Skip to content Skip to navigation

खेल व्यवस्था दुरुस्त करने की पहल, मंत्री अमर बाउरी ने खेल मैदान मुहैया कराने का दिया निर्देश

News Wing

Ranchi, 29 November:
खेल मंत्री अमर बाउरी ने मोराबादी स्थित खेल प्राधिकरण कार्यालय में समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सीएम रघुवार दास के दिशा निर्देश पर राज्य में पंचायत व ग्रामीण स्तर पर युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचान देने के लिए काम किया जा रहा है. साथ ही खेल के क्षेत्र में युवाओं की भागीदारी को मजबूत करने की कोशिश भी की जा रही है.  

सभी पंचायतों में खेल का मैदान मुहैया कराने का दिया गया निर्देश

बैठक के दौरान उन्होंने खेल निदेशालय को निर्देश देते हुए कहा कि सभी पंचायतों में खेल के मैदान के लिए गैरमजरुआ जमीन को चिन्हित किया जाए. इसके लिए भू एवं राजस्व विभाग को पत्र लिखा जाए, ताकि पंचायत स्तर के बच्चों को खेलने के लिए जगह मिल सके. उन्होंने कहा कि अगर आज हम बच्चों के लिए मैदान की व्यवस्था नहीं कर सके तो आने वाले दिनों में हमारे युवा खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने में परेशानी होगी. सरकार खेल के क्षेत्र में बालिकाओं को भी आगे लाना चाहती है. इसके लिए उन्होंने खेल निदेशालय को निदेश दिया कि वे जल्द ही बालिकाओं के लिए खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन करें.

खेल के क्षेत्र के नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का निर्देश

अमर बाउरी ने बैठक में अगले तीन महीने के खेल प्लान का एक प्रजेंटेशन देखा. जिसके बाद उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि अगले तीन महीने में पंचायत, ब्लॉक और जिला स्तर पर खेल का आयोजन किया जाये. वहीं सभी जिलों के पार्क में एक ओपेन जिम की व्यवस्था भी की जाये, जहां कोई भी व्यक्ति आकर योगा, एक्सरसाईज कर सके. उन्होंने ने कहा कि स्वस्थ्य झारखंड से ही स्वस्थ्य देश का निर्माण किया जा सकता है. उन्होंने राज्य में होने वाले खेल के क्षेत्र के नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का निदेश भी खेल निदेशालय को दिया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

Lead
City List: 
Share

Add new comment

loading...