Skip to content Skip to navigation

जुड़वा बच्चों के डैड बने करन जौहर

मुंबई: लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्मकार करन जौहर ने रविवार को सरोगेसी के जरिए पिता बनने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दोनों बच्चे अब उनकी दुनिया और पहली प्राथमिकता हैं।

करन ने अपनी बेटी का नाम रूही रखा है, जो उनकी मां हीरू पर है। बेटे का नाम उन्होंने अपने दिवंगत पिता यश जौहर के नाम पर यश रखा है।

करन ने एक बयान में कहा, "मैं अपने जीवन में दो अद्भुत जुड़ाव की बात खबर साझा करते हुए बेहद खुश हूं.. मेरे बच्चे और मेरी जीवनरेखा.. रूही और यश।"

फिल्मकार कहते हैं, "मैं अपने दिल के टुकड़ों का पिता बनकर खुद को बहुत खुशकिस्मत मानता हूं, जो मेडिकल साइंस के चमत्कार से इस दुनिया में आए हैं।"

फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' के निर्देशक ने कहा यह भावनात्मक है, लेकिन पिता की जिम्मेदारियों और कर्तव्य के बारे में काफी सोच-विचार करने के बाद उन्होंने पिता बनने का फैसला लिया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने इस फैसले के मद्देनजर खुद को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से तैयार किया, ताकि वह अपने बच्चों को बेशर्त प्यार दे सकें और उनकी देखभाल कर सकें।

फिल्मकार के मुताबिक, "मैंने इस सच को अपना लिया है कि मेरे बच्चे मेरी दुनिया और प्राथमिकता है।"

अपनी किताब 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' में करन ने बच्चा गोद लेने या सरोगेसी के जरिए पिता बनने की इच्छा जहिर की थी।

करन (44) अक्सर दुनियाभर की यात्रा करते रहते हैं, काम में व्यस्त रहते हैं ऐसे में उन्होंने कहा कि ये चीजें अब उनके लिए ज्यादा मायने नहीं रखतीं, उनके बच्चे उनके लिए ज्यादा महत्व रखते हैं। उन्होंने कहा कि ईश्वर की कृपा से उनकी मां हीरू उनका हमेशा साथ देती हैं और देखभाल करती हैं, ऐसे में उनकी मां अपने पोते-पोती की परवरिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

करन ने सरोगेट मां का भी आभार जताया और कहा कि उसने उनका सपना पूरा किया है और वह हमेशा उसके लिए प्रार्थना करेंगे।

करन ने आईवीएफ तकनीक की विशेषज्ञ जतिन शाह का भी आभार जताया, जिन्होंने उन्हें जुड़वा बच्चों का पिता बनने में मदद की। शाहरुख खान और गौरी के बेटे अबराम को भी सरोगेसी के जरिए दुनिया में लाने में शाह का अहम योगदान है।

Top Story
Share