Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

धमकियों से आजिज बलात्कार पीड़िता ने मांगी इच्छा मृत्यु की इजाजत

News Wing

Baliya, 1 september: यूपी के बलिया में कथित रूप से बलात्कार पीड़ित एक किशोरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की इजाजत देने का अनुरोध किया है.

क्या है मामला

सहतवार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय लड़की ने गत 30 अगस्त को मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा जिसमें उसने लिखा है कि पिछली 10 अप्रैल की दोपहर उसकी सहेली ने झांसा देकर उसे अपने घर बुलाया. इसके बाद सहेली की उपस्थिति में ही उसके घर के एक कमरे में दो लोगों ने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

केवल एक आरोपी गिरफ्तार

लड़की ने पत्र में लिखा है कि उसने इस मामले में अपनी सहेली समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. घटना के बाद वह गर्भवती भी हो गयी है. इस मुकदमे में पुलिस ने अबतक केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. अन्य दो आरोपी गिरफ्तार नहीं किये गये हैं.

जान से मारने की धमकी दे रहे आरोपी

किशोरी ने पत्र में आरोप लगाया है कि आरोपी उसे तथा उसके परिजन को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जिससे वह काफी मानसिक पीड़ा से गुजर रही है और अब उसकी जीने की इच्छा खत्म हो गयी है.

दो फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई

धमकियों से आजिज आकर ही उसने मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की इजाजत देने का अनुरोध किया है. लड़की ने पत्र की प्रतिलिपि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तथा महिला आयोग को भी भेजी है. अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह के अनुसार इस मामले में दो फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा रही है.

 

Top Story
Share
loading...