jharkhand

बुंडू के सूर्य मंदिर परिसर में टॉयलेट और मैरिज हॉल बनवायेंगे राज्‍यसभा सांसद

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 19:00

Ranchi : बुंडू सूर्य मंदिर परिसर में राज्‍यसभा सांसद परिमल नथवाणी की ओर से मैरिज हॉल निर्माण कराया जायेगा. यहां पर मैरिज हॉल के साथ में लोगों के लिए टॉयलेट और पेयजल की सुविधा की व्यवस्था भी की जायेगी. सूर्य मंदिर परिसर में यह सभी कार्य परिमल नथवाणी अपने सांसद कोष से करायेंगे. जानकारी के अनुसार मैरिज हॉल का निर्माण कुल 7,000 वर्ग फीट क्षेत्र में होगा.

पलामू: कनेक्टिंग रोड के अभाव में तीन वर्ष से बनकर बेकार पड़ा कोयल पुल

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 17:19

Daltonganj : डालटनगंज शहर में यातायात सुविधा सुदृढ़ करने के साथ-साथ शाहपुर-चैनपुर के बीच पुराने पुल का भार कम करने के उद्देश्य से सिंगरा-पूर्वडीहा गांव के बीच कोयल नदी पर नया पुल बनाया गया था. पर प्रशासनिक सुस्ती के कारण पुल के बनने के तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी इसे शुरु नहीं कराया जा सका है.

गिरिडीह : देवरी में डकैतों ने तीन घर में डाला डाका, भागने के क्रम में ग्रामीणों के हत्थे चढ़ा एक डकैत, मौत

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 16:06

Giridih : गिरिडीह जिले के देवरी थाना क्षेत्र स्थित खटौरी पंचायत के एकडरिवा गांव में बीते रात हथियार बंद अपराधियों ने तीन घरों में डाका डाला. डकैतों ने लगभग सात लाख रूपये की सम्पति को लूट लिया. लूट की घटना के बाद भागने के क्रम में अपराधियो व ग्रामीणों के बीच हुई झड़प में एक अपराधी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना के बाद थाना प्रभारी सुनीत कुमार के नेतृत्व में देवरी पुलिस घटना स्थल पर पंहुची और घायल अपराधी को कब्जे में ले लिया.

गढ़वा में तेजी से फल-फूल रहा अवैध ईंट भट्टे का कारोबार

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 15:44

Nityanand Dubey

Garhwa : जिले में बालू के लूट के लिए मची घमासान के बीच अवैध ईंट भट्ठे का कारोबर तेजी से फल फूल रहा है.

लातेहार : सुरक्षा बलों ने दिया नक्सलग्रस्त स्कूल को लाइब्रेरी का तोहफा, सैकडों ग्रामीणों को कराया वनभोज

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 15:26

Latehar : लातेहार जिला के अति नक्सलग्रस्त गारू प्रखंड के डोमाखांड ग्राम स्तिथ राजकीय अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय को सीआरपीएफ ने लाइब्रेरी तोहफे में दिया है. दरअसल सुरक्षाबल सीआरपीएफ 214 बटालियन द्वारा सिविक एक्शन कार्यकर्म के तहत पुस्तकालय कि स्थापना की गयी. स्कूल में लाइब्रेरी की स्थापना होने से स्कूल के बच्चों में काफी उत्साह देखा गया. सीआरपीएफ के जवानों ने मौके पर चोट से घायल बच्चों का प्राथमिक उपचार कर मरहम पट्टी किया.

दुमका में परीक्षार्थी सवार वाहन के उड़े परखच्चे, 8 की मौत

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 12:43

Dumka : देवघर-दुमका मुख्य मार्ग के जारदार पहाड़ के पास दर्दनाक सड़क हादसा हुआ. इस दुर्घटना में परीक्षा देने जा रहे 8 अभ्यर्थियों की मौत हो गयी. एक की हालात नाज़ुक बनी हुई है जो रासिकपुर निवासी है. जानकारी के मुताबिक सभी 9 छात्र बोलेरो से परीक्षा देने जा रहे थे. रास्ते में ट्रक से भिड़त हो गयी और दर्दनाक हादसे में चालक समेत 8 की मौत हो गयी. मृतकों में एक सौरभ मसलिया प्रखंड में पारा शिक्षक भी थे.

मेट्रो की तर्ज पर रांची में गर्ल्स नाईट पार्टी का बढ़ा क्रेज

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 11:28

Ranchi : पैमाने से झलकते जाम, तेज डीजे की बीट और लेजर लाइट का ऐसा करिश्मा जिससे आप छिप कर भी सभी को दिखते रहते हैं. आप सोच रहे होंगे कि बात किसी मेट्रो शहर की हो रही है. लेकिन, नहीं बात रांची की हो रही है. बातों पर ऐतबार न हो तो गुरुवार  को एक्सट्रीम स्पोर्ट्स बार एंड ग्रिल, शुक्रवार को रेडिशन ब्लूज के हीरोज और न्यूक्लियस मॉल के होप्पीफोला में आकर तसल्ली कर लें. आप हैरान रह जाएंगे कि आप रांची में हैं. सबसे हैरान करने वाली बात है कि यहां की मस्ती में डूबने के लिए आपको जेब पर ज्यादा बोझ भी नहीं डालना पड़ता है. थोड़े से खर्च में फुल मस्ती और लड़कियों के लिए तो मानो जैसे लॉटरी हो.

पाकुड़ः उलझने लगा है चंदन के मौत का मामला, परिजनों ने पुलिस को दिया 72 घंटे काअल्टीमेटम

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 21:53

Pakur: मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र के पिपलजोडी खनन क्षेत्र में बुधवार की रात तथाकथित रूप से पश्चिम बंगाल का युवक चंदन बनर्जी के खदान में गिरकर घायल होने एवं मुरारोइ में मौत होने का मामला उलझता जा रहा है. मृतक चंदन बनर्जी के परिवार वालों का कहना है कि रवि खान नामक युवक सुबह में चंदन को बुलाकर ले गया था. देर रात तक जब वह वापस नही लौटा तो घर वालों ने चंदन के मोबाईल पर फोन किया. तब रवि खान ने फोन रिसीव किया और बताया कि चंदन दुर्घटना में घायल हो गया और वह मुरारोइ अस्पताल में भर्ती है. चंदन के घर वाले जब वहां पहुंचे तो देखा कि चंदन का लाश एम्बुलेंस में पड़ा था.

अवैध वसूली मामले में इंफोर्समेंट ऑफिसर पर हुई कार्रवाई, तीनों से सभी शक्तियां ली जायेंगी वापस

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 21:05

Ranchi : होटल राजस्थान कलेवालय प्रकरण में रांची नगर निगम के नगर आयुक्त शांतनु अग्रहरि ने तीनों इंफोर्समेंट ऑफिसर से इंफोर्समेंट सेल की सभी शक्तियों को वापस लेने का आदेश दिया है. उन्होंने इंफोर्समेंट सेल से कहा कि इस स्टेटस के तहत मुकेश कुमार, दीपक कुमार और धीरज कुमार को दिए गए दो स्टार और वर्दी भी वापस लें.

सुनिये माननीय, पूर्व विधायक आपके बारे में क्या कह रहे हैं...

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 20:39

विधानसभा में जो कुछ हो रहा है, उस पर न्यूज  विंग ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी, पूर्व मंत्री समरेश सिंह, पूर्व मंत्री माधवलाल सिंह,  उमाकांत रजक, सुकुर रविदास, लक्ष्मण स्वर्णकार, गीताश्री उरांव समेत नौ पूर्व विधायकों से बात की. प्रस्तुत है बातचीत के अंश..

News Wing Team

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र इस बार फिर हंगामे की भेंट चढ़ता दिख रहा है. सीएस-डीजीपी मामले पर न विपक्ष पीछे हटने को तैयार है और न सरकार, लिहाजा लगातार सदन बाधित हो रहा है. पक्ष-विपक्ष के अड़ियल रवैये के कारण इस बार भी विधानसभा से जनसरोकार के मुद्दे गायब हो गये हैं.

रांचीः खुदरा पैसे देने पर सिटी बस के कंडक्टर ने छात्रा को बस से उतारा

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 19:44

Ranchi: रांची नगर निगम के अंतर्गत चलने वाले सिटी बस के कंडक्टर ने एक छात्रा को बस से महज इसलिए उतार दिया, क्योंकि उसने खुदरा पैसा दिया था. कंडक्टर ने डोरंडा कॉलेज की छात्रा से किराए के तौर पर खुदरा पैसा लेने से इंकार कर दिया. इसके बाद भी जब छात्रा ने एक और दो रुपये के सिक्के दिये तो कंडक्टर ने छात्रा को बस उतार दिया.

अज्ञात लोगों ने बिरसा एग्रीकल्चर के छात्रों को पीटा, गंभीर

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 19:43

Ranchi : बिरसा एग्रीकल्चर विश्वविद्यालय के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच शनिवार को जमकर मारपीट हुयी. विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार एक स्कार्पियो से कुछ लोग विश्वविद्यालय के छात्रावास संख्या चार के पास आये और वहां छात्रों को पीटने लगे. पिटाई से छात्रों को काफी चोटें आयीं और वे बुरी तरह जख्मी हो गये. विवि प्रबंधन की ओर से घायल छात्रों को तुरंत एंबुलेस द्वारा अस्पताल भेजा गया.

