Skip to content Skip to navigation

संयुक्त राष्ट्र राजदूत ने की उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री से मुलाकात

News Wing

Pyongyang, 07 December: उत्तर कोरिया की दुर्लभ उच्चस्तरीय यात्रा पर आए संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने देश के विदेश मंत्री से गुरुवार को बातचीत की. संयुक्त राष्ट्र में राजनीतिक मामलों के उप महामंत्री जेफरी फेल्टमैन ने उत्तर कोरिया के लिये संयुक्त राष्ट्र की उच्चस्तरीय यात्रा के दूसरे दिन देश के विदेश मंत्री री योंग हो से मुलाकात की.

चार या पांच दिन रुकने की है संभावना

वर्ष 2010 के बाद उत्तर कोरिया के लिये संयुक्त राष्ट्र की यह उच्च स्तरीय यात्रा हो रही है. वह मंगलवार को प्योंगयांग पहुंचे थे और उनके यहां चार या पांच दिन रुकने की संभावना है. अभी यह तत्काल ज्ञात नहीं है कि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई. उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार फेल्टमैन ने बुधवार को उप विदेश मंत्री के साथ बैठक के दौरान ‘‘आपसी चिंता के अन्य मामलों’’ के साथ उत्तर कोरिया में संयुक्त राष्ट्र के सहयोग एवं अभियानों पर चर्चा की थी.

यह भी पढ़ें: यमन विद्रोहियों ने 40 से अधिक मीडियार्किमयों को बनाया बंधक, प्रेस निगरानी संस्थानों ने की फौरन रिहाई की मांग

छह एजेंसियां उत्तर कोरिया में कर रही हैं प्रतिनिधित्व

करीब 50 अंतरराष्ट्रीय कर्मचारियों के साथ संयुक्त राष्ट्र की छह एजेंसियां उत्तर कोरिया में प्रतिनिधित्व कर रही हैं. अमेरिकी नागरिक एवं अमेरिकी विदेश मंत्रालय में पूर्व अधिकारी फेल्टमैन की यह यात्रा उत्तर कोरिया एवं अमेरिका के बीच सख्त बयानबाजी से उत्पन्न भारी तनाव की पृष्ठभूमि में हो रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Lead
Share

Add new comment

loading...