Skip to content Skip to navigation

उप्र में आज थम जाएगा तीसरे चरण का चुनाव प्रचार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित 12 जिलों में शुक्रवार शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा। इन जिलों की 69 विधानसभा सीटों पर 19 फरवरी को मतदान होगा। तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि तीसरे चरण में फरु खाबाद जिले के कायमगंज, अमृतपुर, फरु खाबाद, भोजपुर और हरदोई जिले की सवायजपुर, शाहबाद, हरदोई, गोपामऊ, सांडी, बिलग्राम मल्लावां, बालामऊ, संडीला में मतदान होगा।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त कन्नौज की छिबरामऊ, तिरवा, कन्नौज और मैनपुरी जिले के मैनपुरी, भोगांव, किशनी, करहल विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इसके साथ ही इटावा जिले के जसवंतनगर, इटावा, भरथना और औरैया जिले के बिधूना, डिबियापुर, औरैया सीटों पर मतदान होगा।

तीसरे चरण के तहत कानपुर देहात की रसूलाबाद, अकबरपुर रनिया, सिकंदरा, भोगनीपुर और कानपुर नगर के बिल्हौर, बिठूर, कल्याणपुर, गोविंदनगर, सीसामऊ, आर्य नगर, कानपुर नगर, कानपुर कैंट, महाराजपुर, घाटमपुर विधानसभा सीट पर मतदान होगा।

उन्नाव जिले के बांगरमऊ, सफीपुर, मोहान, उन्नाव, भगवंत नगर, पुरवा और लखनऊ की मलिहाबाद, बख्शी का तालाब, सरोजनी नगर, लखनऊ कैंट, लखनऊ वेस्ट, लखनऊ नॉर्थ, लखनऊ ईस्ट, लखनऊ सेंट्रल, मोहनलालगंज विधानसभा सीट पर मतदान होगा।

बाराबंकी जिले की कुर्सी, रामनगर, बाराबंकी, जैदपुर, दरियाबाद, रुधौली तथा सीतापुर जिले की महोली, सीतापुर, हरगांव, लहरपुर, बिसवां, सेवता, महमूदाबाद, सिधौली, मिश्रिख विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

इधर, दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की उन्नाव में दो और कानपुर नगर में दो जनसभाएं होंगी, जबकि बांदा में शिवराज सिंह चौहान एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह कन्नौज के छिबरामऊ में सभा करेंगे, जबकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर कानपुर देहात के पुखरायां में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में सभा करेंगे।

बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी हरदोई के बिलग्राम में सभा करेंगे, जबकि मायावती इलाहाबाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगी।

Top Story

नई दिल्ली: इस सदी में 'हम्मा हम्मा', 'तम्मा तम्मा', 'लैला मैं लैला' और 'सारा जमाना' जैसे पुराने ग...

मुंबई: राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिज्र्या' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सैया...

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर यू तो हर बार एक अलग किरदार में नज़र आती है और ऐसा ही एक अलग किरदार श्रद्धा...

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अपने नए वित्तीय मॉडल की घोषणा कर दी, जि...

Comment Box