Skip to content Skip to navigation

बर्थडे स्पेशल: जब मुंबई की सड़कों पर अनुराग कश्यप को गुजारनी पड़ी थी रातें

News Wing

New Delhi, 10September: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक, निर्माता, स्क्रीन राइटर और एक्टर अनुराग सिंह कश्यप आज अपना 45वां बर्थडे मना रहे हैं. उनका जन्म 10 सितंबर 1972 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हुआ था. अनुराग का बचपन कई शहरों में गुजरा. अनुराग ने अपनी पढ़ाई देहरादून और ग्वालियर में की और उनकी कुछ फिल्मों में इन शहरों की छाप भी नजर आती है, विशेष रूप से 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में, जहां उन्होंने उस घर का प्रयोग किया जहां वह पले और बड़े. 

'अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्ट' उपस्थित होने के फिल्में बनाने की चेतना जगी

फिल्में देखने का शौक उन्हें बचपन से ही था, लेकिन बाद में उनका यह शौक छूट गाया. कॉलेज लाइफ में फिर से अनुराग ने फिल्में देखनी शुरू कीं. यहां वह एक थिएटर ग्रुप से जुड़े और जब वह एक 'अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्ट' में उपस्थित हुए, तो उनमें फिल्में बनाने की चेतना जगी और यहीं से उनकी करियर की शुरुआत हुई. फिल्में बनाने की लालसा अनुराग को 1993 में मुंबई ले आई. अनुराग जब मुंबई आए थे, तब उनके जेब में 5 से 6 हजार रुपये पड़े थे. मुंबई शहर में पहले 8-9 महीने वह काफी परेशान रहे. 

पृथ्वी थिएटर में काम मिला

इस दौरान उन्हें सड़कों पर भी सोना पड़ा और काम की खोज में भटकना भी पड़ा. तब कहीं जाकर उनको पृथ्वी थिएटर में काम मिला. इसके वाबजूद उनका पहला प्ले आज तक पूरा नहीं हो सका, क्योंकि उस दौरान डायरेक्टर का निधन हो गया था. खैर यह तब की बात थी, अनुराग आज के दौर में एक जानेमाने फिल्म निर्देशक हैं.

 

विलेन का शानदार रोल प्ले किया

अनुराग की फिल्मों के लोग आज भी दीवाने हैं, जैसे- ब्लैक फ्राइडे (2007), देव डी (2009), गुलाल (2009), गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012), बॉम्बे टॉकीज (2013), अग्ली (2014), बॉम्बे वेलवेट (2015), रमन राघव 2.0 (2016). बतौर एक्टर भी अनुराग फिल्मों में काम कर चुके हैं. हाल ही में वह सोनाक्षी की फिल्म 'अकीरा' में नजर आए थे. इस फिल्म में उन्होंने एक पुलिस आफीसर के किरदार में विलेन का शानदार रोल प्ले किया. अनुराग के इस किरदार को बॉलीवुड में काफी सराहा गया, जिसके कारण अनुराग बेहद खुश हैं.  

 

दो लगातार नाकाम शादियों के बावजूद डायरेक्टर अनुराग को प्यार हो गया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दो लगातार नाकाम शादियों के बावजूद डायरेक्टर अनुराग को प्यार हो गया. खैर! प्यार की कोई उम्र नहीं होती हैं. लेकिन, हैरान करने वाली बात यह है कि जिससे उन्हें प्यार हुआ वह उम्र में उनसे 22 साल छोटी है. उसका नाम शुभ्रा शेट्टी हैं. शुभ्रा और अनुराग पिछले कई महीनों से लिव-इन में रह रहे हैं. शुभ्रा ने जेवियर्स कॉलेज से पढ़ाई की है कॉलेज खत्म होने के बाद शुभ्रा ने ‘‘फैंटम फिल्म्स’’ ज्वाइन की थी. और इसी के बाद से दोनों में नजदीकियां बढ़ने लग गई थी. बता दें कि अनुराग ने पहली शादी फिल्म एडिटर आरती बजाज से की थी, 2009 में उनसे तलाक हो गया. वहीं दूसरी शादी अनुराग ने कल्कि कोचलिन से की थी. जो 2015 में तलाक हो गया था.

Share

UTTAR PRADESH

News WingGajipur, 21 October : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने राष्ट्रीय स्...
News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us