Skip to content Skip to navigation

डिजाइनर बनाएं सस्ते परिधान : मनीष मल्होत्रा

अबू धाबी: मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का कहना है कि हर कोई बड़े फैशन डिजाइनरों के परिधान नहीं खरीद सकता, इसलिए उन्हें परिधानों की थोड़ी सस्ती लाइन भी पेश करनी चाहिए।

अपने नाम पर फैशन ब्रांड को 11 साल पहले लॉन्च कर चुके मल्होत्रा का कहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग बड़े डिजाइनरों के कपड़े पहन सकें, इसलिए ऐसी लाइन पेश करने की जरूरत है जो थोड़ा और सबके लिए सुगम हो और सबके बजट में आए।

एतिहाद एयरवेज के सहयोग से अपने वर्चुअल रियलिटी (वीआर) फैशन शो को लांच करने के मौके पर मल्होत्रा ने आईएएनएस से कहा, "और ज्यादा लोग डिजाइनर परिधान खरीद सकें.. और अगर डिजाइनर्स अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें थोड़ी सस्ती व उचित कीमत पर अपनी फैशन लाइन लेकर आना चाहिए, जो छोड़ा ज्यादा सुगम हो। यह भविष्य है।"

मनीष (50) ने बताया कि वह खुद भी इस बात पर विचार कर रहे हैं और उनका मानना है कि ऐसा जल्द ही होगा।

मल्होत्रा कहते हैं कि वीआर एक ऐसा माध्यम है, जिसके जरिए जो लोग फैशन वीक में मौजूद नहीं हैं, वे भी खुद को फैशन वीक का हिस्सा मानते हैं और यह डिजाइनरों और फैशन घरानों के लिए अच्छा कदम है।

संयुक्त अरब अमीरात के शहर अबू धाबी में अधिकांश महिलाएं ढीले-ढाले परिधान पहनती हैं, जिससे मनीष प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने संग्रह में इस डिजाइन के कपड़ों को शामिल करना पसंद करेंगे।

वह अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन, करीना कपूर व अभिनेता शाहरुख खान आदि के पसंदीदा डिजाइनर हैं। बनारसी और चंदेरी बुनाई को भारत में फैशन उद्योग आजकल काफी बढ़ावा दे रहा है, ऐसे में मनीष का कहना है कि आने वाले गर्मी के मौसम के मद्देनजर वह गुणवत्तापूर्ण सूती कपड़े को बढ़ावा देना पसंद करेंगे।

डिजाइनर के मुताबिक, हालांकि बनारसी बुनाई को बढ़ावा दिया जा रहा है, फिर भी बनारसी बुनकरों के बेरोजगार होने और आत्महत्या करने की खबरें आती रहती हैं, इसलिए वह दोबारा बनारस जाएंगे। मनीष वाराणसी के बुनकरों को रोजगार उपलब्ध कराना जरूरी मानते हैं।
(किशोरी सूद)

Share

UTTAR PRADESH

NEWSWING Ayodhya, 18 October : श्री राम कि नगरी अयोध्या बुधवार को हनुमान जयंती व छोटी दीपावली के पाव...
News WingLucknow, 17 October : अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण को गर्व का विषय बताते हुए...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us