Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

मार्टिना हिंगिस ने जीता 25वां ग्रैंडस्लैम खिताब

News Wing

New York, 11 September: मार्टिना हिंगिस ने ताईवान की चान यंग जान के साथ मिलकर अमेरिकी ओपन महिला युगल खिताब अपने नाम किया जो उनके करियर की 25वीं ग्रैंडस्लैम ट्राफी भी है. स्विस स्टार इस महीने के अंत में 37 की हो जायेंगी, यह उनका 13वां ग्रैंडस्लैम महिला युगल खिताब है.

पांच एकल खिताब और सात मिश्रित युगल खिताब जीत चुकी हैं हिंगिस

उनकी और चान की जोड़ी ने महिला युगल स्पर्धा के फाइनल में चेक गणराज्य की लुसी ह्रादेका और कैटरीना सिनियाकोवा को 6-3, 6-2 से पराजित किया. ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में हिगिंस पांच एकल खिताब और सात मिश्रित युगल खिताब भी जीत चुकी हैं. शनिवार को उन्होंने ब्रिटेन के जेमी मर्रे के साथ मिलकर न्यूयार्क हार्डकोर्ट पर ट्राफी जीती थी.

25 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना, काफी शानदार

हिगिंस ने कहा, मुझे लगता है कि यह अहसास (युगल खिताब जीतने का) मुझे शायद थोड़ी देर बाद होगा. अभी नहीं. लेकिन हां, 25 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना, काफी शानदार है. मुझे निश्चित रूप से काफी गर्व महसूस हो रहा है. मैंने अपने करियर में जैसा प्रदर्शन किया है, मुझे उस पर गर्व है.  उन्होंने 1997 अमेरिकी ओपन, आस्ट्रेलियाई ओपन और विम्बलडन एकल खिताब के अलावा 1998 और 1999 आस्ट्रेलियाई ओपन के एकल खिताब अपने नाम किये थे.

जोड़ीदारों पर निर्भर

यह पूछने पर कि क्या वह एकल में वापसी के बारे में विचार कर सकती हैं तो उन्होंने इसे खारिज करते हुए कहा कि वह अपने जोड़ीदारों पर काफी निर्भर होने लगी हैं. उन्होंने कहा, नहीं, मैं मिश्रित और युगल में ठीक हूं. मेरे कुछ अच्छे जोड़ीदार हैं जिन पर मैं काफी निर्भर करती हूं.

Share

Add new comment

loading...