Skip to content Skip to navigation

ब्रिटिश PM टेरीजा मे की हत्या का प्लान नाकाम, 2 संदिग्ध गिरफ्तार

News Wing

London, 06 December: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की हत्या करने के लिए इस्लामिक आतंकवादी हमले की योजना को देश की सुरक्षा सेवाओं ने विफल कर दिया है. दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ इन नापाक मंसूबों का खुलासा हुआ.

बम से उड़ाने की थी योजना

ब्रिटेन की आतंकवाद रोधी सुरक्षा सेवा एमआई और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान में गत सप्ताह दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. इन दोनों को प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है. इन्होंने डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवेश द्वारों को बम से उड़ाने और फिर छुरों से प्रधानमंत्री पर हमला करने की योजना बनाई थी.

आतंकवादी हमले की नौंवी साजिश 

गत सप्ताह लंदन और बर्मिंघम में छापे मारकर इन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. इन्हें वेस्टमिंस्टर की एक अदालत में पेश किया जाना है. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, इस वर्ष मार्च से लेकर अब तक यह आतंकवादी हमले की नौंवी साजिश है, जिसे विफल किया गया है. हमले की ताजा योजना की जानकारी मार्च और जून के बीच ब्रिटेन में हुए आतंकवादी हमलों की रिपोर्ट जारी होने के बाद मिली.

यह भी पढ़ें: जलवायु परिवर्तन सम्मेलन पर ओबामा ने रखी राय, मेयरों ने घोषणा-पत्र पर किए हस्ताक्षर

नौ आतंकवादी हमलों को किया गया था नाकाम

एमआई5 के प्रमुख एंड्रयू पार्कर ने कल कैबिनेट को बताया था कि सुरक्षा सेवाओं ने पिछले साल ब्रिटेन में नौ आतंकवादी हमलों को नाकाम किया था. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने उत्तर लंदन से 20 वर्षीय एन जकारियाा रहमान और बर्मिंघम से 21 वर्षीय मोहम्मद आकिब इमरान पर आतंकवादी हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया. स्कॉटलैंड यार्ड के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करने से इनकार कर दिया कि ये गिरफ्तारियां टेरीजा मे पर हमले की योजना से संबंधित थीं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Lead
Share

Add new comment

loading...