Skip to content Skip to navigation

टीम इंडिया को बड़ा झटका, शिखर धवन नहीं खेल पायेंगे पहले तीन वनडे

News Wing

New Delhi, 14 September: 17 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले वनडे सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले तीन वनडे मैच में नहीं खेल रहे हैं. बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि धवन ने बोर्ड से उन्हें तीन वनडे मैचों से छुट्टी देने के लिए कहा था. धवन की पत्नी बीमार हैं और वो चाहते हैं कि कि वो अपनी पत्नी के साथ रहें. पायेंगे. शिखर धवन इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे समय में उनका नहीं खेलना टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

धवन की जगह रहाणे या राहुल को मिल सकता ओपनिंग

बीसीसीआई ने धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी का चयन नहीं किया है. बीसीसीआइ ने इस सीरीज से पहले 16 खिलाड़ियों की टीम घोषित की है. शिखर धवन की जगह पहले तीन वनडे में अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल में से किसी को ओपनर के तौर पर मौका मिल सकता है.

श्रीलंका दौरे से भी लौट गये थे वापस

इससे पहले शिखर धवन श्रीलंका दौरा भी बीच में छोड़कर वापस लौट गये है. अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए उन्होंने श्रीलंका दौरा बीच में ही छोड़ दिया था. धवन ने श्रीलंका दौरे के एकमात्र टी-20 मैच में हिस्सा नहीं लिया था, साथ ही  वनडे सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में भी वे टीम में नहीं थे. शिखर धवन चैंपियंस ट्रॉफी से ही जबरदस्त फॉर्म में हैं.

 पहले 3 वनडे के लिए चुने गये खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मो. शमी.

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का कार्यक्रम

पहला वनडे- 17 सितंबर- चेन्नई

दूसरा वनडे- 21 सितंबर- कोलकाता

तीसरा वनडे- 24 सितंबर- इंदौर

चौथा वनडे- 28 सितंबर- बेंगलुरु

पांचवां वनडे- 1 अक्टूबर- नागपुर

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी-20- 7 अक्टूबर- रांची

दूसरा टी-20- 10 अक्टूबर- गुवाहाटी

तीसरा टी-20- 13 अक्टूबर- हैदराबाद

Top Story
Share

Add new comment

Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us