Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

मैं उस मुकाम पर हूं जहां खोने के लिए कुछ भी नहीं है : कंगना रनौत

News Wing

Mumbai, 10 September : बॉलीवुड में एक दशक से अधिक के अपने करियर में कंगना रनौत ने काफी शोहरत और पुरस्कार हासिल किए हैं जिनमें तीन राष्ट्रीय पुरस्कार भी शामिल हैं. अभिनेत्री का कहना है कि अगर उनका करियर अब समाप्त भी होता है तो उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है क्योंकि पूरी जिंदगी के लिए उनके पास सफलता की एक बड़ी कहानी है.



डर पर जीत हासिल किया

कंगना ने साल 2006 में ‘गैंगस्टर’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. उनका कहना है कि फिल्म उद्योग में अपने सफर के दौरान वह खुद को पाने में और अपने डर पर जीत हासिल करने में सक्षम हुईं.

साक्षात्कार में कंगना ने कहा, “मैंने संघर्ष के दिनों में अपने डर के ऊपर काम किया और खुद को तलाशने की कोशिश की. लेकिन अब मैं खुद से, अपने व्यवहार से, महिला के रूप में खुद को लेकर और अपनी क्षमताओं से पूरी तरह संतुष्ट हूं. मैंने बिना किसी ज्ञान के 15 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था लेकिन 30 साल की उम्र में मैं खुद के बारे में काफी जानती हूं.”

मेरे अंदर उपलब्धि की भावना

कंगना के कहा, “मेरे अंदर एक तरह की उपलब्धि की भावना है. मैं तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हूं और मैंने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ा. अगर मेरा सफर यहां समाप्त भी होता है तो मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है. पूरी जिंदगी के लिए मेरे पास सफलता की बड़ी कहानी है.”

कंगना डर को लेकर कहती हैं, “मुझे क्यों डर लगना चाहिए? मैंने जब घर छोड़ा था तो मैं आत्मनिर्भर बनना चाहती थी और अब मैं एक मेगास्टार हूं. मैं ऐसी महिला हूं जो खुद को जानती हूं, जो कि सबसे बड़ी चुनौती थी. अगर अब मुझे डर लगेगा तो मैं ताउम्र डरी हुई रहूंगी.”

आगे की योजनाओं पर कर रहीं विचार

कंगना अपने करियर के समाप्त होने को लेकर भी डरी हुई नहीं हैं. उनका कहना है कि उन्हें अपनी क्षमताओं पर विश्वास है और वह किसी अन्य पेशे में अपना हाथ आजमा सकती हैं. ऐसा लगता है कि कंगना ने बॉलीवुड में करियर समाप्त होने के बाद खुद के लिए योजनाएं तैयार कर ली हैं.

उन्होंने कहा, “मैंने मनाली में एक खूबसूरत घर बनाया है और मैं वहां वक्त बिताना चाहती हूं, किताब लिखना चाहती हूं और फिल्म का निर्देशन करना चाहती हूं.” कंगना ने हाल ही में टीवी शो ‘आपकी अदालत’ में रितिक रोशन, केतन मेहता, आदित्य पंचोली को लेकर विवादित बयान दिया था. ‘काबिल’ स्टार की पूर्व पत्नी सुजैन खान इसके बाद रोशन के पक्ष में खड़ी हुई थीं.



'सिमरन' 15 सितंबर को होगी रिलीज

इस पर ‘क्वीन’ स्टार का कहना था, “मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती हूं क्योंकि इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है.” हंसल मेहता निर्देशित कंगना की अगली फिल्म ‘सिमरन’ 15 सितंबर को रिलीज हो रही है.

Share
loading...

Ranchi News

News Wing

Ranchi, 23 November: झारखंड की बदहाल उच्च शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ आम आदमी...

HAZARIBAG

News Wing

Hazaribag, 21 November: केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के होम टा...