों के बीच शांति के लिए संवाद एक कुंजी है।"

डॉन की खबर के अनुसार, जकारिया हाल के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी भाजपा की जीत के बाद द्विपक्षीय संवाद की बहाली की संभावना के बारे में पूछे गए एक वाल का जवाब दे रहे थे।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने इसके पहले अनुमान लगाया था कि ताजा चक्र के विधानसभा चुनावों के बाद नई दिल्ली इस्लामाबाद के साथ तनाव घटाएगा और संवाद बहाल करेगा।

जकारिया ने घरेलू राजनीति में पाकिस्तान कार्ड का इस्तेमाल करने के लिए भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और खेदजनक है।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर विवाद के साथ ही भारत के साथ सभी लंबित मुद्दे एक टिकाऊ और परिणाम केंद्रित संवाद के जरिए सुलझाना चाहता है।

उन्होंने कहा, "भारत को पाकिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति से रहना सीखना है। यह सिर्फ शांति एवं संवाद के जरिए होना है।"

Top Story

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड अभिनेत्री क्रिस्टन बेल का मानना है कि एक अच्छा इंसान होना खूबसूरत महसूस करने...

नई दिल्ली: पेरिस फैशन वीक में अपने परिधान संग्रह पेश करने के बाद और फ्रेंच औट कूच्योर जैसे प्रतिष...

वाराणसी: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने मंगलवार को कहा कि यदि कोई विश्वविद्यालय के अंदर या बाह...

धर्मशाला: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली गई चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला रोमांच, संघर्ष के साथ-सा...