इंफोर्समेंट टीम की मनमानी और जबरदस्ती से तंग हैं रांची के दुकानदार

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 19:15

Ranchi : रांची नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम की जबरदस्ती और मनमानी से शहर के दुकानदारों में काफी रोष है. दुकानदारों का आरोप है कि इंफोर्समेंट टीम द्वारा गरीबों की दुकान उजाड़ दी जा रही है. मनमानी वसूली और समान जब्त कर लिया जाता है. लोगों की लुंगी तक खोल दी जाती है. इनका कहना है कि निगम की इंफोर्समेंट टीम गरीब दुकानदारों पर तानाशाही कर रही है. हॉकर और फुटपाथ दुकानदारों के लिए काम करने वाली अनीता दास कहती हैं कि रांची नगर निगम को बिना व्यवस्था किए फुटपाथ दुकानदारों को हटाने का अधिकार नहीं है. लेकिन यह सबकुछ हो रहा है.

अधिकारीगण सावधान ! सोच-समझ कर मुस्कुराइए आप विधानसभा में हैं, हंगामा हो सकता है...

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 17:54
Akshay Kumar Jha Ranchi: झारखंड बजट सत्र का चौथा दिन. सत्र के चौथे दिन चार पालियों में सदन की कार्यवाही 40 मिनट ही चली. जब-जब सदन शुरू हुआ विपक्ष ने सीएस राजबाला वर्मा, डीजीपी डीके पांडेय और एडीजी अनुराग गुप्ता को लेकर हंगामा किया. नतीजतन सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित करनी पड़ी. हर बार की भांति इस बार भी पूरे कार्यवाही के दौरान एक बार फिर विपक्षी दल के तरफ से प्रदीप यादव चैंपियन रहे. उन्हें घेरने के लिए सत्ता पक्ष की तरफ से पांच-पांच विधायकों को लगाया गया था. ठीक वैसे ही जैसे किसी फुटबॉल मैच में बड़े खिलाड़ी को काउंटर करने के लिए तीन-चार खिलाड़ी लगाये जाते हैं. हद तो तब हो गयी जब विधायक प्रदीप यादव ने विरोध में अपने जूते को अपने हाथों में उठा लिया और सर तक ले गए. वहीं अधिकारी दीर्धा में जितने अधिकारी बैठे हुए थे, वो पहली बार ऐसा महसूस कर रहे थे कि वो इन बातों पर हंसें,  या फिर चेहरे का एक्सप्रेशन गंभीर मुद्रा वाला रखें. क्योंकि, विपक्ष ने सदन में सीएस राजबाला वर्मा के मुस्कुराने का भी मामला मुद्दा में तबदील कर दिया था.

डोरंडा कोषागार मामले में कोर्ट का आदेश, 23 जनवरी को लालू सहित सभी आरोपी हों सशरीर उपस्थित

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 17:24

Ranchi : चारा घोटाला के आरसी 47 ए/96 मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शनिवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए.

उर्सुलाइन कान्वेंट स्कूल में चलाया गया आत्महत्या जागरूकता अभियान, छात्राओं ने लिया हिस्सा

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 17:12

Ranchi : शहर के उर्सुलाइन कान्वेंट गर्ल्स हाई स्कूल  में ग्लोबल संस्था के द्वारा शनिवार को आत्महत्या जागरूकता अभियान चलाया गया. इस कार्यक्रम में स्कूल की 11 छात्राओं ने भाग लिया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में रांची वीमेन्स कॉलेज फैशन डिजाइनिंग की रत्ना सिंह और रजनी सिंह थी जो खुद एक कॉउंसलर हैं.

सीआइडी ने कोर्ट को झूठ कहा है कि इंस्पेक्टर हरीश पाठक ने  NHRC को क्या बयान दिया, जानकारी नहीं

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 16:35

- 04 दिसंबर 2017 को हरीश पाठक ने सीआइडी को जो बयान दिया है, उसमें एनएचआरसी को दिए बयान का है जिक्र.

- हरीश  पाठक ने अपने बयान के साथ एनएचआरसी को दिए बयान की प्रति भी उपलब्ध करायी थी सीआइडी को.

हेल्‍पलेस हो गया है RTI हेल्‍पलाइन, जागरूकता के अभाव में 0.04 फीसदी लोग ही मांगते हैं सूचना

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 16:28

Subhash Shekhar

Ranchi : सूचना का अधिकार कानून के प्रति जागरूकता लाने और प्रचार-प्रसार के लिए बना झारखंड का एकमात्र आरटीआई हेल्‍पलाइन फेल है. रांची के एटीआई में स्थित आरटीआई हेल्‍पलाइन साल 2016 में शुरू हुआ था, तब से यह बुनियादी सुविधाओं से वंचित है.

रांची : आंगनबाड़ी कर्मचारी संघर्ष मोर्चा का धरना चौथे दिन भी जारी, सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 16:23

Ranchi :  झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा एवं आंगनबाड़ी कर्मचारी सभा की ओर से संयुक्त रूप से 16 जनवरी से सभी कर्मचारी बिरसा चौक पर धरने पर बैठे हैं. धरना स्थल पर सैकड़ों की संख्या में सेविका एवं सहायिका झारखंड के विभिन्न जिलों से पहुंचे और विरोध जाहिर किया.

मध्याह्न भोजन का काम निजी कंपनियों को देने के खिलाफ विद्यालय रसोइया संघ अनिश्चितकालीन धरने पर

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 15:49

Ranchi: झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोइया संयोजिका अध्यक्ष संघ के द्वारा बिरसा चौक पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है. मौके पर संगठन की कोषाध्यक्ष अनीता देवी ने कहा है कि आजाद देश में विद्यालय के मध्याह्न  भोजन में 2004 से काम कर रही रसोईया को मात्र 42 रुपया प्रतिदिन के दर से काम कराया जा रह

सीएस राजबाला के हंसने पर सदन में बरपा हंगामा, विपक्ष ने हाथ में जूते लेकर कहाः सदन का उड़ाया मजाक या रघुवर पर हंसी राजबाला

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 15:24
Ranchi: शनिवार को भी झारखंड विधानसभा की कार्यवाही हंगामे की भेंट लगातार चढ़ती रही. करीब 12.51 बजे दोपहर फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हुई. कार्यवाही शुरू होते फिर से सीएस राजबाला का मुद्दा सदन का मुख्य मुद्दा बन गया. जेवीएम विधायक प्रदीप यादव ने सीएस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब सीएम का संबोधन चल रहा था उस दौरान मुख्य सचिव राजबाला वर्मा हंस रही थी. उन्होंने इसे सदन के अपमानजनक करार दिया और कहा कि यह सदन का मजाक उड़ाने जैसा है. बता दें कि प्रदीप यादव अपने जूतों को हाथों में रखकर अपनी बात रख रहे थे.

बकोरिया कांड का सच-11 : जब्त हथियार से फायरिंग कर सार्जेंट मेजर ने मुठभेड़ का साक्ष्य बनाया, फिर जांच के लिए एफएसएल भेजा

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 13:55
Ranchi : आठ जून 2015 की रात पलामू जिला के सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया में हुए कथित पुलिस मुठभेड़ में नया तथ्य सामने आया है. इस कथित मुठभेड़ में नक्सली अनुराग और 11 निर्दोष लोग मारे गए थे. ताजा तथ्य यह है कि पलामू जिला के उस वक्त के सार्जेंट मेजर ने जब्त हथियारों से एक-एक फायर किया था. newswing.com के पास उपलब्ध दस्तावेज के मुताबिक पलामू के तत्कालीन सार्जेंट मेजर ने अपने ज्ञापांक-2909/रक्षित कार्यालय दिनांक 07.072015 के माध्यम से पलामू के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को जांच प्रतिवेदन भेजा था. जिसमें सार्जेंट मेजर ने कहा है कि उन्होंने स्वयं ही फायरिंग करके हथियारों को सील किया है. जिसके बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने 10 जुलाई 2015 को जांच के लिए हथियारों को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेजा.

नशे की जद में रांची के युवा, धुएं की तरह नियमों की उड़ रही धज्जियां

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 13:25
Ranchi : कहते हैं कि युवा देश के भविष्य होते हैं. शिक्षित युवा ही एक सुदृढ़ समाज का निर्माण करता है. लेकिन जरा सोचिये की जब शिक्षण संस्थानों के आस-पास ही नशीले पदार्थों की बिक्री चरम पर हो तब समाज कहां जायेगा?  इसका अंदाजा आप और हम बखूबी लगा सकते है. ऐसे ही कुछ सवाल मन में उठने लगते हैं जब समाज की रीढ़ कही जाने वाली युवा पीढ़ी नशे की जद में हो. चंद दिनों पहले ही प्रशासन का डंडा शिक्षण संस्थानों के आस-पास तंबाकू पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों के ऊपर चला, लेकिन हालात नहीं बदले. एक-दो दिनों के लिये दुकानों को बंद किया जाता है लेकिन कुछ दिनों के बाद फिर से वही काम शुरू हो जाता है.

