international

पाकिस्तानः गर्म हवाओं की चपेट में कराची, तीन दिनों में 65 लोगों की मौत !

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 15:48

Karachi: पाकिस्तान इनदिनों गर्म लू और चिलचिलाती धूप की चपेट में है. गर्म लू के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.

सऊदी अरब एयरलाइंस के विमान ने जेद्दाह में की आपातकालीन लैंडिंग, 53 घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 15:24

Riyadh : सऊदी अरब एयरलाइंस के एक विमान ने जेद्दाह में आपातकालीन लैंडिंग की जिसमें 53 लोग घायल हो गये. वहीं घटना के बारे में उड्डयन जांच ब्यूरो ने कहा कि विमान एयरबस ए 330 जेट मुस्लिमों के पवित्र शहर मदीना से ढाका जा रहा था और इसमें 151 लोग सवार थे. विमान के हाड्रोलिक सिस्टम में गड़बड़ी आने के बाद इसे सोमवार देर रात जेद्दाह की तरफ मोड़ा गया.

भीख मांगकर करती रही गुजारा, मरने के बाद उसके पास मिले सात करोड़

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 10:26

Beirut : सड़कों पर भीख मांगकर जिंदगी जीने वाली फातिमा ओथमान के मरने के बाद उसके पास सात करोड़ रुपये मिले हैं. भीख मांगकर सारी जिंदगी गुजारा करती रही फातिमा, लेकिन अब जब उसकी मौत हो चुकी है और कफन व थोड़ी सी जमीन के अलावा उसे कुछ नहीं चाहिए तो उसके पास से इतने पैसे बरामद हुए हैं जिससे कि वह अपनी जिंदगी बहुत ही आराम से काट सकती थी.

ISIS के खिलाफ लड़ाई की निगरानी कर रहा अमेरिकी कार्यालय दिसंबर तक करेगा काम

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/21/2018 - 16:15

Washington : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सीरिया से अमेरिकी बल की वापसी के लिए लगातार दबाव बनाने के बीच इस्लामिक स्टेट समूहों के खिलाफ लड़ाई की निगरानी कर रही विदेश मंत्रालय की एक ईकाई कम से कम और छह महीने तक वहां काम करेगीअधिकारियों ने बताया कि मार्च में विदेश मंत्री पद से हटाए जाने से पहले रेक्स टिलरसन ने एक योजना शुरू की थी. जिसके तहत वैश्विक गठबंधन के विशेष दूत के कार्यालय को विभाग के आतंकवाद निरोधी ब्यूरो के अधीन आना था

पाकिस्तान : बैगों में एक महिला और तीन पुरुषों के अज्ञात शव बरामद

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/21/2018 - 10:29

Karachi : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सुक्कुर बैराज के फाटकों पर कुछ बैग मिले जिनमें से चार अज्ञात लोगों के शव बरामद किए गए हैं. अधिकारियों ने जो बैग बरामद किए उनमें एक महिला और तीन पुरुषों के शव थे. यह बैग शनिवार रात डैम के फाटकों में फंसे मिले. बचाव अधिकारियों ने बताया कि शवों पर प्रताड़ित किये जाने के निशान मिले.

काबुल : क्रिकेट मैच के दौरान हुए हुए धमाके,  आठ लोग मारे गये

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 19:46

Kabul :  अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान हुए कई धमाकों में आठ लोगों की मौत हो जाने की खबर है. साथ ही कई लेाग घायल हुए हैं. जानकारी के अनुसार धमाके अफगानिस्तान के पूर्वी शहर जलालाबाद में आतंकवादियों ने किये. रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत होने के अवसर फुटबॉल स्टेडियम में क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था. इसी दौरान धमाके हुए.

चीन ने अमेरिका को आंख दिखाई, दक्षिण चीन सागर में बमवर्षक विमानों की तैनाती की

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 17:11

Beijing : चीन ने  अमेरिका को आंख दिखाने के लिए विवादित दक्षिण चीन सागर  में बमवर्षक विमानों की तैनाती की है. यह पहली बार हुआ है. चीन की इस हरकत से अमेरिका भड़क गया है.

बांग्लादेश के रोहिंग्या कैंपों में हर दिन जन्म ले रहे हैं 60 बच्चे

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 16:52

News Wing Desk : बांग्लादेश में रोहिंग्या शेल्टर कैंप में हर दिन करीब 60 बच्चे जन्म ले रहे हैं. जिसकी वजह से यहां का हाल दिन प्रतिदिन खराब होता जा रहा है. गौरतलब है कि बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले के शरणार्थी कैंपों में रहने वाली बहुत सी महिलाएं गर्भवती हैं.

प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की रॉयल शादी में बनारसी और चंदेरी साड़ी में लिपटी भारतीय महिलाओं का जलवा

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 16:26

Windsor : विंडसर कैसल में प्रिंस हैरी एवं मेगन मार्कल की शादी में शनिवार को आमंत्रित विशेष मेहमानों में चार भारतीय महिलाएं खूबसूरत सिल्क और ऑर्गैंजा की साड़ियों में नजर आयीं. मैना महिला फाउंडेशन की संस्थापक सुहानी जलोटा इस सप्ताह की शुरुआत में अपनी तीन अन्य सहयोगियों के साथ मुंबई से ब्रिटेन पहुंचीं.

इसे भी पढ़ें- मेरे चुनाव प्रचार अभियान की जासूसी की गई थी : ट्रंप

मेरे चुनाव प्रचार अभियान की जासूसी की गई थी : ट्रंप

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 13:27

Washington : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्याय मंत्रालय पर 2016 में अपने चुनाव प्रचार अभियान में एक जासूस लगाकर उसपर नजर रखने की कोशिश करने का आरोप लगाया. इस आरोप पर उसके अपने वकील ने संदेह जताते हुए कहा कि हो सकता है यह सच नहीं हो. ट्रंप ने फॉक्स बिजनेस एंकर डेविड एसमान को उद्धृत किया और ट्वीट किया कि जाहिर तौर पर डीओजे ने ट्रंप के प्रचार अभियान में एक जासूस तैनात किया था.