West Bengal

#NRC के खिलाफ गोलबंद हुई वामपंथी पार्टियां, 15 नवंबर को यात्रा अगेंस्ट एनआरसी महारैली

Kolkata :  राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ वामपंथी पार्टियों का संयुक्त संगठन कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में महारैली का आयोजन करने जा रहा है. इसे वामपंथी छात्र नेता कन्हैया कुमार हरी झंडी दिखाएंगे. इसका नाम दिया गया है “यात्रा अगेंस्ट एनआरसी”. इसकी शुरुआत आगामी 15 नवम्बर को दार्जिलिंग से होगी.

समापन दक्षिण 24 परगना में होगा. महारैली रैली महानगर कोलकाता से भी होकर गुजरेगी. संगठन के संयोजक प्रसनजीत बोस ने बताया कि दार्जिलिंग से 15 नवम्बर को यात्रा की शुरुआत होगी. और 08 दिसम्बर को दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में खत्म होगी.

इसे भी पढ़ेंः कॉलेज शिक्षकों को 2020 के जनवरी से मिलेगा यूजीसी पैमाने से वेतन : ममता बनर्जी

19 लाख लोगों को दोबारा नागरिकता देने की मांग

इसके बाद नौ दिसम्बर को कोलकाता में एक बड़ा विरोध समावेश आयोजित किया जाएगा. इसके लिए उत्तर और दक्षिण 24 परगना, मालदा, मुर्शिदाबाद, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर से बसें भी खुलेंगी. इसमें असम की नागरिकता सूची से बाहर किये गये 19 लाख लोगों को दोबारा नागरिकता देने की भी मांग की जायेगी.

उल्लेखनीय है कि जहां गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू करने की बात कही है. वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि वे पश्चिम बंगाल में किसी भी कीमत पर एनआरसी लागू नहीं होने देंगी.

अब विभिन्न वामपंथी पार्टियों ने मिलकर एक संयुक्त संगठन बनाया है जिसकी ओर से एनआरसी के विरुद्ध यात्रा प्रस्तावित की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः #Jamshedpur : पूर्वी जमशेदपुर पर सीएम को सीधी चुनौती देंगे डॉ अजय, शंभू चौधरी के लिए छोड़ी पश्चिमी सीट

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: