Skip to content Skip to navigation

CG : सरकार से मांग, मुझे CM बना दो

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लोक सुराज के अभियान के प्रथम चरण में राज्य सरकार पूरे प्रदेश से समस्याओं संबंधी हजारों आवेदन मिले हैं। इन्हीं आवेदनों के बीच एक ऐसा आवेदन आया, जिसमें आवेदक ने खुद को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है। एक ने तो अपने लिए पत्नी की मांग भी सरकार से की है। बिलासपुर जिले के विकासखंड कोटा के सेमरा गांव निवासी नेतराम ने तो आवेदन के विषय वाले कॉलम में स्वयं को मुख्यमंत्री बनने की मांग कर दी है।

नेतराम के आवेदन का मजमून कुछ तरह है, "मेरा निवेदन है कि छत्तीसगढ़ के सर्वागीण विकास के लिए मुझे मुख्यमंत्री बनाने की कृपा करें, ताकि भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को रोका जा सके।"

वहीं सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड के ग्राम बटईकेला निवासी सुकल ने शादी कराने की मांग की है। उसने पंचायत विभाग के नाम से आवेदन दिया है, जिसमें लिखा गया है, "श्रीमानजी से निवेदन है कि मुझे पत्नी चाहिए।"

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा शुरू किए गए लोक सुराज अभियान के प्रथम चरण के तहत 26 से 28 फरवरी तक लोगों से आवेदन लिए गए। इसमें ज्यादातर आवेदन आवास और राशन कार्ड को लेकर ही रहे। वहीं दंतेवाड़ा जिले में लोगों ने मच्छरदानी के लिए अर्जी दी है। इन तीन दिनों में हर जिले से हजारों की संख्या में आवेदन पहुंचे हैं।

Top Story

नई दिल्ली, 28 जुलाई: डिजाइनर अनीता डोंगरे ने भारतीय फैशन को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पहचान दिलाने मे...

New Delhi: While many wait for the monsoon season to arrive, mucky roads and gloomy weather have...

मुंबई, 29 जुलाई: फिल्मकार उमंग कुमार का कहना है कि आगामी फिल्म 'भूमि' का निर्देशन करना सम्मान की...

गॉल, 29 जुलाई - टीम इंडिया ने श्रीलंका ने 304 रनों से हरा कर गॉल टेस्ट जीत लिया है. इसी के साथ ही...