जल्द लगेगा उपभोक्ताओं को बिजली का झटका, 50-250 रुपये तक ज्यादा चुकाने होंगे बिल

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 12:24
राज्य के लोगों को एक बार फिर बिजली के बिल में बढ़ोतरी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि राज्य उर्जा वितरण विभाग ने इसके लिए आयोग में प्रस्ताव रख दिये हैं. आयोग ने भी इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. हालांकि अंतिम निर्णय लिये जाने से पहले आयोग विभिन्न प्रोसेस के जरिये इस पर विचार विमर्श करेगा तब उसकी अंतिम मुहर लगेगी. फिलहाल उम्मीद की जा रही है कि बिजली उपभोक्ताओं को वर्तमान बिजली दर में करीब चार से पांच गुणा बढ़ोतरी का सामना करना पड़ सकता है.

बजट सत्र का चौथा दिन भी रहा हंगामेदार, विपक्ष ने लहराया न्यूज विंग, सदन स्थगित

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 11:58

Ranchi : बजट सत्र का चौथा दिन भी हंगामेदार रहा. 11:08 बजे  सदन में अध्यक्ष दाखिल हुए, लेकिन जैसी ही अध्यक्ष ने सदन में प्रवेश किया विपक्ष खड़ा हो गया और हंगामा करने लगा. विपक्ष के विधायक आलमगीर आलम ने न्यूज विंग अखबार लहराते हुए कहा कि फॉरेंसिक जांच में साबित हो चुका है कि बकोरिया कांड फर्जी था. फर्जी तरीके से निर्दोष लोगों को मारा गया. न्यूज़ विंग कि खबर को दिखाते हुए वह अध्यक्ष से कहते हैं कि फॉरेंसिक जांच आने के बाद अगर कार्रवाई नहीं होती है तो इसे सरकार की जिद्द मानी जायेगी.

लातेहार में झामुमो ने फूंका सीएम का पुतला, कहा दोषी अफसरों के प्रति क्यों नहीं कम हो रहा सरकार का मोह

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 11:20

Latehar :  मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) लातेहार जिला कमेटी ने जुलूस निकाला और समाहरणालय परिसर के समीप सीएम का पुतला दहन किया. पुतला दहन किये जाने के बाद जिलाध्यक्ष लाल मोतीनाथ शाहदेव ने कहा कि सरकार दोषी अफसरों को संरक्षण देने का काम कर रही हैं. सरकार ऐसा करके जनता के अधिकारों का शोषण कर रही है. अगर स्थिति ऐसी ही बनी रही तो राज्य का भला नहीं हो सकता है.

खूंटी : SBI बैंक के एटीएम में लगी आग, कीमती उपकरण और एटीएम में रखे कैश जलकर खाक

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 11:13

Khunti: खूंटी के एक एटीएम में आज सुबह सुबह आग लग गयी. आग लगने की वजह से एटीएम में रखे लाखों रूपये खाक हो गये साथ ही कीमती उपकरण भी जल गये. आग लगने के कारणों को लेकर फिलहाल जांच जारी है लेकिन कहा जा रहा है कि एटीएम में आग शॉट सर्किट की वजह से लगी.

हेबर के इज ऑफ डूइंग बिजनेस से संबंधित पैसे के भुगतान कराने के एवज में सीएस ने अपने बेटे के बिजनेस में निवेश का डाला था दबाव !

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 10:17
हेबर के ट्वीट के बारे में मंत्री सरयू राय को थी जानकारी, सीएम को लिखा था लेटर, पांच महीने पहले का है मामला Ranchi: इंडसन बैंक के पूर्व हेड कॉर्पोरेट हेबर के ट्वीट से राजबाला वर्मा एक और नयी परेशानी में फंसी नजर आ रही हैं. हेबर ने सीएम राजबाला वर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके फंसे पैसे निकालने के एवज में सीएस डील कर रही हैं और अपने बेटे के बिजनेस में निवेश करने का उनपर दबाव डाल रही हैं. क्या कोई इसमें उनकी मदद कर सकता है.

रांचीः प्रेमी ने नहीं उठाया फोन तो प्रेमिका ने की सरेराह खुदकुशी की कोशिश, पुलिस ने हिरासत में लिया

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 21:09

Ranchi: राजधानी रांची में एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी को फोन किया और जब प्रेमी ने फोन नहीं उठाया तो उसने खुद पर केरोसिन डालकर खुदकुशी करने की कोशिश की. घटना शुक्रवार दोपहर की है. आसपास के लोगों ने लड़की को ऐसा करने से रोका और इसकी जानकारी पीसीआर को दी. मौके पर पहुंचकर पीसीआर युवती को थाने ले आयी. युवती का नाम पायल है. वह हजारीबाग की रहने वाली है. उसका अपने प्रेमी से फोन नहीं उठाने को लेकर विवाद चल रहा था.

रांचीः चारा घोटाला मामले में लालू समेत अन्य आरोपियों की CBI कोर्ट में पेशी, गवाहों के नहीं आने के कारण टली सुनवाई

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 20:47

Ranchi: चारा घोटाला के आरसी 47 ए/96 मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शुक्रवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए. इस मामले में पूर्व सांसद डा आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष जगदीश शर्मा सहित अन्य आरोपियों की भी पेशी हुई. मामले में सीबीआई की ओर से दो गवाहों की गवाही होनी थी, लेकिन गवाह के उपस्थित नहीं होने के कारण गवाही नहीं हुई.

मनरेगा योजना में सामने आया बड़ा घोटाला, 32 सप्‍लायर को 32 करोड़ 43 लाख जमा करने का नोटिस

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 20:23
Ranchi: पाकुड़ जिले में मनरेगा योजना में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. यहां मेटिरियल की सप्‍लाई करने वाले 32 सप्‍लायर्स को सेल्स टैक्स विभाग ने आगामी तीस दिनों के अंदर 32 करोड़ 43 लाख रुपये सेल्स टैक्स जमा करने का डिमांड नोटिस जारी किया है. साल 2013-14, 14-15, 15-16 तथा 16-17 में योजना के तहत अलग-अलग सप्‍लायर्स द्वारा 55 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं में मेटिरियल की सप्‍लाई की गई थी. लेकिन इन सप्‍लायर्स द्वारा न तो सेल्स टैक्स जमा कराया गया है और न ही खनन विभाग को रॉयल्टी दी गयी, जबकि डीआरडीए से बहाल किये गये मनरेगा के खातों से मेटिरियल सप्‍लाई के विरुद्ध 55 करोड़ रुपयों से अधिक की निकासी की जा चुकी है.

रांची : बाल मजदूरी की शिकार बच्ची से मिलीं आरती कुजूर, कहा- 'दोषी को दिलायेंगे सजा'

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 20:10

Ranchi: बाल मजदूरी की शिकार 9 साल की बच्ची मिली दास से शुक्रवार को राज्य बाल संरक्षण अधिकार आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर ने मुलाकात की. मिली दास को पिछले दो महीने से प्रेमाश्रय में रखा गया है. वह अब दोबारा आरोपी महिला के घर नहीं जाना चाहती है, जबकि उक्त महिला अन्य लोगों के साथ प्रेमाश्रय में आकर बच्ची को ले जाना चाहती है. मिली दास की पीड़ा सुनने के साथ आयोग की अध्यक्ष ने बच्चों से उसका हाल जाना. गौरतलब है कि यह बच्ची ज्योति दास नाम की महिला के घर से 24 नवंबर को भाग गयी थी.

उग्रवादी गोपाल ने JJMP के जिस पप्पू लोहरा दस्ता पर बकोरिया कांड को अंजाम देने की बात कही थी, उसी दस्ते का गुडडू यादव लातेहार में मारा गया

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 18:58

Ranchi : लातेहार के सदर थाना क्षेत्र के जैर पहाड़ी पर 18 जनवरी को झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) का उग्रवादी गुडडू यादव मारा गया. पुलिस ने दावा किया है कि गुडडू यादव को एक मुठभेड़ में मार गिराया गया. मुठभेड़ के बाद पुलिस को जेजेएमपी के एक उग्रवादी का शव मिला, जबकि दस हथियार बरामद किए गए. गुडडू यादव जेजेएमपी का कुख्यात उग्रवादी था और वह पप्पु लोहरा दस्ते में था. जानकार बताते हैं कि गुडडू यादव, पप्पु लोहरा का दाहिना हाथ था.

कहीं पप्पु लोहरा भी तो नहीं मारा गया !

सांसद रामटहल के गोद लिये गांव में दो कमरे में दो शिक्षकों के भरोसे होती है नौ कक्षाओं की पढ़ाई (देखें वीडियो)

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 18:33

Kumar Gaurav

Ranchi : अच्छे दिन के वादे के साथ सरकार का आना देशवासियों को एक नया सपना दिखाने जैसे था. एक सपना जो गांव, शहर, देश और समाज को बदलने की तस्वीर के साथ आया था. सरकार बनने के बाद जब सभी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र के एक पिछड़े गांव को गोद लेकर उसे बदलने के आदेश दिये गये तो लगा कि अब पिछड़ेपन को दूर करने का यह सबसे बेहतर कदम है. पर सरकार के तीन साल पूरे हो जाने के बाद भी अनेकों गोद लिए गांवों की हालत जस के तस है.

