Jharkhand Vidhansabha Election

हेमंत का आरोप, षडयंत्र के तहत बीजेपी ने सिसई जाने के लिए नहीं उड़ने दिया हेलिकॉप्टर

Ranchi : सिसई में चुनावी जनसभा में जाने से रोके जाने से नाराज जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर तानाशाही करने का आरोप लगाया.

जिला प्रशासन से सभी तरह की अनुमति लेने के बाद भी तमाड़ में हेलिकॉप्टर उड़ने से रोके जाने को बीजेपी का एक षडयंत्र बताते हुए हेमंत ने कहा कि बीजेपी को जेएमएम से काफी डर हो गया है.

हेमंत सोरेन और शिबू सोरेन को रोकने के लिए बीजेपी हर तरह की हथकंडे अपना रही है. इसके बाद हेमंत ने तमाड़ से हेलिकॉप्टर के समीप खड़े होकर फोन पर सिसई की जनसभा को संबोधित किया.

लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे जनता को बताएं कि गरीबों की हितैषी जेएमएम जैसे सीधी-सादी पार्टी को बीजेपी किस तरह से परेशान कर रही है.

इसे भी पढ़ें – खूंटी में चल रही थी पीएम मोदी की सभा, twitter पर ट्रेंड होने लगा #GoBackModi, जानिये लोगों ने किये कैसे-कैसे कमेंट

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर उनके हेलिकॉप्टर को उड़ने का सिग्नल नहीं दिया गया.

बता दें कि प्रधानमंत्री के दौरे के कारण ही बाबूलाल मरांडी के हेलिकॉटर को भी सिग्नल नहीं मिला. करीब आधे घंटे तक लम्बोई सभास्थल तक बाबूलाल का हेलिकॉप्टर रोका गया. बता दें कि उन्हें कोलेबिरा से तोरपा तक जाना था.

बीजेपी को अपनी राजनीतिक शक्ति का कराना होगा एहसास

हेमंत सोरेन ने कहा कि डबल इंजन की सरकार से पूरे देश और राज्य की जनता त्रस्त है. इसमें कहीं भी आम पब्लिक की बोगी नहीं लगी है.

एक सरकार जहां देश को लूटने में लगी है, तो दूसरी राज्य को. बीजेपी केवल सांप्रदायिक झगड़ों के सहारे वोट पाने का काम कर रही है.

कभी हिंदू-मुस्लिम, तो कभी ईसाई मिशनरी तो कभी आदिवासी-मूलवासी को लड़ाने का काम बीजेपी कर रही है. ऐसे लोगों को अपनी राजनीतिक ताकत का एहसास कराना होगा. हमें चिंतन करना होगा कि क्या ऐसे लोगों को हम सत्ता में आने दें, पिछले पांच वर्षों से रघुवर सरकार ने बेरोजगारी को कैसा बढ़ावा दिया है कि इसका जीता जागता उदाहरण यह है कि पांच वर्षों में यह सरकार एक भी सिविल सेवा परीक्षा नहीं ले पायी है.

इसे भी पढ़ें – #Jharkhand: 12 हजार युवा हर साल करते हैं ITI, चार साल में मात्र 14,310 को ही मिला नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशनल स्कीम का लाभ

एक नहीं चार से पांच परीक्षा लेगी जेपीएससी

विधानसभा चुनाव में जीत के दावे के साथ हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी शासन में युवाओं का भविष्य अधंकार में है. अगले चुनाव में जेएमएम की सरकार सत्ता में आयेगी.

इसके बाद सबसे पहला काम युवाओं के भविष्य को सुधारने का होगा. हेमंत ने कहा कि उनकी सरकार जेपीएससी जैसी संस्था से साल में एक नहीं 4 से 5 परीक्षा लेने का काम करेगा.

इस दौरान हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर मंहगाई बढ़ाने, भ्रष्टाचार बढ़ाने का भी आरोप लगाया. कहा कि आज स्थिति यह है कि राज्य में कोई भी सरकारी काम बिना पैसा नहीं दिये नहीं होता है.

इसे भी पढ़ें – अपने स्वार्थ और भ्रष्टाचार के लिए झामुमो-कांग्रेस ने सीएम की कुर्सी तक का सौदा किया: नरेंद्र मोदी

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: