Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

मैक्सिको में जबरदस्त भूकंप के बाद खतरनाक सूनामी की चेतावनी

News Wing

Mexico, 8 September: दक्षिण मैक्सिको में 8.0 तीव्रता के भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए जाने के बाद तीन मीटर से भी ऊंची लहरों की सूनामी की चेतावनी जारी कर दी गयी है. अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने कहा कि दक्षिण चियापास राज्य में ट्रेस पिकोस शहर से करीब 120 किलोमीटर दक्षिणपश्चिम प्रशांत महासागर में भूकंप आया.

कुछ तटों पर खतरनाक सूनामी लहरों का अनुमान

प्रशांत सूनामी चेतावनी केंद्र ने कहा, सभी उपलब्ध तारीखों के आधार पर कुछ तटों पर खतरनाक सूनामी लहरों का अनुमान जताया गया है. उसने कहा, मैक्सिको तटों पर लहरों के हरसंभव स्तरों से तीन मीटर से अधिक ऊंची सूनामी लहरें उठ रही है. मैक्सिको के तटों, अल सल्वाडोर, कोस्टा रिका, निकारागुआ, पनामा और होंडुरास तथा इक्वाडोर के दक्षिण तटों के लिए सूनामी की चेतावनी दी गई है.

मैक्सिको सिटी, ग्वाटेमाला के कई हिस्सों में भी भूकंप के झटके

मैक्सिको सिटी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, जहां लोग भूकंप के सायरन सुनने के बाद इमारतों से बाहर निकल आए. अभी तक किसी के हताहत होने का पता नहीं चला है. ग्वाटेमाला के कई हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसकी सीमा चियापास से लगती है. यूएसजीएस के मुताबिक, भूकंप की गहराई जमीन से 33 किलोमीटर नीचे थी.

Top Story
Share
loading...