आदि महोत्सव में आदिवासियों के आर्ट्स का होगा प्रचार-प्रसार, दस दिवसीय मेले का आगाज

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 18:16

Ranchi: झारखंड के पारंपरिक व्यंजन, कला, नाटक, नृत्य, पेंटिंग्स और वस्त्र को देखना हो, तो पहुंच जाइए रांची के आड्रे हाउस स्थित आदि महोत्सव मेले में, जहां एक ही छत के नीचे झारखंडी संस्कृति की विविधता आपको देखने को मिल जायेगी. ये मौका मुहैया कराया गया मिनिस्ट्री ऑफ ट्राइबल अफेयर्स गवरमेंट ऑफ इंडिया की ओर से, जिसका संचालन ट्राइफेड नामक संस्था कर रही है. झारखंड में पहली बार आयोजित हो रहे दस दिवसीय(19-28) इस मेले का आगाज शुक्रवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया.

रामगढ़ : बस और ट्रक की भीषण टक्कर, दो की मौत, 21 घायल, सभी घायल बिहार के रहने वाले

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 18:02

Ramgarh :  जिले में रामगढ़- बोकारो मार्ग पर दोपहर के वक्त सड़क हादसा हुआ. हादसे में बस और एलपी ट्रक की सीधी टक्कर हुई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी है जबकि 21 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को सदर अस्पताल रामगढ़ में भर्ती कराया गया है. जिनमें से प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगों को रिम्स रेफर कर दिया गया है.

“चाटुकारिता बंद करो”, “भ्रष्ट अफसरों के चमचे हाय-हाय” और सीएस की मुस्कुराहट ऐसी जैसे जेठ की दोपहर में तपती जमीन पर बारिश की कुछ बूंदें...

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 17:45
-       मेरे माइक का वॉल्यूम फुल कर दिया जाये -       हम तो बैठे हुए ही हैं अध्यक्ष महोदय कभी जमीन पर तो कभी ऊपर -       “चाटुकरिता बंद करो, बंद करो, बंद करो.” -       “भ्रष्ट अफसरों के चमचे हाय-हाय” -       कभी बाप तो कभी बेटा मुख्यमंत्री रहा. Akshay Kumar Jha Ranchi: कुल मिला कर तीसरे दिन झारखंड विधानसभा की कार्यवाही 68 मिनट चली, लेकिन इस बीच वो सब हुआ जो सदन की मर्यादा को तार-तार करता है. तीन अधिकारियों के नाम पर तीन दिनों की कार्यवाही की बलि चढ़ चुकी है. सत्ता पक्ष अपनी जिद और विपक्ष अपनी मांग पर अड़ा हुआ है. वातावरण ऐसा बना हुआ है जैसे दोनों पक्षों ने इसे प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया हो. लिहाजा जानते हैं सदन में आज की हाईलाइट्स.

एचईसी ने नियमों की अनदेखी कर 250 पदों में 60 फीसदी बाहरियों की कर दी नियुक्ति

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 17:34

Subhash Shekhar, Ranchi :  एचईसी ने नियुक्ति मैनुअल के दिशा-निर्देशों को दरकिनार करते हुए तृतीय और चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की नियुक्ति कर ली.

झारखंड में बढ़ी बच्चों के प्रति यौन हिंसा, वर्ष 2014 में दर्ज हुए थे 318 मामले, 2017 में 539

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 17:07

Ranchi  : राज्य में बच्चों के विरूद्ध अपराध के मामलों में हाल के वर्षों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हो रही हो रही है. बड़े महानगरों की तरह ही झारखंड में भी बच्चों का यौन हिंसा से लेकर अन्य आपराधिक मामलों का शिकार होना आम बात हो गयी है. घर हो या बाहर, स्कूल हो या पार्क आज के समय में बच्चे कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. बच्चों के माता-पिता चाहते हैं कि आज के असुरक्षित होते जा माहौल में हमारे  बच्चे महफूज रहें. इसके लिए हम पूरी कोशिश भी करते हैं.

चक्रधरपुरः मनरेगा मजदूरों को नहीं मिला काम, रोजगार सेवक का वेतन काट दिया गया बेरोजगारी भत्ता

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 16:21

Pravin Kumar

Chakradharpur: झारखंड में मनरेगा का हाल बेहाल है. काम के लिए आवेदन देने के बाद भी मजदूरों को समय पर काम नहीं मिल पाता है. ताजा मामला चक्रधरपुर के भरनिया पंचायत का है.

आईजी ऑपरेशन आशीष बत्रा : सरेंडर नहीं किया तो एनकाउंटर में नक्सलियों का मरना तय (देखें वीडियो)   

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 16:17

Latehar : जिले के सदर थाना क्षेत्र के जेर गांव में बीते बुधवार को झारखण्ड जगुआर के पुलिस जवानों और जेजेएमपी के बीच हुए भीषण मुठभेड़ हुआ. इस मुठभेड़ में जेजेएमपी का एरिया कमांडर गुड्डू यादव मारा गया था. पुलिस की इस बड़ी उपलब्धी के के बाद शुक्रवार को डीजीपी डीके पाण्डे, आईजी ऑपरेशन आशीष बत्रा, एडीजी स्पेशल ब्रांच अनुराग गुप्ता, आई जी सीआरपीएफ संजय आनंद लटकर लातेहार पहुंचे.

पाकुड़ में पुलिस के डर से खदान में गिरा युवक, मौत

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 16:04

Pakur : जिले के मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र के पिपलजोड़ी खनन क्षेत्र में देर रात जिला खनन पदाधिकारी और सहायक खनन पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. इस छापेमारी में उन्होंने चार ट्रकों को जब्त किया गया. जिसमें से तीन ट्रकों में पत्थर के चिप्स ओवर लोडेड थे. पकड़े गये ट्रकों में से एक ट्रक के ड्राइवर ने अपने मालिक को फोन किया. ट्रक का मालिक पश्चिम बंगाल के राजग्राम का रहने वाला है. ड्राइवर द्वारा ट्रक पकड़े जाने की खबर पाकर ट्रक का मालिक रवि खान अपने दो साथियों के साथ उस स्थान पर पहुंचा जहां पर ट्रकों को पकड़ा गया था.

रघुवर सरकार ने करप्ट और गुंडे अधिकारियों को पद पर बैठा रखा है, हंगामा तो होगा हीः बाबूलाल

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 15:40
Khunti: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान तीसरे दिन भी सदन में हुए हंगामे पर झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने रघुवर सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने साथ कप्ट और गुंडे जैसे अधिकारियों को पद पर बैठा रखा है तो हंगामा होगा ही, जबकि उनके उपर कई गंभीर आरोप हैं. रांची से चाईबासा जाने के दौरान खूंटी में उन्होंने यह बयान दिया. एक सवाल के जवाब में बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सदन में जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होने के बजाए चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को बर्खास्त करने को लेकर चर्चा हो रहा है, क्योंकि यह भी जनता से जुड़ा मुद्दा है.

बुधवार की रात क्या सरयू राय और रघुवर दास के बीच राजबाला वर्मा को लेकर हुई थी गरमा-गरम बहस

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 15:20
News Wing Desk : राज्य के खाद्य मंत्री सरयू राय और मुख्यमंत्री रघुवर दास मुख्यसचिव राजबाला वर्मा को लेकर लगातार आमने-सामने रहे हैं. इसमें नया विवाद बुधवार की रात का है. टेलीग्राफ में छपी खबर के अनुसार दोनों के बीच उस रात गरमा-गरम बहस हुई. बताया जा रहा है कि सरयू राय ने रघुवर दास को सीएस राजबाला को हटाने को लेकर सुझाव दिया था. उन्होंने विपक्ष के दबाव और हंगामे का हवाला देते हुए कहा था कि राजबाला को मुख्य सचिव के पद से हटा देना ही उचित है. इस पर मुख्यमंत्री ने सरयू राय को कहा कि सीएस अच्छा काम कर रही हैं और उन्हें हटाने का कोई वाजिब कारण नहीं दिखता. छपी रिपोर्ट के अनुसार इतना सुनते ही सरयू राय का पारा चढ़ गया है और दोनों नेताओं के बीच जमकर बहस हो गयी.

रघुवर ने किया राजबाला-डीके पांडेय का बचाव, विपक्ष ने कहाः सीएस-डीजीपी व एडीजी को हटाये बिना नहीं करेंगे सदन में सहयोग

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 15:18
Ranchi: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया. हंगामे के कारण स्पीकर की सदन की कार्यवाही शनिवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इससे पहले मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और डीजीपी डीके पांडेय  और एडीजी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर विपक्ष ने सदन के अंदर खूब हंगामा किया. सरकार ने अपने बचाव में कहा कि झामुमो ने अपनी सरकार में बार-बार दागी चीफ सेक्रेटरी दिया, लेकिन विपक्ष ने अपनी स्थिति साफ कर दी कि जबतक ये अधिकारी नहीं हटाये जायेंगे वो सदन चलाने में सहयोग नहीं करेगा.

