Skip to content Skip to navigation

इनसे मिलिए, Ther are crazy about bikes...

JAWED AKHTER

Ranchi, 14 September:

सैर कर दुनिया की गालिब, जिंदगानी फिर कहां

जिंदगानी भी रहे, नौ जवानी फिर कहां....

ऊपर लिखी दो लाइन किसी और चीज के बारे में नहीं, बल्कि बाइक ड्राइविंग के बारे में लिखी गयी है. आज की भागती-दौड़ती दुनिया में ड्राइविंग हर किसी कील जरूरत है. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनके लिए ड्राइविंग सिर्फ जरूरत नहीं है, बल्कि जुनून है, आशिकी है या फिर कह लें कि करियर है. ऐसा ही एक ड्राइविंग ग्रुप रांची में भी है. जो प्रोफेशनल तरीके से अपने इस शौक को पूरा करता है. नाम है TPRz (Team Professional Riders). रांची के कुछ बाइक के दीवानों ने ये ग्रुप 23 मार्च 2013 को बनायी थी. उस दिन से आज-तक इससे जुड़े सदस्य रुपांकर राज चौधरी, कुमार सिद्धार्थ, शुभम नायक, कौशर रजा, शिवेंद्र चौधरी और गर्ल राइडर मल्लिका ग्रुप का हिस्सा हैं और ग्रुप के नियम कायदों के मुताबिक ड्राइविंग का पैक्टिस करते हैं और ड्राइविंग टूर ऑर्गनाइज करते हैं.

रांची टू लेह-लद्दाख की तैयारी

TPRz ग्रुप इस बार रांची से लेह-लद्दाख जाने की तैयारी में है. 20 लोगों का ग्रुप बाइक से रांची से लेह-लद्दाख के लिए रवाना होगा. जो भी बाइक राइडर इस टूर का हिस्सा बनना चाहते हैं वो अपना रज्स्ट्रेशन 14 सितंबर और 28 सितंबर के बीच करवा सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए ग्रुप इंचार्ज रुपांकर राज चौधरी से 867490101 पर संपर्क कर सकते हैं.

बाइक राइडिंग भी एक करियर

ग्रुप के इंचार्ज रुपांकर राज चौधरी का कहना है कि जिस तरीके से डांस, मॉडलिंग एक करियर ऑपशन है उसी तरीके से बाइक ड्राइविंग भी करियर ऑपशन हो सकता है. बस जरूरत है सही सोच के साथ पहल करने की. रुपांकर ने झारखंड सरकार से यह अपील भी की है कि उन्हें राज्य में एक ऐसी व्यवस्था तैयार करने में मदद की जाए जहां बाइक से जुड़ी सारी चीज एक ही छत के नीचे हो. रुपांकर बाइक ड्राइविंग के अलावा बाइक डिजाइन भी करते हैं. जिससे एक आम बाइक को भी स्पोर्ट्स लुक मिल सके. इनके और इस ग्रुप के स्टंट काफी चर्चे में रहते हैं. इस ग्रुप ने कई शो में पार्टीसिपेट किया है जैसे KTM stunt show, ranchi, Mountain dew show and east India Tour etc. 

 

 

   

Slide
Share

Add new comment

Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us