Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

कोडरमा : फाइनेंस कंपनी में लूट मामले में चार गिरफ्तार

News Wing

Koderma, 14September: तिलैया थानांतर्गत सामंतो पेट्रोल पंप के निकट श्रीराम फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में दिनदहाड़े हथियारबंद अपराधियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी

पुलिस ने घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने घटना में शामिल सतीश मांझी उर्फ जितेंद्र, दशरथ मांझी उर्फ भुटका, व फाइनेंस कंपनी के एक कर्मी बबलू मोदी को भी गिरफ्तार कर लिया है. उक्त आरोपियों के पास से एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस व घटना को अंजाम देने में उपयोग की गई एक हीरोहोंडा सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल (बीआर 02 एबी 3742) बरामद की है. यह जानकारी एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में दी.

एसडीपीओ के नेतृत्व में हुई गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मी के पास से 20435 रुपये नगद भी बरामद किए हैं. इसकी जांच की जा रही है कि वह रुपया चोरी का है या कंपनी का. उन्होंने बताया कि घटना में शामिल सभी आरोपियों की पहचान हो चुकी है. अन्य आरोपी भी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे. एसपी ने बताया कि घटना के उद्भेदन के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. टीम में माईका निरीक्षक राजबल्लभ पासवान, तिलैया थाना प्रभारी कामेश्वर ठाकुर, कोडरमा थाना प्रभारी आनंद मोहन ¨सह, एसआई एलबी प्रसाद, एसआई अब्दुल रब्बानी, राहुल कुमार रूपेश दयाल ¨सह, रूपेश दयाल ¨सह, सुनील ठाकुर, विनोद कुमार, धर्मेंद्र देव आदि शामिल थे.

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे अपराधी 

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को दिए बयान में घटना में शामिल होने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि गुड्डू मियां के बुलावे पर 8 से 9 की संख्या में वे लोग उरवां में इकट्ठा हुए थे. उन लोगों का इरादा एक बड़ी घटना को अंजाम देना था. वे लोग झुमरीतिलैया से रेकी करते हुए हीरोडीह स्टेशन पहुंचे, जहां इन्होंने दारू पी और तिलैया बाजार स्थित एक बैंक को लूटने कि योजना बनाई. 80 लाख रुपये लूटने की योजना थी लेकिन जब वे लोग तिलैया पहुंचे तो सभी बैंकों में पुलिस को सतर्क देखकर उन लोगों ने अपनी योजना बदल दी. इसके बाद श्रीराम फाइनेंस कंपनी के स्टाफ से संपर्क कर फाइनेंस कंपनी में घुसकर घटना को अंजाम दिया.

बबलू मोदी के संपर्क में होने की बात स्वीकारी 

गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी ने श्रीराम फाइनेंस कंपनी के कर्मी बबलू मोदी के संपर्क में होने की बात स्वीकार की है. पुलिस को दिए बयान में बताया कि बबलू मोदी की सूचना मिलने के बाद कि पुलिस चली गई है, वे लोग फाइनेंस कंपनी में घुसकर मात्र पांच मिनट में घटना को अंजाम देकर फरार हो गए.

पांच दिन में पुलिस ने किया घटना का खुलासा

कोडरमा पुलिस ने श्रीराम फाइनेंस कंपनी में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में घटना के महज पांच दिन में घटना का उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल चार अपराधियों को धर दबोचा है. वहीं पुलिस की दबिश से घबड़ाकर कांड का सरगना गुड्डू मिया मंगलवार को कोडरमा न्यायालय में सरेंडर कर दिया है.

 

Share

Add new comment

loading...