कर्नाटक में भाजपा सरकार बनने के बाद तेजस्वी ने बोला हमला, कहा- बिहार में राजद सबसे बड़ी पार्टी, हमें भी मिले सरकार बनाने का मौका

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/17/2018 - 15:27

Patna : कर्नाटक में भाजपा सरकार बनने के बाद लालू प्रसाद के बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सवाल करते हुये कहा कि भाजपा मामले में अपना सिक्का चलाना चाहती है. चित भी उनकी, पट भी उनकी. तेजस्वी ने कहा कि कर्नाटक में अगर राज्यपाल भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं तो राष्ट्रपति से हमारी मांग है कि बिहार में बनी गठबंधन की सरकार को बर्खास्त कर राजद को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. क्योंकि बिहार में सबसे बड़ी पार्टी राजद है, इसलिए यहां राजद को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः राहुल का तंज, कहा- भाजपा 'खोखली जीत' का जश्न मनाएगी, भारत 'लोकतंत्र की हार' का शोक मनाएगा

जदयू ने तेजस्वी के बयान पर किया पलटवार

जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी को अभी फिजूल की बातों में समय नहीं गंवाना चाहिए. उनको पुत्र धर्म का पालन करते हुए अपने पिता लालू यादव का इलाज अच्‍छे अस्पताल में करवाना चाहिए. नीरज ने कहा कि तेजस्वी परेड करवाएं, परेड करवाने से कौन रोका है. वहीं बलात्कार के केस में जेल में बंद राजवल्लभ यादव पर तंज कसते हुये कहा कि लेकिन बलात्‍कार के केस में जेल में बंद राजवल्‍लभ यादव को कैसे ले जायेंगे. राजद पहले अपने दागी विधायकों को जेल से निकालें. और अन्य प्रक्रिया पूरी करें, फिर परेड की सोंचे.

इसे भी पढ़ेंः जेठमलानी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कर्नाटक के राज्यपाल के फैसले को 'संवैधानिक शक्ति का घोर दुरुपयोग' बताया

कर्नाटक में भाजपा ने हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दिया : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर संविधान का मजाक बनाने का आरोप लगाते हुये कहा कि कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर बिहार में चुनाव बाद गठबंधन को निमंत्रण देकर सरकार बनवाई जा सकती है तो कर्नाटक में क्यों नहीं. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा जनादेश के अपमान की बात कर रही है? मगर सबसे पहले उसने बिहार में जदयू के साथ मिलकर जनादेश का अपमान किया था और अब कर्नाटक में भी वही किया जा रहा है. तेजस्वी ने भाजपा से पूछा है कि बहुमत साबित करने के लिए वह बाकी विधायक कहां से लाएगी? तेजस्वी ने कर्नाटक में भाजपा सरकार बनने के खिलाफ सभी विपक्षी दलों से बेंगलुरु में एकजुट होकर धरना प्रदर्शन करने की अपील की है. कांग्रेस ने तेजस्वी के बयान का समर्थन करते हुये कहा कि तेजस्वी परेड करें, हम उनका साथ देंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na