खूंटी जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने जारी किया नोटिस- राशन कार्ड को आधार से जोड़ना अनिवार्य

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 13:55
राज्य में हो रही भूख से मौत का मामला कहीं न कहीं राशन कार्ड से जुड़ा हुआ है. ऐसे में जिस तरीके से पूरे राज्य के एक लाख 64 हजार राशन कार्ड रद्द किए गए, उसके बाद राशन कार्ड बनाने की रफ्तार राज्य में बहुत धीमी है. भोजन अधिकार से जुड़े कार्यकर्ता धीरज कुमार कहते हैं, मुख्य सचिव के आदेश से पूरे राज्य में राशन कार्ड के आधार से नहीं जुड़े होने के कारण राशन कार्ड रद्द कर दिये गये थे. वही खूंटी जिला में भी करीब 13 हजार राशन कार्ड रद्द किये गये थे. इसके बावजूद राज्य में राशन कार्ड बनने की रफ्तार काफी धीमी है. खाद्य और आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने ऐसे तमाम लोगों को जिनका राशन कार्ड रद्द कर दिया गया है, उन्हें रजिस्टर के माध्यम से अनाज उपलब्ध कराने की बात कही थी लेकिन जिला में वैकल्पिक व्यवस्था का भी पालन नहीं किया जा रहा है. ऐसे में लाभुकों को राशन लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

रांची : वकीलों ने 23 जनवरी तक किया शिवपाल सिंह की अदालत का बहिष्कार, बार एसोसिएशन ने लिया निर्णय  

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 13:23

Ranchi : सीबीआई के स्पेशल जज शिवपाल सिंह की अदालत को लेकर वकीलों ने विरोध जताया है और यह स्पष्ट किया है कि 23 जनवरी तक कोई भी वकील सुनवाई की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे. इसे लेकर जिला बार एसोसिएशन की ओर से बुलायी गयी आपात बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है. इस आपात बैठक में बार एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि सीबीआई के विशेष जज शिवपाल की अदालत में 23 जनवरी तक ना ही कोई जायेगा और ना ही किसी प्रकार की न्यायिक  सुनवाई में शामिल होगा.

देश के पांच वर्ष की उम्र के बच्चों में हर तीसरा बच्चा कुपोषण का शिकार, झारखंड के सबसे ज्यादा बच्चे हैं अंडरवेट

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 12:45
नीति आयोग की पौष्टिक भारत ट्वीट ने देश में बच्चों के पोषण की स्थिति पर अहम खुलासा किया है. नीति आयोग के अनुसार हमारे देश में पांच वर्ष की उम्र के बच्चों में हर तीसरा बच्चा कुपोषण का शिकार है. कुपोषण के कारण ही देश के विभिन्न राज्यों के बच्चों में वजन की कमी, उंचाई की कमी, रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी जैसे विकार उत्पन्न हो रहे हैं.

लालू को सजा सुनाने वाले सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह को चाहिए पूरे परिवार के लिए रिवॉल्वर

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 12:27

Ranchi : सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह चारा घोटाला मामले में लालू यादव की सजा से लेकर उनके बाकी केस में चल रही सुनवाई से पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं. लेकिन अब एक और खबर उन्हें लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल शिवपाल सिंह को अब उनके पूरे परिवार के लिए रिवॉल्वर चाहिए. इसके लिए शिवपाल सिंह के खुद के साथ ही अपने बेटे और बेटी के रिवॉल्टर के लिए आवेदन भी दिया है. शिवपाल सिंह के बेटे और बेटी का इस संबंध में पुलिस वेरिफिकेशन भी किया जा चुका है.

बकोरिया कांड को लेकर तीसरे दिन भी विधानसभा के बाहर हंगामा, विधायकों ने न्यूज विंग लहराया, सदन स्थगित

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 11:38

Ranchi : बकोरिया कांड मामला तुल पकड़ता जा रहा है. दिनों दिन इसे लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. वहीं विधानसभा को बाहर तीसरे दिन बकोरिया कांड को लेकर विधायकों नें हंगामा किया और साथ ही उन्होंने न्यूज विंग लहराया. उल्लेखनीय है कि न्यूज विंग लगातार बकोरिया कांड को लेकर खुलासा करता आ रहा है. और प्रमुखता से इस खबर के हर एक पहलु को जनता के सामने लेकर आ रहा है.

बोकारो एसपी ने कनीय अफसरों से कहा, बेटे को नौकरी देने के लिए शहीद होते हैं पदाधिकारीः एसोसिएशन

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 10:39

Ranchi: बोकारो जिला के एसपी कार्तिक एस विवादों में आ गए हैं. झारखंड पुलिस एसोसिएशन ने उनके खिलाफ पुलिस मुख्यालय में शिकायत की है. पुलिस मुख्यालय तक जो शिकायत पहुंची है, उसमें कई आपत्तिजनक बातें हैं. पत्र के मुताबिक 10 जनवरी को अपराध समीक्षा बैठक के दौरान एसपी कार्तिक एस ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों के लिए अपशब्द का प्रयोग किया. इतना ही नहीं यह भी कहा कि झारखंड में पदाधिकारी अपने बेटे को नौकरी देने के लिए शहीद होते हैं.

बीच रास्ते में बहता है शौचालय का गंदा पानी, यहीं से गुजरते हैं पहाड़ी मंदिर जाने वाले श्रद्धालु और यहीं से होकर कब्रिस्तान तक जाता है जनाजा (देखें वीडियो)

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 09:55
पिछली बार स्वच्छता में पांच सौ शहरों की सूची में रांची को 113 वां स्थान मिला था. चार जनवरी 2018 से ही स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान जारी है. उम्मीद है कि स्वच्छ भारत में रांची की भूमिका अग्रसर होगी, लेकिन स्वच्छता मामले में शहर का हाल देख ऐसा लगता नहीं है. पहाड़ी मंदिर से महज दस कदम की दूरी पर बानो मंजिल रोड के पहाड़ी के पास शौच का गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है. स्थानायी लोगों की मानें तो उनकी शिकायत पर भी पार्षद और निगम की नींद नहीं खुलती है. पार्षद कहते हैं कि हमसे नहीं होगा, मेयर से कहिये.

पलामू के ब्लड बैंक में रक्त की कमी, दूसरों को ब्लड देने वाला खुद है खून के लिए मोहताज

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 09:47

Daltonganj : एक कहावत है ‘मर्ज बढ़ता गया, ज्यों-ज्यों दवा की’. यह कहावत डालटनगंज स्थित सदर अस्पताल में भारतीय रेडक्राॅस सोसाईटी की पलामू शाखा की देखरेख में चल रहे ‘ब्लड बैंक’ पर बिल्कुल फिट बैठती है. रक्त का अभाव झेल रहे इस ब्लड बैंक की स्थिति सुधारने और स्वैच्छिक रक्तदान करने के लिए जिले के उपायुक्त अमीत कुमार और पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा लोगों को जागरूक करने का कई बार प्रयास कर चुके हैं. इन दोनों अधिकारियों की देखादेखी रेडक्राॅस सोसाईटी के भी कुछ सदस्य उत्साहित हो जाते हैं और रक्तदान कर देते हैं. लेकिन यह प्रयास ‘उंट के मुंह में जीरा’ के समान ही होता है.

पाकुड़ जिले के 90% स्कूलों में मिड डे मील बंद, कम हुई बच्चों की उपस्थिति

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 09:27
सूबे की भाजपा सरकार द्वारा सरकारी विद्यालयों के बच्चों को मध्याह्न भोजन में पौष्टिक आहार के रूप में अंडा देने की योजना पाकुड़ जिले में फ्लॉप होती दिख रही है. जिले के तकरीबन 90 फीसद विद्यालयों में बच्चों को एमडीएम में अंडा नहीं मिल रहा है. कुछ विद्यालयों में अंडा मिल भी रहा है तो वह बच्चों को टुकड़ों में काट कर दिया जा रहा है.

रांचीः जेएसएससी की लापरवाही से स्टूडेंट्स हो रहे परेशान, दफ्तर में नहीं मिलते अधिकारी

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 21:58

Ranchi: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग का गठन छात्रों की सहुलियत और उनको नौकरी देने के लिए किया गया है. पर इसके उलट ये स्टूडेंट्स हमेशा इसकी कार्य नीतियों के वजह से परेशान ही रहते हैं. जेएसएससी कार्यालय के पास हमेशा छात्रों का जमावड़ा लगा रहता है. जो इनकी गलती की सजा भुगगते हैं और इनकी ही गलती को सुधारने के लिए परेशान रहते हैं. उसके लिए भी इन्हें कर्मचारी चक्कर ही कटवाते हैं.

गिरिडीह: घंटों रेल ट्रैक पर पड़ा रहा शव, मानवीय संवेदना होती रही तार-तार

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 21:45

Giridih : धनबाद- गया रेलखंड के करमाबाद रेलवे हाल्ट के पास रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात व्यक्ति का शव घंटों पड़ा रहा और मानवता तार-तार होती रही. सूचना मिलने के बावजूद रेलवे थाना और बगोदर थाना के अधिकारी घंटों उक्त स्थल पर नहीं पहुंचे और शव वैसे ही ट्रैक पर पड़ा रहा.

