Skip to content Skip to navigation

NTPC हजारीबाग, चतरा में 48 हजार करोड़ का पावर प्लांट लगायेगा, मेडिकल कॉलेज भी खोलेगा : जयंत सिन्हा

- जमशेदपुर में बनेगा नया एयरपोर्ट
- पलामू, हजारीबाग, गिरिडीह और देवघर को भी मिलेगी हवाई सेवा
रांची: खेलगांव परिसर में आयोजित दो दिवसीय मोमेंटम झारखण्ड में अभी तक तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश का प्रस्ताव सरकार को मिला है। कुल 209 प्रस्तावों में से 121 प्रस्ताव उद्योग विभाग को मिले हैं जो दो लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के हैं, इन निवेशों के धरातल पर उतरने से दो लाख से ज्यादा लोगों को प्रत्यक्ष और करीब चार लाख से ज्यादा लोगों को अप्रत्यक्ष तरीके से रोजगार मिलेगा। यह जानकारी भारत सरकार के नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री श्री जयंत सिन्हा ने पत्रकारों को दी।
श्री सिन्हा ने कहा कि झारखण्ड के जमशेदपुर में जल्द ही नया एयरपोर्ट बनाया जाएगा और जमशेदपुर और कोलकाता के बीच वायु यान सेवा शुरु किया जाएगा। देवघर, पलामू, जमशेदपुर और गिरिडीह में भी एयरपोर्ट एक्सटेंशन बनाये जायेगे। जयंत सिन्हा ने कहा कि एयर एशिया जल्द ही एक उड़ान दिल्ली. रांची. कोलकता. दिल्ली शुरु करने वाली है, जिससे झारखण्ड के लोगों को काफी फायदा होगा। उन्होंने राज्य सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि झारखंड में कुशल मानव संसाधन, प्राकृतिक संसाधन, अनुकूल वातावरण और बेहतर नीतियां निवेशकों को आकर्षित कर रही है। यही कारण है कि अभी तक तीन लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव राज्य सरकार को मिला है।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार का इतिहास है कि इस सरकार ने जो भी एमओयू किया है, उसे एक से दो साल के अंदर धरातल पर उतारा है। उन्होंने हजारीबाग का उदाहरण देते हुए कहा कि एनडीए की सरकार बनने के बाद हजारीबाग में बिजली, सड़क और रेलमार्ग का काम युद्ध स्तर पर किया गया है। हजारीबाग में विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि हजारीबाग और चतरा में जल्द ही एनटीपीसी की तरफ से 48000 करोड़ की लागत से पावर प्लांट लगाये जायेंगे और मेडिकल कॉलेज भी खोला जायेगा। उन्होंने बताया कि राज्य के छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए भी पहल शुरु कर दी गयी है जो जल्द ही पूरी कर ली जायेगी। उन्होंने बताया कि इसमें केन्द्र सरकार 90 प्रतिशत और राज्य सरकार 10 प्रतिशत की भागीदारी करेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि सरकार दो दिनों में होने वाली सभी घोषणाओं को धरातल पर उतारने का हर संभव प्रयास करेंगी।
(आईपीआरडी)

Lead
Thursday, July 27, 2017 10:03

बेंगलुरू, 26 जुलाई: बैंगलौर फैशन वीक का 17वां संस्करण 3-6 अगस्त के बीच आयोजित किया जाएगा. एक बया...

New Delhi: While many wait for the monsoon season to arrive, mucky roads and gloomy weather have...

जयपुर: अभिनेता अक्षय कुमार की भूमिका वाली फिल्म 'टॉयलेट : एक प्रेमकथा' के निर्माताओं को यहां एक स...

मेड्रिड: दिग्गज स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कहना है कि फुटबाल...