Skip to content Skip to navigation

भाजयुमो राज्य में 10 लाख बैग बांटेगी, प्लास्टिक बैन में सहयोग के लिए लोगों को किया जायेगा जागरूक

NEWS WING

Ranchi, 07 December: झारखंड सरकार ने राज्य में प्लास्टिक बैन कर दिया है. बावजूद इसके देखा जा रहा है कि लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल चोरी-छिपे कर रहे हैं. लोगों में कपड़े का थैला या बैग को लेकर अभी तक जागरुकता नहीं आयी है. इसलिए सीएम रघुवर दास और पार्टी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के निर्देश पर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा राज्य भर में पार्टी के सभी 26 जिलों और 512 मंडलों में 10 लाख बैग बांटने का काम करेगी. बैग देने के पीछे का उद्देश्य लोगों में जागरुकता लाना है. ताकि झारखंड का पर्यावरण प्रदूषण मुक्त हो, साथ ही प्लास्टिक से होने वाले दुष्परिणामों से झारखंड को मुक्ति मिल सके. भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार इन बातों को प्रदेश कार्यालय में मीडिया कर्मियों के सामने रख रहे थे. उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि पार्टी ने हमें यह काम सौंपा है. हम पूरी शिद्दत से लोगों को बैग बांटने और जागरुक करने का काम करेंगे. कहाः कल शाम चार बजे से ही अभियान शुरू हो जाएगा. रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड से बैग बांटने के काम की शुरुआत होगी.

जमशेदपुर में 16-17 को प्रशिक्षण शिविर

भाजयुवो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि 16 और 17 दिसंबर को जमशेदपुर के साकची में भाजयुवो का प्रशिक्षण शिविर और कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यशाला में प्रदेश भर से करीब 300 कार्यकर्ता पहुंचेंगे. प्रशिक्षण शिविर में हमें जो भी प्रशिक्षण दिया जाएगा उसे मंडल और प्रखंड स्तर के कार्यकर्ताओं तक पहुंचाना प्रशिक्षित कार्याकर्ताओं की जिम्मेदारी होगी. कहाः भाजयुमो में जो भी शामिल होते हैं उसमें करीब 50 फीसदी बिलकुल नए कार्यकर्ता होते हैं. ऐसे में ये शिविर नए कार्यकर्ताओं के लिए काफी मददागर साबित होगी.

निजी स्कूलों पर नकेल कसने के लिए सीएम का धन्यवाद

भाजयुवो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने कहाः हाल में कैबिनेट की बैठक में एक कानून को हरी झंडी दी गयी है, जिसके बाद से निजी स्कूलों मनमानी नहीं कर सकेंगे. कहाः पहले स्कूल प्रबंधन मनमाने ढंग से स्कूल फीस में बढ़ोतरी कर दिया करता था. लेकिन कानून बन जाने के बाद अब वो ऐसा नहीं कर सकेंगे. हाल ही में भाजयुमो की केरल यात्रा पर अमित कुमार ने कहा कि केरल की स्थिति भयावह है. केरल सरकार निर्ममता पूर्वक बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या करा रही है.

खेलो भारत अभियान झारखंड में सफल

खेलो भारत अभियान पर अमित कुमार ने कहा कि अभियान के बाद लुप्त होते खेल और खिलाड़ियों को इस अभियान से काफी फायदा पहुंचा है. झारखंड में ये अभियान इतना सफल था कि बीजेपी की सांसद पूनम महाजन ने दो बार ट्विट कर झारखंड की तारीफ की. कहाः 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन पर ऐसे ही खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा. कहाः पार्टी की तरफ से भाजमुयो को पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जीवनी पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन करने का निर्देश दिया गया था. प्रदेश भर में 40,000 बच्चों के बीच इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कहाः पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए.       

Top Story
City List: 
Share

Add new comment

loading...