पलामू: पहले बच्चे को मारी बाइक से टक्कर, फिर आरोप से बचने के लिए गला दबाकर कर दी हत्या

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 21:30

पलामू : पलामू में शराब पीकर वाहन चलाते हुए बच्चे को पहले टक्कर मारने और उसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए उसकी गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है और न्याय की गुहार लगायी गयी है. बच्चे की पहचान बिहार के डुमरिया थाना क्षेत्र के काचर-लुंगराहा निवासी उदेश्वर यादव के 13 वर्षीय पुत्र नागेन्द्र कुमार यादव के रूप में की गयी है. घटना के बाद से आरोपी फरार है.

हाईकोर्ट के निर्देश और मुख्यमंत्री जनसंवाद के आदेश के बाद भी अब तक नहीं निकला रिजल्ट, 22 वर्षों से पेंडिंग है मामला

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 21:05

Pravin Kumar/Kumar Gaurav

Ranchi: हर किसी का एक सपना होता है. सपनों के पंख को फैलाकर हवा में उड़ने की सबों की चाहत होती है. अगर पांच सौ लोगों का रिजल्ट 22 सालों से पेडिंग हो तो आप समझ सकते हैं कि कितने अरमान और सपनों पर जंग लग चुका होगा. अब भी ऐसे कई लोग हैं जो अब तक अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं.

रांचीः तीन इंफोर्समेंट ऑफिसर को नगर आयुक्त ने भेजा नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 20:32

Ranchi: रांची के होटल राजस्थान कलेवालय मामले में नगर आयुक्त शांतनु अग्रहरि ने रांची नगर निगम इंफोर्समेंट टीम के तीन ऑफिसरों को नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है. इस प्रकरण में सीसीटीवी फुटेज को देखकर यह फैसला लिया गया.

राजधानी के शिक्षण संस्थानों के 100 गज के दायरे में तम्बाकू उत्पाद बेचने वाले दुकानदारों पर चला प्रशासन का डंडा

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 20:23

Ranchi : राजधानी रांची के शिक्षण संस्थानों के 100 गज के दायरे में तम्बाकू उत्पाद बेचने वाले दुकानदारों पर गुरुवार को कार्रवाई की गयी. रांची के उपायुक्त मनोज कुमार के आदेशानुसार कार्यपालक दंडाधिकारी के नेतृत्व में जिला तम्बाकू नियंत्रण कोषांग एवं सीड्स झारखंड के संयुक्त तत्वाधान में तम्बाकू नियंत्रण अधिनियम (कोटपा2003) की धारा 

पुलिस-JJMP उग्रवादियों की मुठभेड़ में मारा गया हार्डकोर उग्रवादी गुड्डू यादव, चार उग्रवादी घायल, 10 घातक हथियार बरामद

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 19:34

Ranchi : लातेहार के सदर थाना क्षेत्र के जैर पहाड़ी पर स्पिलंटर ग्रुप के प्रतिबंधित जेजेएमपी उग्रवादियों और पुलिस के बीच हुए मुठभेड़ में हार्डकोर उग्रवादी गुड्डू यादव मारा गया है. पुलिस का दावा है कि चार और उग्रवादियों को भी गोली लगी है. आईजी अभियान आशीष बत्रा ने रांची स्थित पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लातेहार एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जैर पहाड़ी में छापामारी अभियान चलाया जा रहा था.

पुराने अंदाज में नजर आये लालू, राजद नेताओं से कहाः सब ठीक बा...

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 19:08

जब लालू ने जज से पूछाः शुक्रवार को भी आयेंगे क्या हुजूर, जज ने कहा- नहीं आइयेगा तो केस जल्दी कैसे खत्म होगा

चारा घोटाला के आरसी 47 ए/96 मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गुरुवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए. यह मामला डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है.

दो साल बाद भी जमीन खोजने में अमेटी नाकाम, सरकार भी उपलब्ध नहीं करा पायी जमीन

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 18:49
Ranchi: राज्य में जितने भी प्राईवेट यूनिवर्सिटी हैं सभी के अपने कैंपस का मामला अधर में लटका है. प्राईवेट यूनिवर्सिटी का दर्जा देने के जो नियम हैं उसके तहत उनके पास जमीन के दस्तावेज होने जरुरी थे, लेकिन निजी यूनिवर्सिटियों के पास अपनी जमीन है ही नहीं जिसपर ये अपना कैंपस बनाने का दावा कर सकें. दो साल बीतने के बाद भी अमेटी यूनिवर्सिटी प्रबंधन जमीन खोजने में नाकाम रही और सरकार से उम्मीद लगाए बैठी है, लेकिन फिलहाल न सरकार उन्हें जमीन दे पाई है और न ही इनके पास खुद की कोई जमीन है. सवाल पहले उठ चुका है कि कौन सी जमीन के दस्तावेज पर अमेटी को राज्य में यूनिवर्सिटी खोलने की स्वीकृति मिली. अब जब जमीन खरीदने में जी तोड़ कोशिश के बाद भी निराशा हाथ लगी तो यूनिवर्सिटी सरकार के शरण में चली गयी है और अब अपना कैंपस तैयार करने के लिए सरकार से जमीन की मांग कर रही है.

हजारीबागः शिक्षिका से मारपीट के मामले में विवेकानंद सेंट्रल स्कूल के अध्यक्ष स्वामी तपानंद को एक साल की सजा

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 18:33

Hazaribag: हजारीबाग के रामकृष्ण शारदा आश्रम और विवेकानंद सेंट्रल स्कूल के अध्यक्ष स्वामी तपानंद को कोर्ट ने मारपीट के मामले में एक साल की सजा सुनायी है. हजारीबाग एडीजे तीन रमेश कुमार की अदालत ने शिक्षिका के साथ बंद कमरे में मारपीट करने के आरोप में स्वामी तपानंद को सजा सुनायी है.

वेल में धरने पर बैठा रहा विपक्ष, अध्यक्ष चलाते रहे सदन, विपक्ष ने आखिरी समय में किया वॉकआउट

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 18:18

सरकारः तो... जेएमएम ने सजल चक्रवर्ती और अशोक सिंह को सीएस क्यों बनाया

विपक्षः सजल चक्रवर्ती पर न चार्जशीट दायर हुई थी. न ही किसी मामले में उन्हें सजा सुनाई गयी थी. एक मामले में वो बरी भी हो गये थे.

रांची : घर देखने के बहाने अपराधियों ने महिला को बनाया बंधक, नकदी व लाखों के जेवर की डकैती (देखें वीडिये)  

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 17:43

Ranchi : राजधानी के जग्गनाथपुर थाना क्षेत्र के हेसाग में दिनदहाड़े अपराधियों ने डाका डाला है. यह घटना गुरूवार की दोपहर एक बजे की है. अपराधियों ने जल संसाधन विभाग के अवर सचिव शशिभूषण तिवारी के घर में घुसकर पत्नी को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया. हथियार के बल  पर अपराधी ने डेढ़ लाख रुपए नगद के साथ 5 लाख के गहने ले उड़े.

पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह और सिंह मेंशन के रामाधीर सिंह को हजारीबाग जेल से दूसरे जेल में किया जायेगा शिफ्ट

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 17:16

Hazaribag: जेल आईजी हर्ष मंगला के निर्देश पर हजारीबाग के जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में बंद कैदी गुलाब गोप को गुरुवार को सुबह सात प्रशासनिक आधार पर दुमका जेल में ट्रांसफर किया गया.

हाल-ए-रिम्स : कैदियों को मिलता है बेड, सुरक्षाकर्मी सोते हैं जमीन पर

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 16:57

Saurav Shukla, Ranchi : झारखंड का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रिम्स, जहां आम और खास लोग अपनी बीमारी का इलाज करवाने आते हैं. इस अस्पताल में राज्य ही नहीं, राज्य के बाहर के कैदी भी अपना बेहतर इलाज के लिए हैं. कैदियों को भी यहां बेड और अन्य जरूरी सुविधाएं दी जाती है, लेकिन जिन सुरक्षाकर्मियों की हिरासत में ये कैदी लाये जाते हैं, उनके सोने के लिए एक अदद बेड भी उपलब्ध नहीं करायी जाती है.

रांची : हर रोज बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम से लोग परेशान, कह रहे अब तो पॉकेट भी दे रही जवाब (देखें वीडियो)

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 16:13
Ranchi : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है. मोहन लाल सिंह पहले अपनी बाइक में सौ रूपये की पट्रोल भरवाते थे और तीन दिन ऑफिस आते-जाते थे, अब वही 100 रुपये का पेट्रोल दो दिन भी नहीं चल पाता है. पेट्रोल भरवाने का महीने का बजट बढ़ गया है. ट्रांसपोर्ट गुड्स एंड सर्विस के सुनील सिंह का कहना है कि लगातार डीजल के दामों में बेतहाशा वद्धि के कारण हमारा कारोबार चौपट होने की कगार पर है. हर रोज 50 पैसा एक रूपया बढ़ाकर सरकार ने पब्लिक को बेवकूफ बनाया है. हम कहीं कोई कॉन्‍ट्रैक्‍ट लेते हैं तो मौजूदा दर पर लेते हैं और वह कॉट्रैक्‍ट लंबे समय तक चलता है.

