Skip to content Skip to navigation

श्रीलंका ने किया 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई, वेस्टइंडीज को मिली निराशा

News Wing

Dubai, 20September: वेस्टइंडीज को पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ही मेजबान इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही उनकी 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदें समाप्त हो गई है, जबकि श्रीलंका ने इसके लिए सीधे क्वालीफाई कर लिया है.

वेस्टइंडीज ने बनाया था सम्मानजनक स्कोर 

जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 100) और उनकी जो रूट (54) के साथ दूसरे विकेट के हुई 125 रन की शतकीय साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने 30.5 ओवर में तीन विकेट पर 210 रन बनाकर पहले वनडे में सात विकेट से जीत हासिल की. वेस्टइंडीज ने 42 ओवर में नौ विकेट पर 204 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया था.

आईसीसी ने दी जानकारी 

आईसीसी ने यह जानकारी देते बताया कि मंगलवार को वेस्टइंडीज की इंग्लैंड के खिलाफ पहले एक दिवसीय मैच में हार के कारण श्रीलंका को 2019 विश्वकप में सीधे प्रवेश मिल गया है. इस टूर्नामेंट में सीधे क्वालिफिकेशन की समयसीमा 30 सितंबर 2017 है.  दो बार की विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के अभी 78 अंक है और अब वो इस समयसीमा तक श्रीलंका के 86 अंकों से आगे नहीं निकल सकती.

ये आठ टीम बनी सीधे विश्व कप क्वालीफाई करने वाली टीम

इससे श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बाद विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने वाली आठवीं टीम बन गई है

क्रिकेट के इस महाकुंभ में आपस में भिड़ेंगी दस टीमें 

वहीं वेस्टइंडीज को अब 2018 आईसीसी क्रिकेट विश्व क्वालीफायर में भाग लेना होगा. जिसमें अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के साथ ही आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप की शीर्ष चार टीमें और आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन 2 की शीर्ष दो टीम हिस्सा लेंगी. इसमें से दो टीम 2019 विश्वकप में प्रवेश करेंगी, क्योंकि क्रिकेट के इस महाकुंभ में केवल दस टीमें ही खिताब के लिए भिड़ेंगी.

Share

Add new comment

loading...