Skip to content Skip to navigation

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए उमेश, शमी की टीम में वापसी

NEWS WING

New Delhi, 09 September : भारत के दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलियन टीम के खिलाफ उतरने वाली  विराट की टीम का ऐलान हो गया है. पांच वनडे मैचों के उमेश यादव और मो. शमी को तीन मैचों के लिए टीम में वापस लिया गया है. बीसीसीआई की रोटेशन नीति के तहत चयनकर्ताओं ने चेन्नई में 17 सितंबर से शुरू हो रही श्रृंखला के पहले तीन मैचों के लिए शीर्ष स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम देने का फैसला किया है. विराट कोहली की अगुआई वाली टीम में एकमात्र बदलाव तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को बाहर किया गया है. उमेश और शमी को श्रीलंका टेस्ट श्रृंखला के बाद सीमित ओवरों के मैचों से आराम दिया गया था और अब ब्रेक के बाद उनकी वापसी हुई है.

चहल और पटेल को भी मौका

चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को श्रीलंका दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन के बाद और अधिक मौके दिए गए हैं. भारत ने श्रीलंका दौरे पर तीनों प्रारूपों में सभी मैच जीते थे. प्रसाद ने कहा- टीम की चयन नीति को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है. कहा- श्रीलंका दौरे के दौरान टीम का प्रदर्शन शानदार था और काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को अतिरिक्त मौके दिए गए हैं. अश्विन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं जबकि बायें हाथ के स्पिनर जडेजा को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद से आराम दिया गया है.

टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी. 

Share

UTTAR PRADESH

News WingGajipur, 21 October : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने राष्ट्रीय स्...
News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us