Skip to content Skip to navigation

कोरिया ओपन: खिताब जीत सिंधु ने रचा इतिहास, ओकुहारा से लिया हार का बदला

News Wing

New Delhi, 18September: भारत की पीवी सिंधु ने रविवार को इतिहास रच दिया। सिंधु ने कोरिया ओपन के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हरा कर विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में ओकुहारा के हाथ मिली हार का बदला ले लिया.ओकुहारा ने विश्व चै‌ंपियनशिप में सिंधु को कड़े मुकाबले में हरा दिया था. सियोल में सिंधु ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में नोजोमी ओकुहारा को 22-20, 11-21 और 21-18 से हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मैच एक घंटे 24 मिनट तक चला. और अंत में बाजी सिंधु के हा‌थ लगी.

खिताब जीतने वाली सिंधु पहली भारतीय बनी पीवी सिंधु

यह खिताब जीतने वाली सिंधु पहली भारतीय बन गई हैं. 1991 से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में अब तक किसी भारतीय को सफलता हाथ नहीं लगी थी.

विश्व की नंबर 5 पीवी सिंधु और नंबर 6 जापान की नोजोमी ओकुहारा के बीच कोरिया ओपन के ‌खिताबी मुकाबले में कांटे की टक्कर हुई. दोनों में से कोई भी पीछे हटने को राजी नहीं थीं. दोनों के बीच इससे पहले सात मुकाबलों में ओकुहारा 4-3 से आगे थीं. लेकिन अब दोनों के बीच हिसाब बराबर हो गया है.विश्व चैंपियनशिप में फाइनल में हार के बाद सिंधु नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में शुरू से आक्रामक नजर आईं. और ओकुहारा को किसी प्रकार का मौका नहीं दिया.

अमिताभ बच्चन ने दिया सिंधु को बधाई

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने इस जीत पर सिंधु को बधाई दी है. ट्विटर पर अमिताभ ने कहा कि सिंधु ने फाइनल मुकाबला जीतकर हार का मीठा बदला ले लिया.

 

 

Top Story
Share

Add new comment

loading...