Jharkhand Vidhansabha Election

#JharkhandElection: 81 सीटों के लिए 471 नाम आये, झाविमो शॉर्टलिस्ट कर जारी करेगा नाम

Ranchi: मेदिनीनगर के डॉ राहुल अग्रवाल ने गुरुवार को झाविमो का दामन थाम लिया. पार्टी केन्द्रीय कार्यालय में झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने माला पहना कर और सदयस्ता रसीद देकर पार्टी में शामिल करवाया.

हाल के दिनों में झाविमो में शमिल होने के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं का पार्टी केन्द्रीय कार्यालय में तांता लग रहा है. पार्टी अध्यक्ष भी पार्टी कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिल कर चुनाव की रणनीति बनाने में लगे हैं.

इसे भी पढ़ें – किस-किस के पैसे वापस देगी सरकार?

81 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट किये जा रहे हैं

झाविमो के द्वारा 81 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद विधानसभा के लिए संभावित उम्मीदवारों के लिए मंगलवार और बुधवार के लिए कार्यकर्ताओं एवं दावेदारों के बीच रायशुमारी की गयी. दो दिन तक चली रायशुमारी में 471 नाम 81 विधानसभा सीटों के लिए आये.

पार्टी केंद्रीय कार्यालय में उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट किये जा रहे हैं. गुरुवार देर शाम पार्टी कार्यालय में होनेवाली बैठक में रायशुमारी के बाद आये नामों का सूची केन्द्रीय अध्यक्ष को सौंपी जायेगी. इसके बाद पार्टी केन्द्रीय अध्यक्ष के अनुमोदन के बाद पार्टी की ओर से उम्मीदवरों की घोषणा की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection: कुख्यात पूर्व नक्सली कुंदन पाहन ने कोर्ट से मांगी चुनाव लड़ने की अनुमति

रायशुमारी के लिए 6 कमेटियों का किया गया था गठन

पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवरों की सूची तैयार करने के लिए 6 कमेटियों का गठन किया गया था. कमेटी के गठन में पार्टी नेताओं को जिलावर जिम्मा सौंपा गया था.

धनबाद, गिरिडीह, बोकारो, चतरा एवं साहेबगंज जिला के लिए विनोद शर्मा, असखिता कुजूर, संतोष कुमार, अजुला मुर्मू, विजय तिवारी, विजय ठाकुर को उम्मीदवार चयन का जिम्मा सौंपा गया है.

देवघर, दुमका, गोड्डा एवं जामताड़ा जिला के लिए सरोज सिंह, सुनीता सिंह, मोईन अंसारी, विरेंद्र हांसदा व रामदेव सिंह भोक्ता को संभावित प्रत्याशियों के चयन प्रक्रिया पूरा करने का जिम्मा पार्टी की ओर से दिया गया है.

हजारीबाग, कोडरमा, रामगढ़ एवं लातेहार जिला में संभावित प्रत्याशियों के चयन प्रक्रिया पूरा करने की जिम्मेवारी सुरेश साव, शोभा यादव, शरीफ अंसारी, आलोक वाजपेयी, जटाशंकर पांडे को मिली है.

गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा एवं खूंटी जिला की जिम्मेवारी खालिद खालील, संजय तोप्पो, अशोक वर्मा, संपत्ति देवी, सूरज टोप्पो को दी गयी है.

गढ़वा, पलामू, रांची ग्रामीण एवं रांची महानगर की जिम्मेवारी अभय सिंह, रामनाथ सिंह, राजेश गुप्ता, दुर्गा चरण प्रसाद, विवेकानंद राय को दी गयी है.

जमशेदपुर महानगर, जमशेदपुर ग्रामीण, चाईबासा एवं सरायकेला के संभावित प्रत्याशी के चयन का जिम्मा सुदेश्वर मुंडा, भूपेंद्र सिंह, दयानंद राम, जितेंद्र कुमार रिंकू, सुचिता सिन्हा को दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – #BJP का आरोप: झामुमो ने टिकट के लिए मांग रहा आवेदन शुल्क ₹51000

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: