Skip to content Skip to navigation

facebook पोस्टों पर एक साल में आईं 300 अरब प्रतिक्रियाएं

सैन फ्रांसिसको: फेसबुक पर डाले गए पोस्टों पर 300 अरब प्रतिक्रियाएं आने का रिकार्ड बना है और सबसे ज्यादा प्रतिक्रियाएं 'प्रेम' से संबंधित हैं और इनका 1.79 अरब लोगों ने इस्तेमाल किया है। कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पिछले साल 24 फरवरी को फेसबुक ने लिखित बातचीत को ज्यादा परिष्कृत बनाने के लिए इमोजीज समूह के तहत 'प्रतिक्रियाएं' बटन जारी की थी। इसमें भावनाओं को व्यक्त करने के लिए 'लव', 'हाहा', 'वाऊ', 'सैड' और 'एंग्री' जैसे शब्दों के साथ ही 'लव' का भी बटन था।

फेसबुक ने एक बयान में कहा, "अब हम मित्रों को पोस्ट पर लाइक करने से कहीं ज्यादा परिष्कृत भावनाएं 'प्रतिक्रियाएं' बटन से व्यक्त कर सकते हैं और इसे शुरू हुए एक साल हो चुके हैं। अब तक कुल 300 अरब 'प्रतिक्रियाएं' व्यक्त की जा चुकी हैं।"

सोशल मीडिया दिग्गज ने आगे कहा, "हमने इसका विश्लेषण किया है और पाया है कि सबसे ज्यादा किस 'प्रतिक्रिया' का हमारे 1.8 अरब यूजरों ने फेसबुक पर अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किया है।"

बयान में आगे बताया गया, "साल 2016 में क्रिसमस के दिन सबसे ज्यादा बार लव 'प्रतिक्रिया' का इस्तेमाल किया गया। मैक्सिको लोग सबसे ज्यादा 'प्रतिक्रियाएं' का इस्तेमाल करते हैं। उसके चिली, सूरिनाम और यूनान का नंबर है, जबकि अमेरिका इस सूची में आठवें स्थान पर है।"

नई दिल्ली: इस सदी में 'हम्मा हम्मा', 'तम्मा तम्मा', 'लैला मैं लैला' और 'सारा जमाना' जैसे पुराने ग...

मुंबई: राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिज्र्या' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सैया...

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर यू तो हर बार एक अलग किरदार में नज़र आती है और ऐसा ही एक अलग किरदार श्रद्धा...

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अपने नए वित्तीय मॉडल की घोषणा कर दी, जि...

Comment Box