national

विमानन कंपनियों की मनमानी पर लगाम कसेगी सरकार, फ्लाइट डिले होने पर यात्रियों को मिलेगा हर्जाना

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 15:12

New Delhi : अगर आप हवाई जहाज से सफर करते हैं और विमानन कंपनियों के खोखले दावों और फ्लाइट लेट की समस्या से परेशान हैं तो इस खबर से आपको राहत मिल सकती है. केंद्र सरकार ने विमानन कंपनियों की मनमानी खत्म करने के लिए विमानन क्षेत्र में बड़े रिफॉर्म्स की घोषणा की है.

जयपुर : तीन मंजिला मकान गिरा, कई लोगों के दबने की आंशका, बचाव में जुटे लोग

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 15:09

Jaipur : अक्सर बिल्डिंग की छत या प्लास्टर गिरने की खबर आती रहती है, लेकिन क्या हो अगर तीन मंजीला मकान ही गिर जाए. ताजा मामला जोधपुर जिले के सरदारपुरा थाना क्षेत्र का है. जहां मंगलवार को तीन मंजिला मकान के गिर गया. वहीं मकान के गिर जाने से उसके मलबे में कई लोगों के दबने की आंशका जताई जा रही है. गौरतलब है कि घटना के कुछ ही देर के बाद ही घटनास्थल पर लोग जमा हो गये और बचाव कार्य शुरू कर दिया. 

पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी, दो घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 13:12

Jammu : जम्मू - कश्मीर में मंगलवार सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों की ओर से की गई गोलीबारी और मोर्टार से गोलाबारी में 70 वर्षीय एक महिला सहित दो लोग घायल हो गए. घटना से सीमा के निकट बसे लोगों में दहशत फैल गई और कई लोगों ने सरकारी आश्रय स्थलों में पनाह ली. बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अखनूर से सांबा तक सभी सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा पार से होने वाली गोलीबारी लगातार जारी है. सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने जवाबी गोलीबारी की और अंतिम रिपोर्ट आने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी.

आर्चबिशप अनिल कुटो की ईसाई धर्मावलंबियो से अपील- लोकतंत्र बचाने के लिये हर शुक्रवार रखें व्रत

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 12:08

News Wing Desk : देश में चल रही सता की गतिविधि पर समाज के उन तबकों से भी अब आवाज सामने आने लगी है, जहां सरकार के क्रियाकलापों को लेकर नाराजगी जाहिर की जा रही है. देश की मौजूदा राजनैतिक हालात और माहौल पर ईसाइ धर्म गुरू की ओर से बिशप मोस्ट रेवरेंड थॉमस के. उम्मन का पत्र चर्च ने जारी किया था.

दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर पर आज ही के दिन पहुंची थीं बछेंद्री पाल

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 11:05

New Delhi : इतिहास में आज के दिन बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाएं दर्ज हैं. भारत की बछेन्द्री पाल आज ही के दिन दुनिया की सबसे ऊंचे पर्वत शिखर पर पहुंची थीं और यह कारनामा अंजाम देने वाली वह देश की पहली महिला पर्वतारोही हैंबछेंद्री

कर्नाटकः डिप्टी सीएम के नाम पर कांग्रेस-जेडीएस में फंसा पेंच, कुमारस्वामी कैबिनेट को लेकर अहम बैठक आज

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 10:21

Bengaluru: जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष की मोर्चाबंदी देखने को मिलेगी. कुमारस्वामी सीएम पद की शपथ तो बुधवार को लेंगे लेकिन उनके साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे या कैबिनेट का क्या स्वरूप होगा,  इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है.

राहुल गांधी और सोनिया से मिले कुमारस्वामी, डेप्युटी CM पर मंगलवार को होगा फैसला

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/21/2018 - 21:45

New Delhi : बीजेपी के सत्ता से बाहर होने के बाद कर्नाटक के सीएम पद की शपथ लेने से पहले जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात में गठबंधन की सरकार बनाने के लिए उसकी रुपरेखा पर चर्चा हुई. करीब 20 मिनट तक चली मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने पत्रकारों को बताया कि कर्नाटक में जनहित को सर्वोपरि मानने वाली सरकार बनने जा रही है. यहां कोई सौदेबाजी नहीं है. हम सभी मिलकर जनता की भलाई के लिए काम करेंगे.