Skip to content Skip to navigation

स्कूली बच्चों के बीच होंगे शिवराज

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूली बच्चों को पाठ्यपुस्तक के साथ रुचिकर पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रेरित करने के मकसद से 18 फरवरी को 'मिल बांचें मध्य प्रदेश' कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसके तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्कूल के बच्चों के बीच पुस्तक के अंशों का वाचन करेंगे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 'मिल बांचें मध्य प्रदेश' कार्यक्रम के तहत 18 फरवरी को मुख्यमंत्री चौहान भोपाल के संजय गांधी माध्यमिक शाला में बच्चों के बीच पुस्तक के अंशों का वाचन करेंगे। चौहान ने इसी स्कूल में 70 के दशक में माध्यमिक शिक्षा प्राप्त की थी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह, खंडवा जिले में खालवा विकासखंड की शासकीय प्राथमिक शाला घूटीघाट में शामिल होंगे। इसी तरह शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी, देवास जिले के हाटपीपल्या विकासखंड के शासकीय माध्यमिक शाला में बच्चों के बीच उपस्थित रहेंगे। इसके अतिरिक्त राज्य सरकार के तमाम मंत्री विद्यालयों में जाकर बच्चों के बीच पुस्तकों के अंशों का वाचन करेंगे।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 'मिल बांचे मध्य प्रदेश' में प्रशासनिक अधिकारियों, सेवानिवृत्त कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के मकसद से विद्यालयों मे बच्चों के बीच जाने का आह्वान किया था। कार्यक्रम में दो लाख से अधिक व्यक्तियों द्वारा पंजीयन कराया गया है।

पंजीकृत व्यक्ति प्रदेश की शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला में जाकर बच्चों को पाठ्यपुस्तकों के साथ ही अन्य रुचिकर पुस्तकें भी पढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। वे स्वयं हिंदी की किसी पुस्तक के किसी अंश का वाचन करेंगे। साथ ही बच्चों से भी किसी रुचिकर अंश का वाचन करवाएंगे। वाचन के बाद बच्चों के साथ शैक्षणिक संवाद भी होगा।

Share

News Wing
New delhi, 11 August: भारतीय फैशन डिजाइन परिषद के अनुसार अमेजन इंडिया फैशन वीक के...

News Wing

Melbourne, 18 August: भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम की...

News Wing

Ranchi, 18 August: इन दिनों बॉलीवुड के कई सितारे सोशल...

News Wing
Ranchi, 18 August: अगर आप बरसात के मौसम को खूब पसंद करती हैं, लेकिन इस मौसम में प...