चाईबासा : हाथी को मार कर दांत का अवैध कारोबार करने वाले पांच तस्कर गिरफ्तार, 18 लाख जब्त

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 15:53

- एक माह पहले चाईबासा के टोंटो में मिला था हाथी का शव, सर था गायब.

- तस्करों के संबंध ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश से भी, कटक से हुई गिरफ्तारी.

जब विपक्ष ने सदन में लगाया जय-जय झारखंड का नारा... राधाकृष्ण किशोर बोलेः झामुमो को सीएस-डीजीपी पर बोलने का नैतिक अधिकार नहीं

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 15:47

Ranchi:  झारखंड विधानसभा बजट सत्र का दूसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया. सदन की पहली पाली में विपक्ष ने मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और डीजीपी डीके पांडेय को पदमुक्त कराने की मांग को लेकर सदन नहीं चलने दिया गया. 2 बजे के बाद जब दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो फिर से ने हंगामा शुरू कर दिया. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू होते ही विपक्ष ने जय-जय झारखंड का नारा लगाना शुरू कर दिया. हंगामे के बीच स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को जारी रखने की कोशिश की.

पलामू सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल, निर्धारित वेतन का 31 फीसदी ही देने का आरोप

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 14:53

Palamu: डाल्टनगंज सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग पर कार्यरत कर्मियों ने वेतन भुगतान में अनियमितता का आरोप लगाकर हड़ताल शुरू कर दिया है. हड़ताल के कारण सदर अस्पताल की स्थिति चरमरा गयी है. सारे कर्मी अस्पताल परिसर में ही धरना पर बैठ गए हैं और न्याय की गुहार लगा रहे हैं. सभी कर्मचारी बालाजी कंपनी के द्वारा नियुक्त किये गये हैं.

विधायक विकास मुंडा को महाराष्‍ट्र का भारतीय छात्र संसद देगा 'आदर्श युवा विधायक' का सम्‍मान

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 13:48

Ranchi : महाराष्‍ट्र की एक संस्‍था 'भारतीय छात्र संसद' ने तमाड़ से आजसू पार्टी के विकास कुमार मुंडा का चयन 'आदर्श युवा विधायक

हेमंत ने कहा "अध्यक्ष तो भीष्म पितामह बन जाते हैं", तो प्रदीप यादव ने कहा "विधायक CM और CS की चापलूसी कर रहे हैं"

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 13:02

Ranchi : सदन का दूसरा दिन भी हंगामेदार रहा. मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और डीजीपी डीके पांडेय को पदमुक्त कराने की मांग को लेकर सदन नहीं चलने दिया गया. करीब 12 बजे विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने सदन को भोजन अवकाश यानि दो बजे तक के लिए निलंबित कर दिया. इस बीच कई ऐसी चीजें हुई जो देखने लायक थी.

भूषण सिंह हत्याकांड में तोरपा विधायक पौलुस सुरीन फरार, नहीं आ रहे विधानसभा

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 12:42

- पुलिस के एसपीओ थे भूषण सिंह

Khunti: खूंटी के तोरपा विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के विधायक पौलुस सुरीन  विधानसभा सत्र में हिस्सा नहीं रहे हैं. पता चला है कि पोलूष सुरीन गिरफ्तारी के डर से विधानसभा नहीं आ रहें हैं. सूत्रों के मुताबिक कर्रा के भूषण सिंह हत्याकांड में हाईकोर्ट से पौलुस सुरीन  का बेल रिजेक्ट हो गया है. जिसके बाद पुलिस रिकॉर्ड में वह वांटेड हो गए हैं.

घाघरा: तुसगांव जनता दरबार में छलका ग्रामीणों का गुस्सा, अपने गांवों में नेताओं के प्रवेश पर लगायी रोक

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 12:33
प्रशासन द्वारा घाघरा के तुसगांव में लगाये गये जनता दरबार में, उपस्थित लोगों का सरकार के प्रति आक्रोश साफ दिखा. सरकार के प्रति अपना आक्रोश दिखाते हुए उपस्थित लोगों ने कहा कि अब वे अपने गांव में सांसदों और विधायकों के घुसने नहीं देंगे. दरअस्ल ये ग्रामीण अपने गांव में हो रहे विकास कार्यों और जनोपयोगी योजनाओं की अनदेखी किये जाने से आक्रोशित हैं. ग्रामीणों ने आगामी चुनावों में वोट बहिष्कार का भी आह्वान किया है. मामला घाघरा प्रखंड के दीरगांव व विमरला पंचायत के गांवों का है.

विधानसभा सत्र में सरकार को घेरेगी आजसू पार्टी, रणनीति तय करने के लिए होगी विधायक दल की बैठक

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 12:19

Ranchi : झारखंड विधान सभा के बजट सत्र में सरकार की सहयोगी पार्टी आजसू भी रघुवर सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. सत्र के दौरान किन-किन मुद्दों पर सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी करना है इसकी रणनीति तय करने के लिए गुरूवार शाम को आजसू विधायक दल की बैठक बुलायी गयी है. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर बुलायी गयी इस बैठक में पार्टी के सभी विधायकों के साथ केंद्रीय कार्यकारिणी समिति के पदाधिकारी हिस्‍सा लेंगे. बैठक की अध्‍यक्षता सुदेश महतो करेंगे. पार्टी के लिए यह बैठक महत्‍वपूर्ण होगी.

लातेहार : पुलिस और जेजेएमपी में हुए मुठभेड़ में कुख्यात उग्रवादी गुड्डू यादव ढ़ेर, इलाके में सर्च अभियान जारी (देखें वीडियो)    

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 11:43

Latehar : जिले में पुलिस और जेजेएमपी के बीच सदर थाना क्षेत्र के जेर पहाड़ी पर भीषण मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में जेजेएमपी का कुख्यात उग्रवादी गुड्डू यादव मारा गया. घटनास्थल से पुलिस ने कई हथियार समेत अन्य सामानों को बरामद किया है. मुठभेड़ में मारा गया उग्रवादी गुड्डू यादव मनिका थाना के कुई गांव का रहनेवाला था.

थाने में सुलह की कोशिश हुई नाकाम, जानें क्यों पूनम ने अपने दो बच्चों और पति को छोड़ा!

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 11:25

Ranchi: लेबर का काम करनेवाली पूनम अपने पति सुंदर और दो बच्चों के साथ रह रही थी. पति-पत्नी के बीच कुछ बातों को लेकर झगड़ा था. पूनम का कहना है कि उसका पति उसे लगातार मारता पीटता था. मारपीट से परेशान पूनम अपने पति से नाराज रहने लगी थी. पति पत्नी के झगड़े का फायदा कादिर नाम के एक व्यक्ति ने उठाया उसने पूनम को बहला फुसला कर अपने पति और बच्चों को छोड़ देने के लिए उकसाया. पूनम भी कादिर की बातों में आ गयी और वह अपना घर परिवार छोड़ कादिर के साथ रहने लगी.

विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष का हंगामा, जारी है सीएस और डीजीपी को हटाने की मांग, सदन स्थगित

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 11:15

Ranchi : मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और डीजीपी डीके पांडेय को हटाने और बर्खास्त करने की मांग को लेकर विपक्षी दलों के विधायकों ने बजट सत्र के दूसरे दिन भी विधासभा के बाहर जोरदार हंगामा किया. विधानसभा का बजट सत्र शुरु होने से पहले विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन और अन्य विपक्षी विधायक हाथ में तख्ती लिए खड़े दिखे. तख्तियों में लिखा था कि भ्रष्टाचार करने के आरोपी मुख्य सचिव राजबाला वर्मा को पद से हटाया जाए और उन्हें बर्खास्त किया जाए. साथ ही यह भी लिखा हुआ था कि राजबाला वर्मा के कार्यों की सीबीआई से जांच करायी जाये.

पलामू : ठण्ड और गरीबी ने ले ली महिला की जान, सरकारी दावों की खुली पोल

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 10:36

Daltonganj : ठण्ड से बचाने और गरीबी दूर करने के सरकारी दावे पलामू जिले में फेल हो गये हैं. इसका जीता जागता उदाहरण जिले के मोम्मदगंज प्रखंड में देखने को मिला है.  मोहम्मदगंज प्रखंड की रामबांध पंचायत के कोसीआरा गांव के वार्ड नं 8 में ठण्ड और सरकारी सहायता के अभाव में एक  महिला की मौत हो गयी. कईल राम की पत्नी रजमनिया देवी की मौत ठंड लगने से हो गयी. मृतका रजमनिया अरहर की अंगेटी से बनी झोपड़ी में रहती थी. इसके तीन पुत्र और एक पुत्री में दो पुत्र और एक पुत्री आंख से विकलांग है.

