Skip to content Skip to navigation

रांची : तीन माह का बकाया वेतन नहीं मिलने से नाराज सुरक्षाकर्मियों ने किया प्रदर्शन

News Wing Ranchi, 07 December: रांची जिला के सदर अस्पताल और अन्य जगहों पर सुरक्षा के लिए तैनात एवरेस्ट ह्यूमन रिसोर्स कंसल्टेंट के 140 सुरक्षा कर्मियों ने आज अपने 3 माह के बकाए वेतन की मांग को लेकर सदर अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी गार्ड ने एक सुर में कहा कि कंपनी हमारा शोषण कर रही है. बिना छुट्टी के लगातार काम करने के बावजूद बकाया वेतन का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है. परिवार की स्थिति दयनीय हो चुकी है. न राशन के लिए पैसा है और ना ही बच्चों के स्कूल का फीस भरने के लिए पैसा है. ऐसी परिस्थिति में आखिर हम अपनी व्यथा किसे सुनाएं. मजबूरन हम अपने हक की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बकोरिया कांड: मृतक के परिजन को 20 लाख देकर केस मैनेज करने की कोशिश

7510 रुपये की जगह 6000 रुपये का होता है भुगतान: गोपालन

रांची जिला ठेका सुरक्षा कर्मी संघ के अध्यक्ष गोपालन ने कहा कि मानव श्रम का कंपनी शोषण कर रही है. बिना छुट्टी के लगातार काम करने के बावजूद कर्मियों को वेतन समय पर नहीं दिया जा रहा है. तय राशि 7510 भुगतान करने के बदले मात्र 6000 रुपया दिया जाता है. बाकी का पैसा कंपनी गरीबों का हक मारकर खा रही है. वहीं कंपनी के अधिकारी कागजी प्रक्रिया और ट्रेजरी में अड़चन होने के कारण वेतन में देरी होने की बात कह रहे हैं. अब स्थिति काफी दयनीय होती जा रही है और सब्र का बांध भी टूटता जा रहा है. ऐसे में प्रदर्शन करने को हम सभी मजबूर हैं.

यह भी पढ़ें : कौन लेता है जेएमएम के बड़े फैसले, आखिर किसके कब्जे में हैं कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन?

सदर अस्पताल प्रबंधन नहीं है जिम्मेवार: सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ. एसएस हरिजन ने कहा कि पूरा मामला सिक्योरिटी एजेंसी नेशनल एवरेस्ट ह्यूमन रिसोर्स कंसल्टेंट और ट्रेजरी का है. सदर अस्पताल प्रबंधन गार्ड की सेवा के एवज में पैसे का भुगतान हर माह कंपनी को कर देते हैं, लेकिन कंपनी गार्ड को पैसा क्यों नहीं दे रही है यह तो उन्हें ही पता होगा.

ये थे मौजूद

प्रदर्शन करने वालों में मोबिन अंसारी (महासचिव), रामानंद ठाकुर, हेमंती देवी, रामजीवन दास, कृष्णा मिर्धा, हरेंद्र करमाली, दीपक साहू, विनय साहू, शुक्रा उरांव, नुसरत परवीन, अनिल, सरोज, मंजू, गायत्री सहित कई लोग शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Lead
City List: 
Share

Add new comment

loading...