Skip to content Skip to navigation

Add new comment

बेरोजगारी के चलते मोदी, ट्रंप को मिली सत्ता: राहुल गांधी

News Wing
Princeton, 20 September: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रिंस्टन में कहा कि नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप जैसे नेताओं को इसलिए चुना गया है क्योंकि दुनिया में बेरोजगारी से लोग परेशान हैं. हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी भारत में इस समस्या के लिए पर्याप्त मात्रा में काम नहीं कर रहे हैं.

गौरतलब है कि राहुल गांधी दो हफ्ते की अमेरिका यात्रा पर हैं. प्रिंस्टन यूनीवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत में गांधी ने स्वीकार किया कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को भारत में सत्ता इसलिए मिली क्योंकि लोग कांग्रेस पार्टी से बेरोजगारी के मुद्दे पर नाराज थे.

उन्होंने कहा कि रोजगार का पूर्ण मतलब राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में लोगों को सशक्त करना और शामिल करना है. गांधी ने छात्रों से कहा कि मैं सोचता हूं, मोदी के उभार का मुख्य कारण और ट्रंप के सत्ता में आने की वजह, अमेरिका और भारत में रोजगार का प्रश्न होना है. हमारी बड़ी आबादी के पास कोई नौकरी नहीं है और वह अपना भविष्य नहीं देख सकते हैं. इसलिए वह परेशान हैं, और उन्होंने इस तरह के नेताओं को समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि बेरोजगारी को कोई समस्या मान ही नहीं रहा है.

Share
loading...