अरुप चटर्जी का पलटवार, ढुलू महतो को बताया धनबाद का सबसे बड़ा माफिया

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 10:31

Dhanbad: ढुलू महतो के बयान से आहत निरसा के विधायक अरुप चटर्जी ने पलटवार करते हुए बाघमारा के विधायक ढुलू महतो को धनबाद का सबसे बड़ा माफिया बताया है. ढुलू महतो पर कोयला करोबारियों से वसूली का आरोप लगाते हुए अरुप चटर्जी ने कहा है कि विधायक ढुलू रंगदारी का रेट और क्षेत्र बढ़ाने के लिए मजदूरों के नाम पर आंदोलन को बदनाम कर रहे हैं. आंदोलन के नाम पर वह लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

पब्लिक प्लेस में शराब पीना पड़ेगा महंगा, सख्त नियमावली को सीएम की मिली मंजूरी, जानें क्या होंगे नये नियम

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 09:50

Ranchi: अवैध शराब का कारोबार करना या पब्लिक प्लेस पर शराब पीना, हल्ला हंगामा करना अब बहुत महंगा पड़ सकता है. क्योंकि इससे संबंधित नियमावली सरकार जल्द ही लानेवाली है. सीएम ने इसके लिए अपनी रजामंदी दे दी है जिसे अब कैबिनेट में मंजूर किया जाना है, जिसके बाद विधानसभा द्वारा इसे पास किया जायगा और विधानसभा में पास होने के बाद यह कानूनी रूप से पूरे राज्य में प्रभावी होगा.

बुंडू के 320 लाभुकों के आधार नंबर सार्वजनिक किये जाने को लेकर गरमायेगा बजट सत्र

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 09:32

Ranchi : क्‍या आप बुंडू के हैं. यह सवाल आजकल लोग तब करते हैं जब कोई शख्‍स बेवकूफी भरा काम करता है. वहीं आज के दिन झारखंड विधान सभा के बजट सत्र में बुंडू का नाम खूब गूंजेगा. क्योंकि बुंडू में सरकारी गड़बडियों के लिए विपक्ष सरकार पर सवालों के बौछार करेगा. एक ओर बुंडू में एक जमीन आवंटन पर मंत्री सरयू राय ने सवाल खड़ा किये हैं, वहीं दूसरी ओर बुंडू के 320 लाभुकों का आधार नंबर झारखंड सरकार के वेबसाइट पर सार्वजनिक करने का मामला सामने आया है.

गिरिडीहः मवेशी तस्करों के खिलाफ बगोदर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मवेशी लदे तीन कंटेनर जब्त, सात गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 21:47

Giridih : मवेशी तस्करों के खिलाफ बगोदर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन मवेशी लदे कंटेनर को जब्त किया है और साथ में सात तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर बगोदर स्थित जीटी रोड से किया है.

रांची क्राइमः मोबाइल चोरी करते रंगेहाथ पकड़े गये युवक की धुनाई, जमीन फर्जीवाड़ा मामले में एक गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 21:13

Ranchi: रांची के कांटाटोली चौक पर एक मोबाइल दुकान में मोबाईल चोरी करते फिरोज नामक युवक को रंगेहाथ पकड़ा गया. इसके बाद दुकानदार और आसपास के लोगों ने युवक की पिटाई शुरू कर दी. लोगों की भीड़ देख कांटाटोली चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और आरोपी को अपने कब्जे में ले लिया. पीसीआर को इसकी सूचना दी गयी और फिर घटना स्थल पर पहुंचकर पीसीआर 6 ने आरोपी को कब्जे में ले लिया. आरोपी फिरोज रतन टॉकिज के पास का रहने वाला है.

रांचीः हज सब्सिडी हटाने के केंद्र सरकार के फैसले पर बोले लालू- मोदी खुदा के घर लोगों को जाने नहीं देना चाहते

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 21:00

Ranchi: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने हज सब्सिडी हटाने के केंद्र सरकार के फैसले पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. लालू ने कहा कि मोदी के मन में मुस्लिमों के प्रति क्यों घृणा हैइसका जवाब उन्हें देना चाहिए. उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थानों पर जाने के लिए सब्सिडी दिया जाता है. पता नहीं मोदी किस बात का मुसलमानों से बदला ले रहे हैं.

रांचीः हज यात्रा पर जाने वाले आजमीनों को 31 जनवरी तक जमा करनी होगी पहली किस्त

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 20:40

Ranchi: हज यात्रा 2018 के लिए झारखंड से जाने वाले आजमीनों को पहली किस्त की राशि 31 जनवरी तक जमा कर देना होगी. ये सूचना झारखंड राज्य हज समिति ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है.

रांची प्रेस क्‍लब के लिए इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलप कराएगा सीसीएल

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 20:33

Ranchi: रांची प्रेस क्‍लब में इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेपलपमेंट की जिम्‍मेदारी सीसीएल ने ली है.

डायन-बिसाही मामलों की रोकथाम के लिए हर साल बढ़ रहा बजट, लेकिन कम नहीं हो रहीं घटनाएं

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 20:02
Subhash Shekhar, Ranchi: आज हम डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं. शहर-शहर और गांव-गांव लोगों के पास स्‍मार्टफोन और इंटरनेट पहुंच रहा है, वहीं दूसरी ओर झारखंड में अंधविश्‍वास की जड़ें खत्‍म लेने का नाम नहीं ले रही हैं. झारखंड सरकार के समाज कल्‍याण विभाग ने पिछले वित्तीय वर्ष में डायन बिसाही और महिला हिंसा के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम के लिए करीब चार करोड़ रूपये खर्च कर दिये. जानकारी के मुताबिक आगामी वित्तीय वर्ष में यह बजट करीब 10 प्रतिशत बढ़ेगा. बावजूद इसके झारखंड में डायन बिसाही के नाम पर हो रही हत्‍याओं पर नकेल कसने में सरकार नाकाम रही है.

पीएचइडी अभियंता प्रमुख पर झामुमो ने लगाया घोटाले का आरोप, बिना निविदा के लगाये 600 चापाकल

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 19:38

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पीएचइडी अभियंता प्रमुख पर घोटाले का आरोप लगाया है. गुमला अंचल के तात्कालीन अभियंता प्रमुख रमेश कुमार पर वर्ष 2013 से 15  के दौरान 600 चापाकल का कार्यादेश बिना निविदा कर लगाने का आरोप लगाया गया है. इस संदर्भ में झामुमो ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को लिखित रुप से आवेदन भी दिया है.

JPSC परीक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर छात्र संगठनों का धरना, कहा- 'नहीं होने देंगे मुख्य परीक्षा'

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 19:04

Ranchi : झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की सभी परीक्षाएं विवादों से घिरी रही है. हर बार की परी़क्षा और रिजल्ट कोर्ट कचहरी तक पहुंचा ही है. इस बार भी ऐसा ही आलम रहा. जेपीएससी की छठी प्रारंभिक परीक्षा की रिजल्ट को भी चुनौती मिली और जेपीएससी एडिशनल रिजल्ट जारी करने को विवश हो गया. इस बार आरक्षण नियमावली के हेरफेर में मामला फंसा था. जिसमें छात्रों ने जेपीएससी के खिलाफ ये आरोप लगाए की जेनरल छात्रों को ओबिसी के छात्रों से भी कम नंबर लाने के बाद भी चयन किया गया.

क्या झूठ बोल रहे हैं हेमंत, या सच में उनकी सरकार पर हावी थी IAS लॉबी ?

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 18:47
हेमंत ने कहा मेरे कार्यकाल में मुझे आईएएस राजबाला वर्मा की जानकारी अधिकारियों ने नहीं दी. Akshay Kumar Jha Ranchi: राज्य में विकास कितना हुआ ? किस विधानसभा में क्या गड़बड़ी है ? सूबे की जनता किस वजह से परेशान है ? किसानों का, व्यापारियों का, शिक्षकों का, शिक्षा की, चिकित्सा की, उद्योग का राज्य में क्या हाल है. इस बात की चिंता किसी को नहीं है. ऐसा विधानसभा सत्र में उठे मुद्दों को देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है. फिलवक्त मुद्दा बना हुआ है सीएम के दोनों सिपहसलार सीएस राजबाला वर्मा और डीजीपी डीके पांडे पर कार्रवाई का. मामले पर विपक्ष ने अपना रुख साफ कर दिया है. सीधा संकेत दे दिया है कि अगर दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो वो सदन को नहीं चलने देंगे. वहीं सरकार ने भी स्टैंड ले लिया है. संसदीय कार्यमंत्री सरयू राय ने साफ कर दिया है कि सरकार पर शर्तों को थोपा नहीं जाना चाहिए. सरकार की तरफ से ये भी कहा जा रहा कि रघुवर सरकार ने तो राजबाला वर्मा को नोटिस भी दिया, लेकिन पिछले सरकारों ने तो इतना करने की जहमत भी नहीं उठायी. इस पर नेता प्रतिपक्ष ने मीडिया के सामने जो बयान दिया है. वो चौंकाने वाला ही नहीं, बल्कि कई सवाल खड़े करता है.

रांचीः नेतन्याहू के भारत दौरे का ईदारे शरीया ने किया विरोध

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 18:25

Ranchi: छह दिवसीय भारत दौरे पर आये इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का विरोध देश के मुस्लिम संगठनों के द्वारा किया जा रहा है. इसी कड़ी में रांची के डोरंडा स्थित रेसालदार बाबा दरगाह के बाहर ईदारे शरीया के बैनर तले कई मुस्लिम संगठन के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री और नेतन्याहू के खिलाफ नारेबाजी की.

loading...
Loading...