Skip to content Skip to navigation

काबुल: क्रिकेट स्टेडियम के बाहर आत्मघाती हमला, तीन की मौत

News Wing

Kabul, 13September: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकी हमला हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आत्मघाती हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हुई जबकि 12 लोग घायल हैं, जिनमें दो बच्चे शामिल हैं. दो पुलिस अधिकारी भी चोटिल हुए हैं.

स्टेडियम में भारी संख्या दर्शक मौजूद थे

रिपोर्ट्स के मुताबिक काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बूस्ट डिफेंडर्स और मिस ऐनक नाइट्स के बीच टी20 मुकाबला खेला जा रहा था, जिसे देखने के लिए दर्शकों की भारी संख्या स्टेडियम में मौजूद थी.

स्टेडियम में जाने की कोशिश कर रहे थे हमलावर

ऐसा कहा जा रहा है कि आतंकी हमलावर ने स्टेडियम में जाने की कोशिश की थी, लेकिन उसे चेकपॉइंट पर रोक लिया गया. आतंकी ने अंडरवियर में बम छुपाया हुआ था. सुरक्षा जांच के लिए रोकने पर उसने खुद को उड़ा लिया. यह हमला सुरक्षा जांच के पहले घेरे के दौरान हुआ.

स्टेडियम के बाहर धमाके के बाद मैच रोक दिया गया. यह भी पता चला है कि जब धमाका हुआ तब कोई खिलाड़ी पिच पर नहीं था. ब्रेक टाइम के दौरान यह धमाका हुआ, जिसके बाद क्रिकेटर्स को सुरक्षित जगह ले जाया गया. 



बता दें कि काबुल के राज की वजह से 1996 से लेकर 2001 तक अफगानिस्तान में क्रिकेट बैन था. इसके बाद यहां क्रिकेट फिर से शुरू हुआ. राष्ट्रीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हाल ही में आईसीसी से टेस्ट दर्जा प्राप्त किया है.

Lead
Share

Add new comment

Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us