Skip to content Skip to navigation

नशे की लत से बाहर आना नामुमकिन नहीं : प्रतीक बब्बर

मुंबई, 3 अगस्त : एक समय पर नशे की लत से जूझ चुके बॉलीवुड अभिनेता प्रतीक बब्बर का कहना है कि किसी भी व्यक्ति के लिए नशे की लत से बाहर आना नामुमकिन नहीं है. प्रतीक ने कहा कि कोई भी इंसान इस लत से तभी बाहर आ सकता है, जब वह मान ले कि यह उसकी मनोबल की विफलता नहीं है.

प्रतीक ने 'दिल से आजाद' नाम का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें नशे की लत से जुड़े सामाजिक मुद्दों को दर्शाया गया है. इसके साथ ही इसमें यह भी दिखाया गया है कि किस प्रकार इस स्थिति से बाहर आने वाले लोगों को भी समाज से बेदखल माना जाता है.

इस वीडियो को बुधवार को 'कल्चर मशीन' के डिजिटल चैनल 'ब्लश' पर जारी किया गया.

प्रतीक ने अपने बयान में कहा, "इस वीडियो के जरिए मैं लोगों को यह समझाना चाहता हूं कि मैं नशे की लत लेकर नहीं जन्मा था और कोई भी लत लगाने के लिए नशा नहीं करता. मैं पहाड़ी इलाकों में गया और ऐसे ही इससे बाहर आया. आज मेरे लिए नशे की लत में गुजरे दिन एक बुरे अध्याय की तरह है, जो अब समाप्त हो चुका है."

अभिनेता का मानना है कि इस गलती को मान लेने और किसी के साथ चीजों को साझा करने से नशे की लत से बाहर निकलना आसान है.

उन्होंने कहा, "इस बात को स्वीकार करना मनोबल की विफलता नहीं है. यह आपको बुरा इंसान नहीं बनाती, चाहे फिर आपने गलत चीजों को चुना हो. इस लत से बाहर निकलना नामुमकिन नहीं और इससे बाहर निकलने का सबसे पहला कदम है इसे स्वीकार करना."

Lead
Share

NATIONAL

News Wing

Etanagar, 22 September: मीडिया बिरादरी के लोगों ने त्रिपुरा के पत्रकार शांतनु भौ...

UTTAR PRADESH

News Wing Shahjahanpur, 22 September: समाजसेवी ने बलात्कार के दोषी बाबा राम रहीम की राजदार हनीप्रीत...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us