Skip to content Skip to navigation

लंदन फैशन वीक में भारत को 'बेस्ट कंट्री अवार्ड'

मुंबई: भारतीय फैशन और डिजाइन उद्योग के लिए यह एक और बड़ी उपलब्धि रही, जब भारत को लंदन फैशन वीक के दौरान अंतर्राष्ट्रीय फैशन शोकेस (आईएफएस) में आईएमजी रिलायंस द्वारा प्रस्तुत प्रदर्शनी के लिए 'बेस्ट कंट्री अवार्ड' का विजेता घोषित किया गया। ब्रिटिश काउंसिल, ब्रिटिश फैशन काउंसिल (बीएफसी) और मर्सिडीज बेंज ने भारत को 'इंटरनेशनल फैशन शोकेस कंट्री अवार्ड' का विजेता घोषित किया। भारत ने 25 अन्य देशों को हराकर यह खिताब अपने नाम किया है।

भारत-ब्रिटेन के बीच साल 2017 के सांस्कृतिक संबंधों का जश्न मनाने के लिए एतिहाद एयरवेज के सहयोग से आईएमजी रिलायंस ने 6डिग्री की साझेदारी में इंटरनेशनल फैशन शोकेस में 'द इंडियन पैस्ट्रोरैलिस्ट्स' (भारतीय चरवाहे) थीम पर अपनी प्रदर्शनी पेश की।

रागिनी आहूजा, करिश्मा साहनी खान, एलन अलेक्जेंडर कलीकल, प्रियंका एला और उज्जवल दुबे जैसे पांच डिजाइनरों ने वैश्विक अपील वाले समकालीन भारतीय डिजाइनों व रूपांकनों के साथ अपने-अपने परिधानों को पेश किया।

इस अवसर पर आईएमजी रिलायंस के फैशन प्रमुख जसप्रीत चंडोक ने कहा, "इंटरनेशनल फैशन शोकेस 2017 जैसे पहल के माध्यम से हम वैश्विक प्रदर्शन के लिए भारत की उभरती प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पेश करेंगे। आईएमजी रिलायंस ने लैक्मे फैशन वीक जैसे प्रमुख मंच के जरिए हमेशा कायम रहने वाले फैशन के साथ दमदार कहानियां पेश की है और उभरते युवा डिजाइनरों को सहयोग देने पर ध्यान केंद्रित किया है और यह उसी का विस्तार है।"

मुंबई: मैक्सिम पत्रिका द्वारा किए गए सर्वेक्षण में दीपिका पादुकोण मैक्सिम हॉट 100 में पहले पायदान...

New Delhi: While many wait for the monsoon season to arrive, mucky roads and gloomy weather have...

मुंबई: आमिर खान अक्सर अपने किरदार में पूरी तरह ढल जाने के लिए जाने जाते हैं और इसके लिए वह कई दर्...

अभिषेक उपाध्याय (10:08)
हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), 26 जून, (आईएएनएस)| कितना अजीब संयोग है कि...

loading...

Comment Box