National

#JammuKashmir : श्रीनगर के भीड़भाड़ वाले बाजार में #Terrorists-attack, ग्रेनेड हमले में एक की मौत, 12 घायल

Srinagar : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला किये जाने की खबर है. पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के मौलाना आजाद रोड स्थित भीड़-भाड़ वाले हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर हमला हुआ. बाजार में हुए हमले में 12 लोग घायल हो गये और एक नागरिक की मौत हो गयी. सूत्रों के अनुसार आतंकियों ने भीड़भाड़ वाले बाजार में मौजूद सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश की .

Jharkhand Rai

हमला होते ही बाजार में अफरातफरी मच गयी. नागरिक जान बचाने के लिए इधर उधर दुकानों में घुस गये. जान लें कि एक सप्ताह में आतंकियों द्वारा किया गया यह दूसरा ग्रेनेड हमला है. मामले की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों ने मौके पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

कश्मीर में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने का सिलसिला जारी है

कश्मीर में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने का सिलसिला जारी है. सुरक्षा बलों पर यह हमला जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में विभाजित किये जाने का फैसला लागू किये जाने के चार दिन बाद किया गया है. बहरहाल, घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है  जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका लेकिन वह सड़क के एक किनारे जाकर गिरा.

  इसे भी पढ़ें :  #Maharashtra: सरकार गठन के गतिरोध के बीच दिल्ली में शाह से मिलेंगे फडणवीस, सोनिया से पवार की मुलाकात

29 अक्टूबर को पुलवामा में CRPF की एक पेट्रोल पार्टी पर हमला हुआ

इससे पहले, 29 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF की एक पेट्रोल पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. हमला एक एग्जाम सेंटर के पास हुआ. पुलवामा के द्रबगाम में स्थित एग्जाम सेंटर के पास आतंकियों ने फायरिंग की. हालांकि राहत की बात यह रही कि हमले में कोई घायल नहीं हुआ. इस हमले के कारण एनकाउंटर की जगह पर 5 स्टूडेंट्स भी फंस गए थे जिन्हें काफी मशक्कत के बाद सही-सलामत रेस्क्यू करा लिया गया.

Samford
  इसे भी पढ़ें :  #PMModi ने कहा, पांच साल में हमने मध्यम वर्ग पर से कर का बोझ काफी कम किया

7 अक्टूबर को भी  हरि सिंह हाइट स्ट्रीट में ग्रेनेड फेंका गया

दिवाली से एक दिन पहले  26 अक्टूबर को भी  के काकासराए में CRPF जवानों पर आतंकी ग्रेनेड से हमला कर फरार हो गये थे. वहीं 24 अक्टूबर को भी आतंकियों ने कुलगाम स्थित CRPF कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया था. इस हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया था. 7 अक्टूबर को भी श्रीनगर में हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 7 घायल हो गये थे.

  इसे भी पढ़ें :    नीतीश कटारा हत्याकांड में 25 साल की सजा काट रहे #VikasYadav की पैरोल याचिका SC ने की खारिज

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: